संदीप सिंह को यौन शोषण मामले में मिली राहत, कोर्ट ने अग्रिम जमानत याचिका की मंजूर

Edited By Manisha rana, Updated: 15 Sep, 2023 03:48 PM

sandeep singh relief court approves bail petition

जूनियर महिला कोच के यौन शोषण केस के आरोपी पूर्व खेल मंत्री संदीप सिंह को चंडीगढ़ कोर्ट से बड़ी राहत मिली है। कोर्ट ने संदीप सिंह की अग्रिम जमानत याचिका मंजूर कर ली है।

चंडीगढ़ (धरणी) : जूनियर महिला कोच के यौन शोषण केस के आरोपी पूर्व खेल मंत्री संदीप सिंह को चंडीगढ़ कोर्ट से बड़ी राहत मिली है। कोर्ट ने संदीप सिंह की अग्रिम जमानत याचिका मंजूर कर ली है। जूनियर महिला एथलीट कोच ने संदीप सिंह पर यौन शोषण के आरोप लगाए थे। कुछ दिन पहले ही चंडीगढ़ पुलिस ने अदालत में चार्ज शीट दाखिल की थी। 
 

क्या है ये पूरा मामला? 

बता दें कि एक जूनियर महिला कोच द्वारा संदीप सिंह के खिलाफ यौन-उत्पीड़न सहित कई अन्य आरोप लगाए गए हैं। इस मामले में कोर्ट द्वारा संदीप सिंह को नोटिस भी भेजा गया था और इससे पहले 26 दिसंबर 2022 को कोच द्वारा संदीप सिंह के खिलाफ यौन-उत्पीड़न सहित कई अन्य आरोप के तहत चंडीगढ़ पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई गई थी। इसके तहत 31 दिसंबर 2022 को सेक्टर-26 पुलिस थाने में संदीप सिंह के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था।

कौन हैं संदीप सिंह?

2003 में हॉकी टीम में सिलेक्ट हुए संदीप सिंह 2004 में एथेंस ओलंपिक का हिस्सा बने और दुनिया के सबसे कम उम्र के हॉकी प्लेयर बनने का खिताब हासिल किया। संदीप सिंह ने 2005 के जूनियर वर्ल्ड कप में 10 गोल कर सुर्खियां बटोरी थी और 2006 में वह जर्मनी में हुए हॉकी वर्ल्ड कप की सीनियर टीम का हिस्सा बने। हॉकी वर्ल्ड कप से पहले संदीप सिंह को गोली लगी थी और उनके शरीर का निचला हिस्सा पैरालाइज हो गया था। हालांकि तबियत में सुधार होने के बाद उन्हें भारतीय हॉकी फेडरेशन की तरफ से रिहैबिटेशन के लिए विदेश भेजा गया था। 2009 में सुल्तान अजलान शाह कप में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट बने थे संदीप सिंह और हॉकी टीम ने 13 साल बाद सुल्तान अजलान शाह कप जीता था. इस टीम के कप्तान संदीप सिंह बने। 2010 में संदीप सिंह को अर्जुन ऑवार्ड से सम्मानित किया गया था और 2011 में दुनिया के टॉप 5 प्लेयर्स में उनका नाम शामिल था। 2012 लंदन ओलिंपिक में क्वालिफाई मैच के फाइनल राउंड में फ्रांस के खिलाफ संदीप सिंह ने कई विश्व रिकॉर्ड बनाए थे। संदीप सिंह ने 200 से ज्यादा अंतर्राराष्ट्रीय मैच खेले और 150 से ज्यादा गोल किए। संदीप सिंह ने आखिरी इंटरनेशनल मैच 2016 में खेला था और उनके जीवन पर आधारित 2018 में ‘सूरमा’ नाम की फिल्म भी बनी थी जिसमें उनका किरदार दिलजीत दोसांझ ने निभाया था। 



(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!