बुढ़ापा पेंशन काटने के विरोध में इनेलो का प्रदर्शन, सरकार पर बुजुर्गों के सम्मान में कटौती का आरोप

Edited By Gourav Chouhan, Updated: 05 Aug, 2022 02:44 PM

inld s protest against cutting 4 lakhs old age pension in haryana

इनेलो के संस्थापक चौधरी देवीलाल ने प्रदेश में बुजुर्गों के सम्मान के लिए पेंशन लागू की थी। इस पेंशन को सम्मान पेंशन का नाम दिया गया था। वहीं अब बीजेपी सरकार ने बुजुर्गों की पेंशन पर डाका डालने का काम किया है।

करनाल: बुढ़ापा पेंशन काटने समेत 4 अहम मुद्दों को लेकर इंडियन नेशनल लोकदल ने शुक्रवार को प्रदेशभर में जिला मुख्यालयों पर जोरदार प्रदर्शन किया। सीएम सिटी करनाल में भी इनेलो के जिला अध्यक्ष की अध्यक्षता में जिले भर के इनेलो कार्यकर्ता सचिवालय पर एकत्रित हुए जहां उन्होंने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इस दौरान देश के राष्ट्रपति के नाम प्रशासनिक अधिकारी को एक ज्ञापन भी सौंपा गया।

 

बोले- चौ. देवीलाल ने शुरू की थी पेंशन, लेकिन भाजपा ने की बंद

 

इनेलो के करनाल जिला प्रधान ने कहा कि इनेलो के संस्थापक चौधरी देवीलाल ने प्रदेश में बुजुर्गों के सम्मान के लिए पेंशन लागू की थी। इस पेंशन को सम्मान पेंशन का नाम दिया गया था। वहीं अब बीजेपी सरकार ने बुजुर्गों की पेंशन पर डाका डालने का काम किया है। उन्होंने कहा कि प्रदेशभर में लगभग चार लाख लोगों की पेंशन बंद कर दी गई है। ये हमारे बुजुर्गों का अपमान है। यह हरियाणा प्रदेश का अपमान है। उन्होंने सरकार को चुनौती देते हुए कहा कि जब तक सभी बुजुर्गों की पेंशन बहाल नहीं की जाएगी, तब तक इनेलो पीछे हटने वाली नहीं है। 

इंडियन नेशनल लोकदल के कार्यकर्ता जयपाल पुनिया ने कहा कि इनेलो द्वारा बुजुर्गो को पेंशन के रूप में जो सम्मान देने की शुरुआत की गई थी, उसे भी बीजेपी ने छीनने का काम किया है। उन्होंने कहा कि वह बुजुर्गो के इस सम्मान को छिनने नहीं देगें। इसके विरोध में वे आखिरी दम तक लड़ाई लड़ेगें।

 

 (हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भीबस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!