विज के जनता दरबार में झूठी शिकायतें लेकर पहुंच रहे लोग, गृह मंत्री ने कार्रवाई की दी चेतावनी

Edited By Gourav Chouhan, Updated: 04 Feb, 2023 08:29 PM

people reaching vij s janata darbar with false complaints

विज ने कहा कि ऐसे लोगों को चेतावनी देने के लिए जनता दरबार के गेट पर एक बोर्ड लगाया जाएगा, जिस पर झूठी शिकायत लेकर आने वालों पर कार्रवाई की जाएगी।

अंबाला(अमन) : बीते शनिवार गृह रद्द रहने के बाद आज अंबाला छावनी में गृह मंत्री अनिल विज का जनता दरबार लगाया गया। स्वास्थ्य खराब होने के चलते पिछले शनिवार को विज लोगों की समस्याएं नहीं सुन पाए थे। छावनी में विज के जनता दरबार में बड़ी संख्या में लोग शिकायतें लेकर पहुंचे। इस दौरान यह बात भी सामने आई कि कुछ लोग झूठी शिकायतें लेकर जनता दरबार में पहुंच रहे हैं। विज ने कहा कि ऐसे लोगों को चेतावनी देने के लिए जनता दरबार के गेट पर एक बोर्ड लगाया जाएगा, जिस पर झूठी शिकायत लेकर आने वालों पर कार्रवाई की जाएगी।  

 

PunjabKesari

 

जनता दरबार के बाहर लगेगा चेतावनी वाला बोर्ड

 

बता दें कि शनिवार को गृहमंत्री अनिल विज ने अंबाला कैंट में जनता कैंप लगाकर लोगों की शिकायतें सुनी। इस दौरान विज के जनता कैंप में शिकायतें लेकर आने वालों की भारी भीड़ देखने को मिली। गृह मंत्री ने कहा कि उन्होंने देखा है कि कई लोग उनके पास झूठी शिकायतें लेकर भी पहुंच रहे हैं। उन्होंने ऐसे लोगों को चेतावनी देते हुए कहा कि झूठी शिकायतें लेकर जनता दरबार में आने वाले लोगों पर कार्रवाई की जाएगी। इसके लिए बाकायदा जनता दरबार की एंट्री पर एक बोर्ड लगाकर साफ शब्दों में लिखा जाएगा कि शिकायत झूठी पाई जाने पर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। वहीं विज ने पुलिस अधिकारियों से जवाब तलब कर 398 व 376 के मामलों पर हो रही कार्रवाई को लेकर सवाल पूछा। उन्होंने पूछा कि सूबे में ऐसे कितने मामले पेंडिंग है और क्यों। इसी के साथ विज ने उनके जनता कैंप से फारवर्ड हुई शिकायतों को लेकर कहा कि अब तक 97-98 फीसदी शिकायतों पर कार्रवाई की गई है। वहीं डीएसपी को भेजी गई शिकायतों में कार्रवाई को लेकर भी जवाब मांगा गया है।

 

PunjabKesari

 

 आतंकवाद को विज ने बताया कांग्रेस का बच्चा

 

राहुल गांधी द्वारा प्रधानमंत्री को कश्मीरी पंडितों की सुरक्षा के लिए चिट्ठी लिखे जाने पर अनिल विज ने कहा कि सब कुछ लूटा लर होश में आए तो क्या किया। उन्होंने कहा कि यह सब कांग्रेस का ही किया धरा है। विज ने सवाल पूछा कि जब उन्हें उखाड़ा जा रहा था, तब कांग्रेस वाले कहां थे। गृह मंत्री ने तो यहां तक कह दिया कि आतंकवाद कांग्रेस का ही बच्चा है। विज ने कांग्रेस पर आतंकवाद को जन्म देकर पाल पास कर बड़ा करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि इन्होंने आतंकवाद को इस कदर बड़ा किया है कि वे(आतंकवादी) इतने गुस्ताख़ हो गए थे कि उन्होंने कश्मीरी पंडितों को अपनी ही मिट्टी से उखाड़ कर बाहर फेंक दिया। उस समय कांग्रेस की सरकार ने कुछ नहीं किया। आज राहुल कश्मीर गए तो उन्हें कश्मीरी पंडितों का दर्द याद आ गया।

 

  (हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)  

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!