Paris Olympic: पहलवानी में एक और मेडल की उम्मीद...कुछ देर में मैट पर उतरेंगी रोहतक की बेटी रीतिका हुड्डा

Edited By Manisha rana, Updated: 10 Aug, 2024 01:33 PM

hope for another medal in wrestling  ritika hooda will step mat in some time

हरियाणा की पहलवान रीतिका हुड्‌डा आज पेरिस ओलिंपिक में 76 Kg वेट कैटेगरी में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी। वह कुछ देर में मैट में उतरेंगी। रीतिका ने 9 साल की उम्र में कुश्ती खेलनी शुरू की थी।

हरियाणा डेस्क : हरियाणा की पहलवान रीतिका हुड्‌डा आज पेरिस ओलिंपिक में 76 Kg वेट कैटेगरी में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी। वह कुछ देर में मैट में उतरेंगी। रीतिका ने 9 साल की उम्र में कुश्ती खेलनी शुरू की थी। उनका कहना है कि ओलिंपिक में गोल्ड जीतने के लिए उसने डेली 7 घंटे पसीना बहाया है। रीतिका ने पेरिस जाने से पहले कहा था, 'जब उसका सिलेक्शन कॉमनवेल्थ और एशियन गेम्स में नहीं हुआ तो कुश्ती छोड़ने का फैसला कर लिया था। माता-पिता ने उसे कुश्ती खेलने के लिए प्रेरित किया।

PunjabKesari

पहलवान रितिका हुड्डा रोहतक के खरकड़ा गांव की रहने वाली है। आज पहली बार ओलंपिक मेडल के लिए पेरिस में मैट पर उतरेगी। रितिका का सामना हंगरी की बेर्नाडेट नागी से होगा। अगर वह इस चुनौती को पार करने में सफल रहीं तो इसी दिन क्वार्टर फाइनल और सेमीफाइनल मुकाबला खेलेंगी। सेमीफाइनल जीतने पर वह देश के लिए पदक ला सकती हैं। 

रीतिका अंडर 23 वर्ल्ड चैंपियनशिप में गोल्ड जीतने वाली पहली महिला खिलाड़ी

रीतिका हुड्डा वर्ल्ड चैंपियनशिप के अंडर-23 वर्ग में गोल्ड मेडल जीतने वाली पहली भारतीय महिला पहलवान हैं। उन्होंने दिसंबर 2023 में अल्बानिया की राजधानी तिराना में आयोजित चैंपियनशिप में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए गोल्ड मेडल जीता था। इससे पहले भारत की ओर से सिर्फ एक पुरुष पहलवान ने अंडर 23 वर्ल्ड चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीता था।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!