यदि हुड्डा को इतनी जल्दी है तो गवर्नर के समक्ष अपने विधायकों की परेड करवा दें: कंवरपाल गुर्जर

Edited By Manisha rana, Updated: 12 Jun, 2024 03:06 PM

if hooda is in such a hurry then should parade mlas governor kanwarpal gurjar

हरियाणा में बीजेपी के हाथ से गईं 5 सीट और पोर्टल को लेकर चल रहे विवाद के बीच कृषि एवं पर्यटन मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने जहां लोकसभा चुनाव में हुई कमी के बारे में खुलासा किया। वहीं, उन्होंने पोर्टल को लेकर हो रहे विरोध और उसमें सुधार की बात भी दोहराई।

चंडीगढ़ (चंद्रशेखर धरणी) :  हरियाणा में बीजेपी के हाथ से गईं 5 सीट और पोर्टल को लेकर चल रहे विवाद के बीच कृषि एवं पर्यटन मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने जहां लोकसभा चुनाव में हुई कमी के बारे में खुलासा किया। वहीं, उन्होंने पोर्टल को लेकर हो रहे विरोध और उसमें सुधार की बात भी दोहराई। इतना ही नहीं विपक्ष की ओर से सरकार के अल्पमत में होने को लेकर दिए जा रहे बयान पर भी उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री को खुली चुनौती दे डाली। साथ ही उन्होंने किसानों की ओर से बीजेपी नेताओं के विरोध को लेकर भी बड़ा दिया। कंवरपाल ने बताया कि आखिर किसानों के नाम पर कौन विरोध कर रहा है।

गवर्नर के समक्ष परेड़ कराए हुड्डा

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा की ओर से सरकार के अल्पमत में होने का दावा किए जाने को लेकर पूछे सवाल पर हरियाणा के कृषि मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने कहा कि यदि उन्हें इतनी ही जल्दी है तो फिर गवर्नर के समक्ष अपने विधायकों की परेड करवा दें। उसके बाद वह  विधासभा में अपना बहुमत साबित  कर देंगे। यदि जरूरत पड़ी तो इसके लिए विधानसभा का सत्र भी बुला लेंगे। 

कांग्रेस नहीं चला सकती पोर्टल

परिवार पहचान पत्र समेत अन्य पोर्टल को लेकर उठ रहे सवाल पर कृषि मंत्री ने कहा कि कांग्रेस पोर्टल चला ही नहीं सकती। उन्होंने आरोप लगाया कि पोर्टल जरिए निष्पक्षता से काम होता है। वह एक मशीन है और उसमें एक सॉफ्टवेयर डाला है, जो केवल सही काम करता है। अब कांग्रेस को भाई-भतीजावाद और इलाकावाद भी देखना होता है। इसलिए यह सब कांग्रेस को सुट नहीं करता। यह केवल हरियाणा को एक और हरियाणवियों को एक मानने वाले व्यक्ति को ही सुट करता है।

कांग्रेस को भुगतने होंगे परिणाम

कांग्रेस की ओर से लोकसभा चुनाव में 5 सीट जीतने को लेकर पूछे सवाल के जवाब में कंवरपाल गुर्जर ने कहा कि कांग्रेस ने लोगों को गुमराह करके 5 सीट हासिल की है, लेकिन अब लोगों में इसे लेकर चर्चा है और जनता भी इस प विचार कर रही है कि कांग्रेस ने उनसे झूठ बोला। इससे पहले भी कांग्रेस के लोग अनेक बार झूठ बोल चुके है। इस बार चुनावी परिणाम उनके कुछ पक्ष में रहे तो ईवीएम में गड़बड़ नहीं थी। वरना ये लोग तो कोर्ट और सेना पर भी आरोप लगा देते हैं। कांग्रेस के लोग केवल अफवाह फैलाते है, जनता इस बात को समझ चुकी है और विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को इसका परिणाम भुगतना पड़ेगा। लोकसभा चुनाव के दौरान भी कांग्रेस ने संविधान और आरक्षण खत्म होने की अफवाह फैलाई।

परिवार पहचान पत्र के बहुत लाभ

पोर्टल में मौजूद खामियों को लेकर पूछे सवाल पर कृषि मंत्री ने स्वीकार किया कि किसी भी नए काम में कोई ना कोई खामियां रह जाती है, जिन्हें बाद में सुधारा जा सकता है। ऐसा ही पोर्टल में भी है। आज जनता को परिवार पहचान पत्र के अनेक लाभ मिल रहे हैं। घर बैठे ही जनता के काम हो रहे है। उसमें मौजूद खामियों को धीरे-धीरे ठीक कर दिया जाएगा। आगामी 100 दिन के एजेंडे को लेकर उन्होंने कहा कि इस दौरान पार्टी के नेता और मंत्री सभी जनता के बीच रहेंगे और उन्हें सरकार की योजनाओं की जानकारी देंगे। 

पूरे देश को मिलेगा लाभ

पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल को केंद्रीय कैबिनेट में शामिल किए जाने पर कंवरपाल ने कहा कि हरियाणा में मुख्यमंत्री रहते हुए उन्होंने कई योजनाएं चलाई है। इसके अलावा हरियाणा में बिजली में भी काफी सुधार हुआ है, जिसमें जनता को अब 24 घंटे बिजली मिल रही है औऱ दामों में भी 40 फीसदी की कटौती की गई है। बावजूद इसके 2500 करोड़ का लाभ हुआ है, जबकि कांग्रेस के राज में दाम भी ज्यादा थे और घाटा भी 27 हजार करोड़ का था। उन्होंने उम्मीद जताई की मनोहर लाल के नेतृत्व में बिजली के क्षेत्र में प्रदेश के साथ देश की जनता को भी इसका लाभ जरूर मिलेगा। 

किसान नहीं, एक संगठन नाराज

लोकसभा चुनाव में किसानों की नाराजगी झेलने को लेकर पूछे सवाल पर कृषि मंत्री ने साफ कहा कि किसान नहीं, केवल एक संगठन नाराज है। चुनाव में किसानों ने भी बीजेपी को वोट दी है, तभी तो उनकी पार्टी 5 सीट जीत पाई। बीजेपी ने ही किसानों का 11 हजार करोड़ का ब्याज माफ किया, जोकि आज तक किसी ने नहीं किया था। कांग्रेस ने अपने 10 साल के शासन में साढ़े 11 करोड़ का मुआवजा दिया, जबकि बीजेपी अब तक 12 हजार करोड़ रुपए का मुआवजा दे चुकी है। कांग्रेस के राज में हरियाणा में केवल दो फसलें ही एमएसपी पर खरीदी जाती थी, जबकि आज 14 फसलों को एमएसपी पर खरीदा जा रहा है। 

जांच के बाद होगा एक्शन

लोकसभा चुनाव में कुछ प्रत्याशियों की ओर से भीतरघात का आरोप लगाए जाने पर कंवरपाल गुर्जर ने दावा किया कि पार्टी के 99 प्रतिशत कार्यकर्ताओं ने ईमानदारी के साथ अपने काम को किया है। फिर भी कहीं कोई गड़बड़ हुई है तो पार्टी के संगठन पर उसकी जांच की जाएगी और जांच के बाद उस पर एक्शन भी लिया जाएगा।
 

Related Story

Trending Topics

India

97/2

12.2

Ireland

96/10

16.0

India win by 8 wickets

RR 7.95
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!