मुख्यमंत्री के रूप में आज शाम या कल मनोहरलाल ले सकते हैं शपथ-सूत्र

Edited By Isha, Updated: 25 Oct, 2019 11:55 AM

manoharlal may take oath as chief minister this evening or tomorrow

हरियाणा विधानसभा चुनाव परिणाम आने के बाद से नई सरकार के गठन को लेकर बीजेपी ने कवायद शुरू कर दी है। दूसरी तरफ कांग्रेस ने भी अभी हार नहीं मानी है

डेस्कः हरियाणा विधानसभा चुनाव परिणाम आने के बाद से नई सरकार के गठन को लेकर बीजेपी ने कवायद शुरू कर दी है। दूसरी तरफ कांग्रेस ने भी अभी हार नहीं मानी है और सरकार बनाने को लेकर उसका प्रयास जारी है। इस बीच कई निर्दलीय विधायकों का समर्थन मिलने से बहुमत को लेकर आश्‍वस्‍त बीजेपी आज सरकार गठन की दिशा में नया कदम उठा सकती है।

जानकारी के मुताबिक सीएम मनोहर लाल खट्टर शुक्रवार को राज्‍यपाल सत्‍यदेव नारायण आर्य से मिलेंगे। मुलाकात के दौरान सीएम खट्टर सरकार बनाने का दावा पेश कर सकते हैं। इससे पहले शुक्रवार को बीजेपी विधायक दल की बैठक होगी। बैठक में मनोहरलाल को विधायक दल का नेता चुना जाएगा। इसके बाद भाजपा सरकार बनाने के आंकड़े के साथ इसके लिए कदम आगे बढा़एगी।

निर्दलीय विधायक समर्थन देने को तैयार 
बताया तो यहां तक जा रहा है कि खट्टर शुक्रवार को मुख्‍यमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं। दूसरी ओर रानियां के निर्दलीय विधायक रणजीत सिंह और गोपाल कांडा के भाजपा को समर्थन देने से नई सरकार को लेकर संदेह गुरुवार रात ही लगभग दूर हो गई थी। इनके साथ-साथ कई अन्‍य निर्दलीय विधायकों के भाजपा के साथ आने की जानकारी सामने आ रही है।

खट्टर को मोदी और शाह का मिला आशीर्वाद
बताया जा रहा है कि विधानसभा चुनाव परिणाम आने के बाद पीएम मोदी और बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह ने मनोहर लाल खट्टर को दोबारा मुख्‍यमंत्री का संकेत दे दिया है। यही वजह है कि मनोहर लाल को भाजपा विधायक दल का नेता चुने जाने में किसी तरह का व्यवधान नहीं आएगा। नेता चुने जाने के बाद मनोहर लाल हरियाणा राजभवन पहुचेंगे और राज्यपाल को विभिन्न विधायकों का समर्थन होने का पत्र सौंपते हुए अपनी सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!