विनेश व बजरंग से टोक्यो ओलंपिक में मेडल की उम्मीद सबसे ज्यादा: योगेश्वर दत्त

Edited By Shivam, Updated: 23 Aug, 2019 10:19 PM

ओलंपिक पदक विजेता पहलवान योगेश्वर दत्त ने शुक्रवार को पंजाब यूनिवर्सिटी में एक कार्यक्रम में हिस्सा लिया। इस मौके पर उन्होंने मीडिया से अगले साल टोक्यो में होने वाले ओलंपिक के बारे में बात करते हुए बताया कि ओलंपियन पहलवान योगेश्वर दत्त ने टोक्यो में...

चंडीगढ़: ओलंपिक पदक विजेता पहलवान योगेश्वर दत्त ने शुक्रवार को पंजाब यूनिवर्सिटी में एक कार्यक्रम में हिस्सा लिया। इस मौके पर उन्होंने मीडिया से अगले साल टोक्यो में होने वाले ओलंपिक के बारे में बात करते हुए बताया कि ओलंपियन पहलवान योगेश्वर दत्त ने टोक्यो में होने वाले ओलंपिक गेम्स में बजरंग पुनिया व विनेश फोगाट के पदक जीतने की सबसे ज्यादा उम्मीद है।

योगेश्वर ने कहा कि जब भी ओलंपिक होते हैं, तो देशवासियों को अपने पहलवानों से बड़ी उम्मीद होती है कि देश के पहलवान ओलंपिक में पदक जरूर लेकर आएंगे। वहीं पहलवान भी देश की इन उम्मीदों पर खरा उतरते हैं। पिछले तीनों ओलंपिक में भारतीय पहलवानों ने पदक जीते हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें बजरंग पूनिया और विनेश फोगाट से सबसे ज्यादा उम्मीदें हैं और यह दोनों पहलवान देश के लिए ओलंपिक पदक लेकर आएंगे।

PunjabKesari, yogeshwar dutt

योगेश्वर ने बताया कि अगले महीने वल्र्ड रेसलिंग चैंपियनशिप शुरू होने जा रही है, जिसमें भारत के सभी शीर्ष पहलवान हिस्सा ले रहे हैं और इसी चैंपियनशिप के परिणाम ही पहलवानों का ओलंपिक का टिकट पक्का करेंगे। इस चैंपियनशिप के जरिए भारतीय पहलवान ओलंपिक में क्वालीफाई करेंगे।

बजरंग पुनिया के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा बजरंग पुनिया से उन्हें सबसे ज्यादा उम्मीद है। बजरंग बचपन से ही उनके साथ कुश्ती करते रहे हैं और इस समय बजरंग एक बेहतरीन खिलाड़ी बन चुके हैं, तो मुझे लगता है कि बजरंग मेडल जरूर लेकर आएगा।

नेशनल कैंप से निकाली गई साक्षी मलिक, वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए बना खतरा

बता दें कि इस समय बजरंग पुनिया रूस में वल्र्ड चैंपियनशिप की तैयारियों में लगे हैं। इसके अलावा विनेश फोगाट और साक्षी मलिक भी बहुत अच्छा प्रदर्शन कर रही हैं और इन दोनों महिला खिलाडिय़ों से भी देश को पदक की उम्मीद है लेकिन सबसे पहले इन सभी खिलाडिय़ों को वल्र्ड चैंपियनशिप में अच्छा प्रदर्शन करना होगा ताकि यह ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर सकें।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!