किरण चौधरी का शरीर कांग्रेस में था, लेकिन उनका मन हमेशा बीजेपी में ही रहा है: मनोहर लाल

Edited By Isha, Updated: 19 Jun, 2024 02:53 PM

kiran chaudhary s body was in congress but his mind was always in bjp

किरण चौधरी और उनकी बेटी श्रुति चौधरी के कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल होने से हरियाणा में एक बार फिर से राजनीतिक गतिविधियां बढ़ गई है। एक और जहां बीजेपी को मां-बेटी के रुप में बंसीलाल परिवार की विरासत मिलना तय है। वहीं,

चंडीगढ(चंद्र शेखर धरणी): किरण चौधरी और उनकी बेटी श्रुति चौधरी के कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल होने से हरियाणा में एक बार फिर से राजनीतिक गतिविधियां बढ़ गई है। एक और जहां बीजेपी को मां-बेटी के रुप में बंसीलाल परिवार की विरासत मिलना तय है। वहीं, मां-बेटी के ज्वाइनिंग के मौके पर बीजेपी नेताओं ने खुले मन से किरण चौधरी और श्रुति चौधरी की तारीफ की।

इस दौरान किरण चौधरी और श्रुति चौधरी समेत तमाम नेताओं ने खुलकर अपने मन के विचार भी जाहिर किए। अपने कार्यकर्ताओं के साथ बीजेपी मुख्यालय दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता हासिल करने के बाद किरण चौधरी ने जहां बीजेपी हाई कमान का धन्यवाद किया। वहीं, उन्होंने बताया कि कांग्रेस छोड़कर वह बीजेपी में क्यों शामिल हुई ?

किरण चौधरी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीतियों से प्रेरित होकर और उनकी ओर से 2047 तक विकसित भारत बनाने को लेकर चलाई जा रही मुहिम के अलावा कईं अन्य काम है, जिनसे वह प्रभावित हुई हैं। किरण ने उम्मीद जताई की पीएम मोदी के नेतृत्व में 2047 तक भारत विश्व में सबसे आगे चमकेगा। प्रधानमंत्री ने देश और जनहित में जो काम किए है, उसी के कारण केंद्र में तीसरी बार बीजेपी की एतिहासिक सरकार बनी है। उनके काम को देखते हुए ही जनता ने फिर से तीसरी बार उन्हें ये जिम्मेदारी सौंपी है कि वह विकसित भारत को 2047 तक तेजी से आगे लेकर जाएं। 

‘विधानसभा में होती थी तल्खियां’

केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल को लेकर किरण चौधरी ने कहा कि विधानसभा में उनके बीच बहुत तल्खियां होती थी, लेकिन मनोहर लाल हमेशा सहनशीलता के साथ अपने कामों पर पकड़ बनाकर रखते थे। वह हमेशा उनके साथ मान-सम्मान और प्यार के साथ पेश आए। किरण ने मनोहर लाल को अपना प्रेरणा स्त्रोत बताते हुए कहा कि उन्होंने नौकरी में पर्ची-खर्ची के सिस्टम को खत्म किया, जोकि एक सराहनीय कार्य है। इसी के चलते आज युवा भी यहीं सोच और देख रहा है कि वह बिना पर्ची-खर्ची के नौकरी हासिल कर आगे बढ़े। 

‘हाथ वाला तिरंगा छोड़ दो’

इस दौरान किरण चौधरी ने अतीत को याद करते हुए कहा कि बीजेपी के गुरुआ रंग की तरह से ही चौधरी बंसीलाल का भी गेरुआ रंग था। नरेंद्र मोदी और मनोहर लाल ने जनता के लिए ईमानदारी के साथ किया। उन्होंने कहा कि 20 साल पहले जैसे हरियाणा विकास पार्टी का कांग्रेस में विलय कर उसका परचम लहराया था। आज कांग्रेस के उस हाथ वाले तिरंगे झंडे को छोड़कर बीजेपी का परचम लहराना है और देश की तरह से ही प्रदेश में भी तीसरी बार बीजेपी की बहुमत वाली सरकार बनानी है। 

मनोहर ने खोला विधानसभा में हुई बहस का राज !

कांग्रेस की तेज तर्रार नेता और पूर्व मंत्री किरण चौधरी के बीजेपी में शामिल होने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल ने मीडिया के समक्ष बड़ा खुलासा किया। किरण चौधरी को भारतीय जनता पार्टी में शामिल कराए जाने के समय मनोहर लाल ने कहा कि भले ही किरण चौधरी का शरीर कांग्रेस में था, लेकिन उनका मन हमेशा बीजेपी में ही रहा है। मनोहर लाल ने कहा कि उनका किरण चौधरी के साथ परिचय कोई नया नहीं, बल्कि बंसीलाल के साथ काम किए जाने के दौरान से है। बता दें कि हरियाणा में 1996 से 1998 तक हरियाणा विकास पार्टी और बीजेपी की गठबंधन की सरकार थी। उसी दौरान मनोहर लाल और नरेंद्र मोदी की बंसीलाल के साथ मुलाकात हुई थी। मनोहर लाल ने कहा कि इसके अलावा साढ़े 9 साल  तक हरियाणा के मुख्यमंत्री के तौर पर काम किए जाने के दौरान भी उनका किरण चौधरी से अच्छा परिचय हो गया था। भले ही विधानसभा में सत्र के दौरान उनका आपस में आमना-सामना होता था, लेकिन बाद में पता चल जाता था वह दोनों एक दूसरे को क्या कहना चाहते हैं। अब वह एक बड़े परिवार में शामिल हो गई है। उन्होंने कहा कि यहां कोई नया और पुराना नहीं  होता। बीजेपी में सबका बराबर का सम्मान होता है। 

श्रुति चौधरी ने बताया क्यो छोड़ी CONGRESS ?

कांग्रेस से सांसद रही श्रुति चौधरी अपनी विधायक मां किरण चौधरी और सैकड़ों समर्थकों के साथ आज बीजेपी में शामिल हो गई। हालांकि इसकी अटकले पिछले काफी दिनों से लगाई जा रही थी। भले ही श्रुति चौधरी शांत थी, लेकिन किरण चौधरी जिस प्रकार से खुलकर पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष, पूर्व सीएम और अन्य नेताओं के खिलाफ मोर्चा खोले हुए थी, उससे ये साफ था कि आने वाले दिनों में वह जरूर कोई बड़ा फैसला ले सकती हैं। 18 जून की शाम को उन्होंने कांग्रेस से इस्तीफा देकर इसका खुलासा भी कर दिया। आज दिल्ली में कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल होने के बाद श्रुति चौधरी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल समेत बीजेपी के तमाम बड़े नेताओं की जमकर तारीफ की। इस दौरान श्रुति ने कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीतियों से काफी प्रभावित थी। उन्होंने देश की भलाई के लिए कईं एतिहासिक फैसले लेकर विश्व में भारत का नाम चमकाया। इसीलिए पीएम की नीतियों से प्रेरित होकर और मनोहर लाल से प्रेरणा व आशीर्वाद लेकर उनके कामों को देखकर उन्होंने बीजेपी में शामिल होने का फैसला किया है। श्रुति ने कहा कि मनोहर लाल ने चौधरी बंसीलाल की तरह ही ईमानदारी के साथ काम किया। इसके अलावा उनके लिए ये भी गर्व की बात है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल उनके दादा चौधरी बंसीलाल के साथ काम कर चुके हैं। इसलिए उनके नेतृत्व में वह देश और प्रदेश को मजबूती देने के लिए बीजेपी में शामिल हो रहे हैं।

‘बीजेपी होगी मजबूत’

किरण और श्रुति चौधरी को बीजेपी में शामिल कराए जाने के दौरान हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सैनी ने कहा कि वह सब मिलकर एक परिवार की तरह से हरियाणा को मजबूत करने का काम करेंगे। किरण चौधरी के अनुभव से हरियाणा में बीजेपी और मजबूत होगी। किरण चौधरी के सभी समर्थकों के कार्यक्रम में नहीं पहुंच पाने पर सैनी ने कहा कि जल्द ही प्रदेश स्तर पर एक बड़ा कार्य़क्रम कर वह सभी को बीजेपी की सदस्यता दिलाएंगे।

 

 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!