किसानों के समर्थन में उतरी खाप पंचायतें, सरकार के सहयोगी निर्दलीय विधायक ने किया ऐलान

Edited By Shivam, Updated: 29 Nov, 2020 05:59 PM

khap panchayats came out in support of farmers

हरियाणा की खाप पंचायतें अब किसान आंदोलन के समर्थन में आ गई हैं। रोहतक में खाप पंचायतों की बैठक हुई, जिसमें 30 खाप प्रधानों ने हिस्सा लिया और ऐलान किया कि किसानों के समर्थन में दिल्ली कूच करेंगे। वहीं सांगवान खाप के प्रधान व दादरी से निर्दलीय विधायक...

रोहतक (दीपक भारद्वाज): हरियाणा की खाप पंचायतें अब किसान आंदोलन के समर्थन में आ गई हैं। रोहतक में खाप पंचायतों की बैठक हुई, जिसमें 30 खाप प्रधानों ने हिस्सा लिया और ऐलान किया कि किसानों के समर्थन में दिल्ली कूच करेंगे। वहीं सांगवान खाप के प्रधान व दादरी से निर्दलीय विधायक सोमवीर सांगवान ने तन, मन व धन से किसानों की मदद करने का आश्वासन दिया है। उनका कहना है भले ही वे आज सरकार का हिस्सा हूं, लेकिन किसान और समाज राजनीति से पहले है।

तीन कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसानों की ताकत बढ़ती जा रही है। अब हरियाणा की खापों ने भी किसान आंदोलन का समर्थन करने का ऐलान कर दिया है। आज रोहतक में लगभग 30 खाप प्रधानों ने बैठक की और उसमें सर्वसम्मति से फैसला लिया गया कि कल वह किसान आंदोलन को समर्थन करने के लिए दिल्ली कूच करेंगे। हरियाणा सरकार में सहयोगी निर्दलीय विधायक व सांगवान खाप के प्रधान सोमवीर सांगवान ने कहा कि सभी खापें तन, मन व धन से किसानों का सहयोग करेंगे। वे सरकार से अपील करते हैं कि किसानों को संतुष्ट कर के कृषि कानूनों में जो भी बदलाव करने की जरूरत है वह किए जाएं। जब किसान इसका विरोध कर रहे हैं तो सरकार को भी इस बारे में सोचना पड़ेगा। साथ ही उन्होंने कहा इसमें कोई राजनीति नहीं है, राजनीति से पहले समाज उनके लिए सबसे बड़ा है।

पालम खाप 360 के प्रधान रामकरण सोलंकी ने कहा कि वे आंदोलन को समर्थन देने के साथ-साथ यह भी सुनिश्चित करेंगे कि किसी भी आम व्यक्ति को इस आंदोलन के चलते दिक्कतों का सामना ना करना पड़े। हरियाणा की सभी खापें किसानों के साथ खड़ी है। नांदल खाप के प्रधान सुरेश नांदल का कहना है कि जो इस खाप पंचायत में फैसला लिया गया है वह किसानों के इस आंदोलन के साथ खड़े हैं और हर संभव मदद किसान आंदोलन की करेंगे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!