प्रदेश के नंबरदारों ने दुष्यंत चौटाला को किया सम्मानित, जमकर की तारीफ

Edited By vinod kumar, Updated: 23 Jun, 2021 09:06 PM

numberdars of the state honored dushyant chautala

हरियाणा सरकार द्वारा प्रदेश के नंबरदारों को आयुष्मान भारत योजना में शामिल करने व उनकों स्मार्ट फोन देने की योजना से नंबरदारों में खुशी की लहर है। बुधवार को उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के सम्मान में आयोजित समारोह में नंबरदारों का उत्साह देखने लायक...

चंडीगढ़ (धरणी): हरियाणा सरकार द्वारा प्रदेश के नंबरदारों को आयुष्मान भारत योजना में शामिल करने व उनकों स्मार्ट फोन देने की योजना से नंबरदारों में खुशी की लहर है। बुधवार को उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के सम्मान में आयोजित समारोह में नंबरदारों का उत्साह देखने लायक था। राज्य के 22 जिलों से आए नंबरदारों ने एक स्वर में कहा कि वर्तमान राज्य सरकार ने उनको जो मान-सम्मान दिया है, वह या तो चौधरी देवीलाल के मुख्यमंत्री के कार्यकाल में मिला था या फिर अब दिया जा रहा है।

नंबरदार एसोसिएशन हरियाणा के प्रदेश महासचिव बिजेंद्र संधू ने कहा कि इसी सरकार ने नंबरदारों का मानदेय बढ़ाकर 3,000 रूपए मासिक किया है, जो नंबरदारों के लिए सम्मान को दर्शाता है। उन्होंने उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला को बतौर राजस्व मंत्री एक बेहतरीन मंत्री बताया और कहा कि प्रदेश के राजस्व को बढ़ाने व एकत्रित करने में पुरातन काल से ही नंबरदारों का अहम स्थान रहा है। दुष्यंत चौटाला ने भी उनसे सुझाव आमंत्रित किए हैं जो कि उनके दिल में नंबरदारों के प्रति आदर का परिचायक है।

एसोसिएशन के जिला उपप्रधान हरभान सिंह ने भी राज्य सरकार को नंबरदार हितैषी बताते हुए कहा कि अभी तक नंबरदारों को कभी चार माह में तो कभी 5 माह में मानदेय मिलता रहा है, परंतु आज उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने हर माह एक निश्चित तिथि को मानदेय देने की घोषणा करके नंबरदारों की एक बहुत बड़ी मांग को पूरा किया है। 

नूंह जिला के नगीना क्षेत्र के नंबरदार अबरार ने कहा कि आमतौर पर राज्य सरकार अधिकारियों से सलाह लेकर किसी नीति को लागू करती है, परंतु आज दुष्यंत चौटाला ने स्वयं नंबरदारों से सुझाव लिए हैं कि वे सरकार की कौन-कौन सी योजनाओं में अपनी भागीदारी दे सकते हैं, यह उपमुख्यमंत्री का नंबरदारों के प्रति सम्मान को व्यक्त करता है। नूंह जिला के ही एक अन्य नंबरदार उमर मोहम्मद ने भी राज्य सरकार द्वारा नंबरदारों को स्मार्ट फोन दिए जाने को सराहनीय कदम बताया और कहा कि इससे उनके कार्य में तेजी आएगी।

इसी प्रकार, जींद जिला के गांव जीवनपुर निवासी नंबरदार तिलकराज व बांडाहेड़ी, हिसार के नंबरदार केदार सिंह ने भी दुष्यंत चौटाला द्वारा नंबरदारों को गांव के सोशल-ऑडिट के लिए बनाई जाने वाली कमेटी में शामिल किए जाने की घोषणा पर खुशी व्यक्त करते हुए कहा कि इससे कार्य में पारदर्शिता आएगी तथा नंबरदार के पद का महत्व और अधिक बढ़ेगा।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!