Rajya Sabha Election: आज राज्‍यसभा चुनाव की वाेटिंग की ट्रेनिंग लेंगे भाजपा, जजपा व निर्दलीय विधायक

Edited By Manisha rana, Updated: 08 Jun, 2022 12:07 PM

rajya sabha election today bjp jjp and independent mlas

हरियाणा में राज्यसभा चुनाव को लेकर हलचल तेज हो गई है। हरियाणा राज्यसभा की दो सीटों पर 10 जून को होने वाले चुनाव के मद्देनजर सभी भाजपा...

चंडीगढ़ (धरणी) : हरियाणा में राज्यसभा चुनाव को लेकर हलचल तेज हो गई है। हरियाणा राज्यसभा की दो सीटों पर 10 जून को होने वाले चुनाव के मद्देनजर सभी भाजपा, जजपा और निर्दलीय विधायकों को आज चंडीगढ़ बुलाया गया है। यह विधायक अब चंडीगढ़ के एक होटल में दो दिन के लिए पड़ाव डालेंगे। इस दौरान वह वोटिंग के लिए ट्रेनिंग लेंगे। 

बताया जा रहा है कि इन विधायकों के रुकने का इंतजाम चंडीगढ़ के पांच सितारा होटल ओबराय सुखविलास रिसार्ट में किया गया है। अगले दो दिनों तक यह विधायक इसी होटल में रुकेंगे। यहां उन्हें भाजपा उम्मीदवार कृष्णलाल पंवार तथा भाजपा-जजपा-निर्दलीय विधायकों द्वारा समर्थित दूसरे उम्मीदवार कार्तिकेय शर्मा के पक्ष में मतदान करने की प्रक्रिया की पूरी जानकारी दी जाएगी। यह विधायक को आज शाम चार बजे तक होटल में पहुंच जाएंगें।

वहीं इन विधायकों के बीच मुख्यमंत्री मनोहर लाल, उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला व भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ पहुंचेंगे। भाजपा प्रभारी विनोद तावड़े को भी बुलाया गया है। भाजपा की ओर से नियुक्त चुनाव पर्यवेक्षक गजेंद्र शेखावत भी इन विधायकों के बीच रहेंगे।

राज्यसभा सदस्यों की कुल संख्या 250 है। राष्ट्रपति 12 सदस्यों को मनोनीत करते हैं। सदस्य कला संस्कृति के क्षेत्रों से चुने जाते हैं। 238 सदस्य केंद्र शासित राज्यों से चुने जाते हैं। राज्यसभा का कार्यकाल 6 साल का होता है। हर 2 साल में 1/3 सदस्यों का कार्यकाल खत्म होता है। राज्यसभा चुनाव 2 साल में एक बार होता है। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

284/10

378/3

India

416/10

245/10

England win by 7 wickets

RR 4.63
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!