गूगल से नंबर निकालना पड़ा भारी, साइबर अपराधी ने ठग लिए 1.04 लाख रुपये...जानिए क्या है पूरा मामला

Edited By Isha, Updated: 08 Sep, 2024 05:35 PM

removing the number from google proved costly

दोस्त को सस्ता सीमेंट दिलवाने के लिए गूगल से कंपनी का नंबर लेकर बात करने पर व्यक्ति को अज्ञात ने एक लाख चार हजार रुपये की चपत लगा दी। इस मामले में साइबर थाना पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है।

जींदः दोस्त को सस्ता सीमेंट दिलवाने के लिए गूगल से कंपनी का नंबर लेकर बात करने पर व्यक्ति को अज्ञात ने एक लाख चार हजार रुपये की चपत लगा दी। इस मामले में साइबर थाना पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है।

साइबर थाना पुलिस को दी शिकायत में जुलाना मंडी निवासी पवन सिंगला ने बताया कि उसका दोस्त सरकारी विभागों में ठेके लेता है। इसके लिए उसको सीमेंट की जरूरत थी। उसने इसकी चर्चा उससे की थी। इसके लिए उसने गूगल से सीमेंट कंपनी के सप्लायर का नंबर सर्च किया। इसमें उसको स्पांसर कंपनी वेबसाइट से कंपनी की तरफ से कॉल आई। 

कॉल करने वाले ने बताया कि वह श्री सीमेंट लिमिटेड अल्ट्राटेक, जेके सीमेंट कंपनी के मार्केट ऑफिस से बात कर रहा है। बाद में सभी ने कंपनी के लेटर पैड पर सीमेंट की हर ग्रेड का रेट व्हाट्सएप पर भेजा, जोकि खरीदार को केवल श्री सीमेंट ही लेनी थी। इसके लिए रेट तय हुआ, तो उन्होंने पहले 50 प्रतिशत राशि खाते में डलवाई। सीमेंट की कीमत दो लाख चार हजार रुपये बनती थी।


 इस पर उन्होंने एक लाख चार हजार रुपये बताए गए खाते में डाल दिए। इसके बाद उसको कॉल कर कहा गया कि सीमेंट डिलिवरी से पहले पूरी राशि जमा करवानी होगी। इसको लेकर संदेह हुआ तो उसने बैंक में खाते की जांच करवाई, तो पता लगा की यह खाता फ्रॉड है। इस मामले में साइबर थाना पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है।

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!