मानेसर निगमायुक्त ने लिया डंप साइट पर चल रहे कार्य का जायजा, निर्देश दिए

Edited By Pawan Kumar Sethi, Updated: 18 Mar, 2023 07:52 PM

mc commissioner visit on dump site in manesar

मानेसर में एचएसआईआईडीसी की सेक्टर 1, 6 तथा 8 स्थित जमीन पर बने डंप साइट्स को साफ करने का कार्य तेजी से किया जा रहा है। निगमायुक्त मोहम्मद इमरान रजा ने इन साइट्स का दौरा कर कार्य की प्रगति का जायजा लिया तथा निगम के अधिकारियों एवं अधिकृत कंपनी के...

गुड़गांव, (ब्यूरो): मानेसर में एचएसआईआईडीसी की सेक्टर 1, 6 तथा 8 स्थित जमीन पर बने डंप साइट्स को साफ करने का कार्य तेजी से किया जा रहा है। निगमायुक्त मोहम्मद इमरान रजा ने इन साइट्स का दौरा कर कार्य की प्रगति का जायजा लिया तथा निगम के अधिकारियों एवं अधिकृत कंपनी के लोगों को इस कार्य से संबंधित निर्देश दिए। निगमायुक्त के साथ निगम की संयुक्त आयुक्त अलका चौधरी, स्वच्छ भारत मिशन कंसलटेंट जेनिथ चौधरी, एसएसआई विजय कौशिक एवं अन्य सैनिटेशन अधिकारी मौजूद थे।

गुड़गांव की खबरों के लिए इस लिंक https://www.facebook.com/KesariGurugram पर क्लिक करें।

 

मौके पर निगमायुक्त मोहम्मद इमरान रजा ने इस कार्य के लिए अधिकृत कंपनी के अधिकारियों को यह निर्देश दिए कि वे सर्वप्रथम सर्विस रोड तक फैले कूड़े को साफ करें जिससे सर्विस रोड बाधित न हो। उन्होंने 2 दिन के अंदर सर्विस रोड साफ करने को कहा तथा निर्देश दिए कि आगे भी कूड़े का निस्तारण डंप साइट की सीमा के अंदर ही हो। उन्होंने कार्य को 3 माह के अंदर पूरा करने के भी निर्देश दिए। उन्होंने निगम के अधिकारियों के साथ इस कार्य के पश्चात उक्त साइट्स के सौंदर्यकरण को लेकर भी चर्चा करी जिसके निष्कर्ष स्वरूप माननीय निगम आयुक्त महोदय ने संयुक्त आयुक्त महोदया की अध्यक्षता में संबंधित अधिकारियों की एक पाँच सदस्यीय कमेटी बनाई है जो इन साइट्स पर चल रहे कार्यों की निगरानी रखेगी एवं कूड़े के निस्तारण का कार्य समाप्त होने के पश्चात इन साइट्स के सौंदर्यकरण के कार्य को भी देखेगी। यह कमेटी मानेसर में चल रहे अन्य सैनिटेशन संबंधित कार्यों एवं नियमों के अनुपालन की भी समीक्षा करेगी। निगमायुक्त महोदय के निर्देशानुसार इन स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे भी लगाए जाएंगे।

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!