हरियाणा में गरजे पंजाब सीएम, बोले- कांग्रेस और बीजेपी वाले हमारी तीन पीढ़ियों को खा गए...

Edited By Nitish Jamwal, Updated: 12 Aug, 2024 05:51 PM

punjab cm roared in haryana

पंजाब के सीएम और आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता सरदार भगवंत मान गोहाना में बदलाव जनसभा को संबोधित किया। पंजाब के हरमन प्यारे मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि हम आम घरों से निकले हुए लोग हैं।

गोहाना (सुनील जिंदल): पंजाब के सीएम और आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता सरदार भगवंत मान गोहाना में बदलाव जनसभा को संबोधित किया। पंजाब के हरमन प्यारे मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि हम आम घरों से निकले हुए लोग हैं। अरविंद केजरीवाल भी हरियाणा के गांव सिवानी के गांव में पैदा हुए। उन्होंने अफसरी को लात मारकर जनता की सेवा में उतर आए। अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के रामलीला ग्राउंड से जब आम आदमी पार्टी बनाई तो उन्होंने कहा कि ऐसी पार्टी बनाते हैं जिसमें आम घरों के बेटे बेटियां हों। क्योंकि दूसरी पार्टियों में विधायक, मंत्री और नेताओं के बेटे, बेटियां और रिश्तेदार ही चल रहे थे। कोई आम आदमी को नहीं पूछ रहा था। आम घरों के बेटे बेटियों को नारे लगाने के लिए इस्तेमाल किया जाता था।

उन्होंने कहा कि हरियाणा के लोगों ने बहुत नेताओं को जीताया, लेकिन नेता जीत जाते थे और जनता हार जाती थी। उन नेताओं ने अपने घर भरने के अलावा जनता के लिए कुछ नहीं किया। यदि 75 साल की आजादी के बाद भी जनता का ये हाल है तो कहीं न कहीं सिस्टम की गलती है। इसमें जनता का कोई दोष नहीं था क्योंकि जनता के पास कोई विकल्प नहीं था। हरियाणा के लोगों को कांग्रेस ने तंग किया तो बीजेपी को जिताया, बीजेपी ने उससे भी ज्यादा तंग किया तो इनेलो को जीताया और जब इनेलो ने दोनों से ज्यादा तंग किया तो दोबारा बीजेपी को जीताया। अब हरियाणा की जनता के पास एक मजबूत विकल्प आम आदमी पार्टी है। उन्होंने कहा कि शहीदों की आत्मा भी तड़पती होगी कि इस काम के लिए हमने कुर्बानियां दी थी। हमें आजादी में केवल गरीबी और अनपढ़ता मिली। जिन युवाओं के कंधों पर देश की जिम्मेदारी होनी चाहिए लेकिन उनके कंधों पर सरकार लाठियों के निशान हैं। नेताओं को शर्म आनी चाहिए। सरकार कंप्यूटर, टीचर्स और फायर ब्रिगेड के टेस्ट लेते हैं, लेकिन क्या किसी नेता के बेटे ने ये पेपर दिया है। नेताओं के बेटे बेटियां तो पैदा होते ही चेयरमैन और मंत्री बनते हैं। आम घरों के बेटे बेटियों को नारे लगाने के लिए इस्तेमाल किया जाता है। अब मैं बीजेपी और कांग्रेस वालों से कहना चाहता हूं कि अपना बोरिया बिस्तर समेट लीजिए इस बार हरियाणा में भी आम घरों के बेटे बेटियां आ रहे हैं। क्यों हमारे पास ईमानदारी और सच्चाई है। उन्होंने कहा कि 44250 सरकारी नौकरियां देकर आपके सामने खड़ा हूं। यदि किसी ने एक रुपए की भी रिश्वत ली हो तो मैं जिम्मेदार हूं। एक घर में तीन तीन नौकरियां भी मिली हैं। उन्होंने कहा कि जब हम पंजाब में प्रचार कर रहे थे तो हमने बिजली मुफ्त करने का वादा किया था। हरियाणा के दूसरी तरफ पंजाब है फोन करके पूछ लेना पंजाब में जुलाई 2022 से 90% घरों का बिजली बिल जीरो आ रहा है, हरियाणा वालों का क्यों नहीं आ सकता। बिजली को मुफ्त और 24 घंटे करना केवल अरविंद केजरीवाल और उनके सिपाहियों को करना आता है।

उन्होंने कहा कि हमें धर्म की राजनीति करनी नहीं आती, हमें स्कूल व अस्पताल बनाने आते हैं और हमें रोजगार देना आता है। क्योंकि हमें पता है गरीबी क्या होती है। अरविंद केजरीवाल हरियाणा का लाल है। उसने दिल्ली जाकर और पार्टी बनाकर पूरी दुनिया में ये बता दिया कि आम आदमी भी देश की दशा और दिशा बदल सकता है। दिल्ली और पंजाब में गाड़ी पटरी पर आ गई है अब अक्तूबर में हरियाणा की गाड़ी पटरी पर लाने का मौका है। उन्होंने कहा कि पंजाब और दिल्ली में जब कोई जवान शहीद हो जाए तो उसके परिवार को एक करोड़ रुपए की सम्मान राशि दी जाती है। पंजाब में आम आदमी पार्टी ने सरकार आपके द्वार कार्यक्रम चलाया है। जिसमें डीसी एसडीएम गांव में जाकर उनकी चौपाल में बैठकर लोगों के काम करते हैं। अगर नेताओं की नियत साफ है तो बहुत कुछ हो सकता है। प्रधानमंत्री मोदी कहते हैं ये मंगलसूत्र छीन लेंगे, मूर्गी और बकरी चोरी कर लेंगे। जिस दिन जनता जाग जाएगी मूर्गी और बकरियां इनकी चोरी हो जाएंगी। आम आदमी पार्टी के हाथ में राज दे दो, आपकी जेब की चोरियां बंद हो जाएंगी। आपके खेत की चोरियां, फसल की चोरियां और नस्ल की चोरियां बंद हो जाएंगी। उन्होंने कहा कि दो दिन पहले मनीष सिसोदिया को जमानत मिली, उससे पहले संजय सिंह को जमानत मिली, अब आने वाले दिनों में अरविंद केजरीवाल बाहर आएंगे। क्योंकि झुठे केस में उनको अंदर रखा हुआ है। ये लोग अरविंद केजरीवाल को तो कैद कर लेंगे लेकिन उसकी सोच को कैसे कैद करेंगे। माताएं बहनें तो सुबह अंधेरे में भी हमारे चुनाव निशान झाड़ू को ढूंढ लेती हैं। पहले हम झाड़ू से घर साफ करते थे अब झाड़ू से अरविंद केजरीवाल की अगुआई में पूरा हिंदुस्तान साफ करेंगे। उन्होंने कहा कि बीजेपी और कांग्रेस वाले हमारा बचपन, जवानी और बुढ़ापा खा गए और अब भी एक मौका और मांग रहे हैं। मोदी जी कह रहे थे कि हरियाणा में डबल इंजन की जरूरत है, जब इंजन लगा दिया था तो इंजन क्यों बदल दिया। क्या मनोहर लाल खट्‌टर वाला इंजन खराब हो गया था? देश को डबल इंजन की नहीं नए इंजन की जरूरत हैं। दिल्ली और पंजाब वालों ने इंजन बदल लिए अब वहां जनता के काम हो रहे हैं और रिश्वतखोरी खत्म हो गई है। अब हरियाणा में भी हरियाणा के लाल अरविंद केजरीवाल का लाना है।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!