प्रिंसिपल सहित दो अन्य पर कई छात्राओं ने लगाए छेड़छाड़ के आरोप, पंजाब केसरी पर खबर चलने के बाद हरकत में आई पुलिस

Edited By Mohammad Kumail, Updated: 06 Dec, 2023 06:27 PM

several girl students accused the principal and two others of molestation

उप-मंडल के एक गांव के स्कूल में छात्राओं ने प्रिंसिपल रवि कुमार पर छेड़छाड़ के गंभीर आरोप लगाए हैं...

गुहला/चीका (कपिल) : उप-मंडल के एक गांव के स्कूल में छात्राओं ने प्रिंसिपल रवि कुमार पर छेड़छाड़ के गंभीर आरोप लगाए हैं। वहीं उनके साथ एक अन्य व्यक्ति पर भी क्लास में जाकर छात्राओं को परेशान करने के आरोप लगाए हैं। आरोप है कि छात्राओं को कार्यालय में बुलाकर उनके साथ छेड़छाड़ की जाती थी। पीड़ित छात्राओं की माताओं, आस-पड़ोस की ताई-चाचियों ने भी दिए गए अपने बयानों में कहा कि उनकी बच्चियां उन्हें घर जाकर बताती थी और यह सब 6 महीने से भी ज्यादा समय से चल रहा था। जिसके चलते एक महिला ने बताया कि उनकी बेटी के साथ भी प्रिंसिपल ने पहले ऐसा ही छेड़छाड़ का प्रयास किया था। जिसके चलते बेटी ने जब उन्हें घर बताया तो वह स्कूल पहुंची थी और उसके बाद उसके साथ तो यह सब नहीं हुआ लेकिन अब फिर से और अन्य छात्राओं के साथ यह धीरे-धीरे घटित होता रहा। इस मामले में प्रिंसिपल को सस्पेंड करने व दोनों आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग भी उठाई जा रही है। 

PunjabKesari

थाने में ग्रामीणों व छात्राओं की ओर से दी जा चुकी है शिकायत

इस मामले में गत दिवस डायल 112 की गाड़ी भी बुलाई गई थी और पुलिस को लिखित में भी शिकायत दी गई थी। जिस पर ग्रामीणों में इस बात को लेकर रोष था कि पुलिस प्रशासन द्वारा इस मामले में ठोस कार्रवाई अमल में नहीं लाई गई। हालांकि आज पंजाब केसरी के फेसबुक पेज कैथल केसरी पर जब लाइव चलाया गया तो उसके बाद पुलिस प्रशासन भी हरकत में आया। इसके साथ ही जिला शिक्षा अधिकारी भी इस मामले में जानकारी हासिल करने के लिए स्कूल में पहुंचे। जिस दौरान उन्होंने तथ्यों के आधार पर जांच किए जाने के उपरांत ही आवश्यक कार्रवाई किए जाने की बात कही।

गुस्साए ग्रामीणों ने स्कूल को जड़ा सांकेतिक रूप से ताला

कार्रवाई न होने से असंतुष्ट ग्रामीणों ने सांकेतिक रूप से स्कूल को ताला जड़ दिया और स्कूल को ताला जड़ने के उपरांत कहा कि यदि इस मामले में जल्द ही कार्रवाई नहीं हुई तो यह ताला स्थाई रूप से लगा दिया जाएगा।

PunjabKesari

जांच गम्भीरता से हो तो एक बहुत बड़े मामले का हो सकता है पर्दाफाश

इस मामले में ग्रामीणों के साथ-साथ अन्य लोगों का भी कहना है कि इस मामले की जांच यदि गंभीरता से हो तो बहुत कुछ सामने आएगा और बड़े मामले का पर्दाफाश भी होगा। जबकि छात्राओं ने अपने बयान खुल कर दिए हैं जिसके चलते कार्रवाई न होने का तो सवाल ही पैदा नहीं होता।

छेड़छाड़, गलत नजर से देखने, बहाने से अकेले में बुलाने व अन्य कई गम्भीर आरोप

पंजाब केसरी के फेसबुक पेज कैथल केसरी पर सातवीं कक्षा से 12वीं कक्षा की छात्राओं व छात्रों ने इस दौरान मामले का खुलासा किया और छात्राओं ने उन्हें गलत नजर से देखने, छेड़छाड़ करने, अकेले में बुलाने व अन्य कई तरह के गंभीर आरोप भी प्रिंसिपल पर लगाए। वहीं छात्रों द्वारा कहा गया कि इस मामले में कोई भी काम करने के लिए प्रिंसिपल द्वारा अक्सर लड़कियों को ही बुलाया जाता था, जबकि लड़के किसी काम से इनकार नहीं करते। लड़कों ने यह भी बताया कि कई बार तो उन्हें ईंटें उठाने के लिए कहा जाता था जबकि छात्राओं को खाना डाल कर देने और पानी पिलाने के बहाने प्रिंसिपल अपने कार्यालय में बुलाता था।

PunjabKesari

छात्रों ने लगाए आरोप, ठेकेदार ने छात्रों को धमकाया

छात्रों ने सामने आकर कहा कि प्रिंसिपल के सहयोगी ठेकेदार द्वारा उन्हें भद्दी गालियां दी गई और उन पर प्रेशर डाला गया जबकि ठेकेदार को ऐसा नहीं करना चाहिए था। वहीं बच्चों की तरफ से बोलते हुए एक बच्चे के अभिभावक नरेश कुमार ने बताया कि ठेकेदार ने उन्हें भी फोन किया था और जब स्कूल में पहुंचे तो ठेकेदार वहां नहीं था। वह ठेकेदार को बुलाया तो वह वापस नहीं आया। हालांकि ठेकेदार पर अन्य गंभीर आरोप भी लगाए गए।

हालांकि इस संबंध में जब ठेकेदार से बात की गई तो उन्होंने कहा कि उनके ऊपर लगाए गए आरोप झूठ व बेबुनियाद हैं। उन्होंने ऐसा कुछ भी गलत नहीं किया है जिसकी वजह से उन्हें इस मामले में दागदार बनाया जा रहा है। ठेकेदार ने यह भी कहा कि उनका काम प्रिंसिपल से चेक पर साइन करवा कर ले जाना या स्कूल में कोई भी निर्माण कार्य को लेकर बातचीत करने तक ही सीमित रहा है। 

पुलिस को छात्राओं या उनके अभिभावकों से नहीं सरपंच की तरफ से आई थी शिकायत : एसपी

वहीं इस मामले में जब एस.पी. कैथल मैडम उपासना से बात की गई तो उन्होंने कहा कि इस मामले में पुलिस के पास पीड़ित छात्राओं या उनके अभिभावकों की तरफ से अभी तक कोई शिकायत नहीं आई है बल्कि सरपंच की तरफ से शिकायत आई है। जबकि शिकायत पीड़ित या उनके अभिभावकों की तरफ से आनी चाहिए। जैसे ही शिकायत प्राप्त होती है पुलिस द्वारा त्वरित कार्रवाई की जाएगी।

ये रहे जांच टीम में शामिल लोग

इस मामले में जांच करने के लिए भाग स्कूल के प्रिंसिपल ओमप्रकाश, गुहला स्कूल के प्रिंसिपल राकेश कुमार, स्योंमाजरा से मैडम चरणजीत कौर, पीजीटी रजवंत कौर भूंसला व बी.ओ. कार्यालय असिस्टेंट जोगिंदर सिंह आदि मौजूद रहे।

PunjabKesari

शिकायत प्राप्त हो गई है, मामला दर्ज कर की जाएगी कार्रवाई

इस संबंध में सीवन थाना प्रभारी इंस्पेक्टर होशियार सिंह से बात की गई तो उन्होंने कहा कि इस मामले में पुलिस को शिकायत प्राप्त हो गई है। मामला दर्ज करने उपरांत आवश्यक कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

जांच के बाद होगी आवश्यक कार्रवाई

इस संबंध में स्कूल में पहुंचे जिला शिक्षा अधिकारी रविंद्र सिंह चौधरी से बातचीत की गई तो उन्होंने कहा कि इस मामले में जांच की जा रही है। जांच के बाद तथ्यों के अनुसार आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। किसी भी सूरत में इस मामले में कोताही नहीं बरती जाएगी।

बच्चों ने लगाये प्रिंसिपल व अन्य के खिलाफ नारे, किया जोरदार प्रदर्शन

इस दौरान स्कूल के छात्र-छात्राओं ने प्रिंसिपल व अन्य के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और रोष प्रदर्शन किया। जबकि स्कूल के गेट को भी बंद करवाया और सांकेतिक रूप से स्कूल की तालाबंदी भी कार्रवाई।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!