Haryana: बढ़ते प्रदूषण को ध्यान में रखते हुए सरकार ने स्कूलों को लेकर लिया बड़ा फैसला, बंद होंगे इन जिलों के स्कूल

Edited By Manisha rana, Updated: 06 Nov, 2023 12:00 PM

keeping increasing pollution government took a big decision regarding schools

हरियाणा के 14 जिलों में बढ़ते वायु प्रदूषण को देखते हुए सरकारी और प्राइवेट स्कूल बंद हो सकते हैं। विद्यालय शिक्षा निदेशालय ने एनसीआर (NCR) के सभी डीसी (DC) को पत्र जारी कर दिए हैं।

फरीदाबाद (पूजा) : हरियाणा के 14 जिलों में बढ़ते वायु प्रदूषण को देखते हुए सरकारी और प्राइवेट स्कूल बंद हो सकते हैं। विद्यालय शिक्षा निदेशालय ने एनसीआर (NCR) के सभी डीसी (DC) को पत्र जारी कर दिए हैं। 

PunjabKesari


जारी पत्र में हिदायत दी गई है कि डीसी अपने जिले में AQI को ध्यान में रखते हुए स्कूल खोलने या बंद करने का निर्णय लें। इससे पहले दिल्ली में प्रदूषण के चलते स्कूल बंद किए जा चुके हैं। जिसके बाद एनसीआर के डिप्टी कमिश्नरों ने अपने यहां प्राइवेट और सरकारी स्कूल बंद करने को लेकर मंथन शुरू कर दिया है।  एनसीआर में इस वक्त गुरुग्राम और फरीदाबाद में ज्यादा स्थिति खराब है।

दिल्ली NCR में हरियाणा के 14 जिले शामिल हैं। जिसमें करनाल, जींद, पानीपत, सोनीपत, रोहतक, भिवानी, चरखी दादरी, झज्जर, गुरुग्राम, फरीदाबाद, रेवाड़ी, महेंद्रगढ़, नूहं और पलवल हैं। सरकार ने इन सभी जिलों के DC को स्कूलों के बारे में फैसला लेने की छूट दी है। अगर डीसी स्कूल बंद करने का फैसला लेते हैं तो उन्हें यह भी तय करना होगा कि किस एरिया के स्कूल बंद रहेंगे। इस बारे में ग्रामीण और शहरी इलाके में स्कूल बंद करने पर अलग-अलग फैसला हो सकता है। अगर स्कूल बंद किए जाते हैं तो स्टूडेंट्स की पढ़ाई प्रभावित नहीं होगी। उनकी पढ़ाई को ऑनलाइन तरीके से की जाएगी। 

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!