आदमपुर में सिलेंडर फटने से 5 लोग बुरी तरह झुलसे...2 की हालत गंभीर, घटना सीसीटीवी में कैद

Edited By Saurabh Pal, Updated: 28 May, 2024 09:00 PM

people burnt due to gas cylinder explosion in adampur

आदमपुर के गांव सलेमगढ़ में सोमवार को एक मकान में छोटा सिलेंडर गैस लीक होने के बाद फट गया। इसमें 2 परिवारों के पांच सदस्य गंभीर रूप से झुलस गए। जिसमें से एक दंपति की हालत चिंताजनक होने पर एम्स रेफर किया गया है

हिसार(विनोद सैनी): आदमपुर के गांव सलेमगढ़ में सोमवार को एक मकान में छोटा सिलेंडर गैस लीक होने के बाद फट गया। इसमें 2 परिवारों के पांच सदस्य गंभीर रूप से झुलस गए। जिसमें से एक दंपति की हालत चिंताजनक होने पर एम्स रेफर किया गया है, जबकि तीन पीड़ित कैमरी रोड स्थित बर्न अस्पताल में उपचाराधीन हैं। सीसीटीवी कैमरे में पूरा घटनाक्रम कैद हुआ है।

सूत्रों  के अनुसार निहाल सिंह जांगड़ा का मकान है। इनके मकान के बाहरी कमरे में पांच किलो का छोटा गैस सिलेंडर रखा था। अचानक उससे गैस लीक होने पर आग लग गई। परिवार ने शोर मचाना शुरू किया तो पड़ोसी दीप चंद सोनी (67), इनका बेटा दिनेश सोनी (48), इसकी पत्नी सुलोचना (40) बचाने के लिए आए थे। तभी अचानक सिलेंडर में ब्लास्ट हो गया। इसमें इन तीनों सहित निहाल सिंह का पुत्र कुलदीप उर्फ बिल्लू (45) व पुत्रवधू मीरा (43) बुरी तरह झुलस गए।

चीख-पुकार सुनकर ग्रामीण मदद के लिए आए थे। पांचों झुलसे लोगों को उपचार के हिसार के बर्न अस्पताल में दाखिल करवाया। यहां कुलदीप और मीरा की 90 फीसद से अधिक झुलसे हुए थे जिससे जान को अधिक खतरा देखकर एम्स रेफर कर दिया। बाकी सोनी परिवार के तीनों सदस्यों की हालत गंभीर हैं। ग्रामीणों ने बताया कि मकान में नुकसान ज्यादा नहीं हुआ है लेकिन जिंदगियां खतरे में होने से गांव में मायूसी है। इस घटना का पता चलने पर सदर थाना से पुलिस टीम ने मौके पर पहुंचकर जांच की। 

हादसे में कुलदीप और मीरा 90 फीसद से अधिक झुलसे हुए थे, जिन्हें जान को अधिक खतरा देखकर एम्स रेफर कर दिया। बाकी सोनी परिवार के तीनों सदस्यों की हालत गंभीर हैं। ग्रामीणों ने बताया कि मकान में नुकसान ज्यादा नहीं हुआ है, लेकिन जिंदगियां खतरे में होने से गांव में मायूसी है। इस घटना का पता चलने पर सदर थाना से पुलिस टीम ने मौके पर पहुंचकर जांच की।चिकित्सक डॉ. सुनील सोनी के अनुसार 2 घायलों की हालत अधिक ख़राब होने के चलते उनके परिजन दिल्ली ले गए, जबकि तीन घायलों का इलाज़ उनके अस्पताल में चल रहा है।


 (पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!