Haryana News Bulletin: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

Edited By Shivam, Updated: 07 Mar, 2019 10:03 PM

read 10 big news of haryana throughout the day 07 march

राजनीति से लेकर अपराध जगत तक, पढ़ें हरियाणा की दस बड़ी खबरें पंजाब केसरी के इस न्यूज बुलेटिन में...

हरियाणा विधानसभा के भंग होने की अटकलें तेज, सीएम ने दोबारा बुलाई कैबिनेट मीटिंग
रिपोर्ट में लोकसभा के साथ-साथ विधानसभा चुनाव कराने पर बीजेपी को फायदा मिलने की उम्मीद पर सीएम ने कल आठ मार्च को चंडीगढ़ में एक बार फिर कैबिनेट की मीटिंग बुलाई है। दो दिन के भीतर दोबारा मीटिंग बुलाने से राजनैतिक गलियारों में हड़कंप मचा हुआ है। अगली मीटिंग में विधानसभा को भंग करने का फैसला हो सकता है।

शहीद सोमवीर सिंह कादियान के घर पहुंचे सीएम खट्टर, परिवार को बंधाया ढांढस
सीएम मनोहर लाल खट्टर आज भिवानी में लोहारू के गांव मिठ्ठी के शहीद सोमवीर सिंह कादियान के घर पहुंचे। उन्होंने यहां शहीद सोमवीर सिंह को श्रद्धांजलि अर्पित की, वहीं शहीद के परिजनों से मिलकर उनका ढांढस बंधाया। इस दौरान उन्होंने शहीद सोमवीर की पत्नी सुमन कादियान को योग्यता के आधार पर नौकरी व परिजनों को 50 लाख रूपये सहायता राशि देने की घोषणा की। 

बीजेपी से बहुत पीछे रह जाएगी कांग्रेस, इनेलो, जेजेपी: बराला
 बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला ने दावा किया है कि आने वाले लोकसभा चुनाव में बीजेपी को बड़ी जीत मिलेगी। देश और प्रदेश में जिस तरह से लोगों ने बीजेपी में विश्वास दिखाया है, ये सब उसी का नतीजा है। आज सुभाष बराला सोनीपत के राई में पहुंचे थे। पंजाब भूमि संरक्षण अधिनियम में बदलाव पर हुड्डा के बयान पर पलटवार किया।

इनेलो को फिर बड़ा झटका, एक और नेता ने छोड़ी पार्टी
हरियाणा की राजनीतिक पार्टी इनेलो को हल्का गुहला में बड़ा झटका मिला है। इनेलो के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व विधायक बूटा सिंह ने भाजपा का कमल थामने का ऐलान किया है। वे शुक्रवार को चंडीगढ़ में सीएम की अध्यक्षता में भारतीय जनता पार्टी में शामिल होंगे।

जेजेपी ने सभी जिलों में नियुक्त किए किसान सेल अध्यक्ष, सुखराम डागर बने वरिष्ठ उपप्रधान
जननायक जनता पार्टी ने अपने संगठन में विस्तार करते हुए किसान प्रकोष्ठ में प्रदेश और जिला स्तर पर महत्वपूर्ण नियुक्तियां की है। पलवल जिले के सुखराम डागर को पार्टी ने किसान सैल के वरिष्ठ उपप्रधान की जिम्मेदारी दी है। पार्टी ने दादरी जिला निवासी भूपेंद्र बौंद को किसान प्रकोष्ठ का संगठन सचिव नियुक्त किया गया है। 

बोर्ड परीक्षाओं के पहले दिन ही जमकर हुई नकल, खिड़कियों से फेंकी गई पर्चियां
स बार हरियाणा शिक्षा बोर्ड द्वारा भले ही नकल रहित परीक्षा कराने के लिए लाख दावे किए गए हों, लेकिन शिक्षा विभाग के दावे बोर्ड परीक्षाओं के पहले ही दिन हवा होते दिखे। आज 12वीं कक्षा के अंग्रेजी विषय की परीक्षा थी। परीक्षार्थी अंदर परीक्षा तो दे रहे थे, लेकिन बाहर नकलचियों का तांता लगा रहा। नकल कराने के लिए नकलचियों ने स्कूल की छतों पर चढ़कर, खिड़की दरवाजों से नकल फेंकी।

CBSE Exam में दूसरे के स्थान पर परीक्षा देते पांच पकड़े, आठ काबू
बोर्ड और शिक्षा विभाग नकल रहित परीक्षा करवाने के भले ही कितने दावे कर ले, मगर उन दावों की हवा नकल करने वाले 'मुन्ना भाईयों’ के आगे निकल ही जाती है। सीबीएसई बोर्ड की 10वीं की परीक्षा में आज 5 युवक किसी अन्य के स्थान पर परीक्षा देते हुए काबू किए गए हैं। दरअसल, सीबीएसई बोर्ड द्वारा डीएवी पब्लिक स्कूल फतेहाबाद में बनाए गए सेंटर में आज 10वीं कक्षा का गणित विषय का पेपर था।

घर में घुसा तेंदुआ, मचा हड़कंप, डेढ़ घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद पकड़ा गया (VIDEO)
रामनगर कालोनी स्थित एक मकान में वीरवार सुबह साढ़े 9 बजे तेंदुआ घुस आया। तेंदुआ को मकान के बाथरुम में देख प्रत्यक्षदर्शी के होश उड़ गए और उसने सहास दिखाते हुए बाथरुम के गेट को तुंरत बंद कर दिया। तेंदुआ की सूचना मिलते ही कालोनी में हडकंप मच गया। सूचना मिलते ही भारी पुलिस बल मौके पर पहुंचा और इसकी सूचना वन्य जीव प्राणी टीम को दी गई। 

मां के अवैध संबंध बेटे के दोस्त के साथ, भनक लगी तो बेटे को ही मरवा डाला
झज्जर के गांव चिमनपुरा में हुई 23 साल के प्रमोद की हत्या की गुत्थी सुलझ गई है। सीआईए झज्जर ने मामले के पेंच को सुलझाया तो चौंकाने वाली हकीकत सामने आई है। प्रमोद की हत्या इसलिए की गई थी, क्योंकि वह अपने ही दोस्त के साथ अपनी मां के नाजायज संबंधों के बारे में जान गया था। लिहाजा जन्म देने वाली मां ने ही अपने प्रेमी व उसके दो दोस्तों के साथ मिलकर अपने खून की बलि दे दी।

पीएलपीए को लेकर सरकार के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर
फरीदाबाद में अरावली पर सुप्रीम कोर्ट के आदेशों की धज्जियाँ उड़ाने वालों के लिए बुरी खबर है। कांत एनक्लेव को तुड़वाने और पीएलपीए एक्ट में हुए संशोधन को वापस लेने के लिए बार एसोसिएशन के पूर्व प्रधान एलएन पाराशर सुप्रीम कोर्ट में सरकार के खिलाफ पार्टी बनकर पहुंच गए हैं। पराशर ने सुप्रीम कोर्ट में हरियाणा सरकार के खिलाफ याचिका दायर करने के लिए अर्जी लगा दी है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!