World Boxing : हरियाणा की छोरियों ने रचा इतिहास, 48 किग्रा में नीतू तो 81 किग्रा भार वर्ग में स्वीटी ने जीता गोल्ड

Edited By Mohammad Kumail, Updated: 25 Mar, 2023 10:18 PM

neetu won gold in 48 kg and sweety in 81 kg weight category

विश्व वूमेन बॉक्सिंग चैंपियनशिप में भारत को स्वर्ण पदक मिल गया है। ये पदक हरियाणा की रहने वाली नीतू घंघास और स्वीटी बूरा ने भारत की झोली में डाला है...

चंडीगढ़ : विश्व वूमेन बॉक्सिंग चैंपियनशिप में भारत को स्वर्ण पदक मिल गया है। ये पदक हरियाणा की रहने वाली नीतू घंघास और स्वीटी बूरा ने भारत की झोली में डाला है। इसी पदक के साथ इन दोनों महिला खिलाड़ियों ने एक बार फिर साबित कर दिया कि हरियाणा की छोरियां किसी से कम नहीं हैं। नीतू ने 48 किग्रा तो वहीं स्वीटी ने 81 किग्रा भार वर्ग में ये पदक अपने नाम किया है। दोनों ही बेटियों की इस सफलता पर न सिर्फ प्रदेश के लोग बल्कि पूरा देश खुश है।

48 किग्रा भार वर्ग में मंगोलिया की लुत्साइकहन अल्टनसेटसेग को 5-0 से मात देकर नीतू ने इस स्वर्ण पदक पर कब्जा किया है। बता दें कि पिछले साल कॉमनवेल्थ गेम में भी नीतू घंगास स्वर्ण पदक विजेता रही हैं। वहीं स्वीटी बूरा ने चीन की वैन लिंग को 4-3 से हराकर इस पदक पर कब्जा किया। बता दें कि स्वर्ण पदक जीतने वाली नीतू व स्वीटी क्रमश: छठीं और सातवीं भारतीय मुक्काबाज बन गई हैं।

इन दोनों महिला खिलाड़ियों के स्वर्ण पदक जीतने पर प्रदेश ही नहीं बल्कि पूरे देश से बधाईयां आ रही हैं। राजनीतिक हस्तियों से लेकर खेल जगत के सितारे भारत की इस उप्लब्धि से काफी खुश हैं और दोनों खिलाड़ियों को लगातार बधाई संदेश दे रहे हैं।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!