पीएम मोदी करेंगे कॉलेज का शिलान्यास, फिरोजपुर झिरका को मिलेगी सौगात

Edited By Shivam, Updated: 02 Feb, 2019 10:39 PM

pm modi will give college to ferozepur jhirka

पीएम नरेंद्र मोदी आगामी 3 फरवरी को फिरोजपुर झिरका को सरकारी कॉलेज की सौगात देने जा रहे हैं। पीएम वीडिओकांफ्रेंस से राजस्थान राज्य से सटे हरियाणा के फिरोजपुर झिरका की धरती पर बनने वाले कालेज की बटन दबाकर शुरुआत करेंगे। कालेज के शिलान्यास अवसर पर...

नूंह(एके बघेल): पीएम नरेंद्र मोदी आगामी 3 फरवरी को फिरोजपुर झिरका को सरकारी कॉलेज की सौगात देने जा रहे हैं। पीएम वीडिओकांफ्रेंस से राजस्थान राज्य से सटे हरियाणा के फिरोजपुर झिरका की धरती पर बनने वाले कालेज की बटन दबाकर शुरुआत करेंगे। कालेज के शिलान्यास अवसर पर सालाहेड़ी राजकीय कन्या महाविद्यालय भाजपा विधायक, सांसद या सीएम मनोहर लाल में से कोई भी नेता इस क्षण का गवाह बन सकता है।

उच्च शिक्षा पाने के लिए क्षेत्र के युवाओं का सपना होगा साकार
पीएम से कालेज शिलान्यास अवसर पर सीधे जुडऩे के लिए बच्चे उत्साहित नजर आ रहे हैं। जिला प्रशासन ने करीब 300 लोगों के बैठने की व्यवस्था सालाहेड़ी कन्या महाविद्यालय में कांफ्रेंस हाल में की गई है। शिक्षण संस्थान की इस इलाके को जरूरत है। बीए करने वाले छात्र-छात्राओं की संख्या महज 7 फीसदी है। फिरोजपुर झिरका शहर में सरकारी कॉलेज का बनने सेे निश्चित क्षेत्र के युवाओं का उच्च शिक्षा पाने का सपना साकार हो जाएगा। आसपास के कस्बों में रहने वाले गरीब वर्ग के युवाओं  व युवतियों को भी इससे काफी फायदा होगा। निजि कालेजों की भारी भरकम फीस से छुटकारा मिलने के साथ हर फैकल्टी मिलेगी।

PunjabKesari

पीएम नरेंद्र मोदी के इस कार्यक्रम की जानकारी जैसे ही जिला प्रशासन के अधिकारियों को लगी, तो हलचल शुरू हो गई। जिले के इतिहास में यह पहला अवसर होगा जब पीएम कोई बड़ी सौगात देश के सबसे पिछड़े जिले को अपने हाथों से सीधे देने का काम करेंगे। कॉलेज पर अनुमानित 16 करोड़ रुपये से अधिक की राशि खर्च होने वाली है।

यह कॉलेज फिरोजपुर झिरका के तिजारा मार्ग स्थित अरावली की वादियों में बनाया जाएगा। इसको लेकर स्थानीय प्रशासन द्वारा करीब 10 एकड़ भूमि की पैमाईश कर फाइनल डीपीआर तैयार की जा चुकी है। जिसको लेकर हाल ही में प्रधान सचिव के अलावा अन्य अधिकारी दौरा कर चुके हैं। 

PunjabKesari

बता दें कि प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने स्थानीय अनाज मंडी में बीते साल आयोजित हुई भाजपा नेता आलम उर्फ मुंडल की किसान धन्यवाद रैली में फिरोजपुर झिरका में सरकारी कॉलेज बनाने की घोषणा की थी। सरकार ने अपनी घोषणा को अमलीजामा पहनाते हुए अपने वायदे को निभाया है। 

भाजपा नेता आलम उर्फ मुंडल ने बताया कि क्षेत्र में उच्च शैक्षिक संस्थानों की कमी के चलते क्षेत्र के युवा वर्तमान में या तो उच्च शिक्षा पाने के लिए बाहरी शहरों में जाते हैं या फिर उन्हें उच्च शिक्षा पाने से ही महरुम रहना पड़ता है। मगर हमारी सरकार ने क्षेत्र में कॉलेज की कमी को दूर करते हुए यहां एक भव्य कॉलेज बनाने का निर्णय लिया है। क्षेत्र के युवाओं में भाजपा की इस निति को लेकर काफी सकारात्मक बदलाव देखा जा सकता है।

पीएम नरेंद्र मोदी 2019 से पहले सरकारी कालेज का तोहफा देकर मुस्लिम बाहुल्य जिले में भाजपा की पकड़ को मजबूत बनाने की हर संभव कोशिश कर रहे हैं। नीति आयोग की रिपोर्ट में जब से नूंह जिले को देश का सबसे पिछड़ा जिला बताया गया है, तभी से पीएम नरेंद्र मोदी की निगाह में यह जिला आया। जिसके बाद शिक्षा - स्वास्थ्य के क्षेत्र में केंद्र से लेकर सूबे की सरकार ने कुछ महत्वपूर्ण कदम उठाये हैं।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!