झज्जर में सरपंच से ढ़ाई लाख रुपए की रिश्वत लेता होमगार्ड काबू, जानिए क्या दी थी धमकी

Edited By Manisha rana, Updated: 01 May, 2024 10:23 AM

home guard caught taking bribe of rs 2 5 lakh from sarpanch in jhajjar

झज्जर पुलिस के होमगार्ड ने अपनी महिला मित्र के साथ मिलकर षड्यंत्र के तहत भिड़ावास गांव के सरपंच को ब्लैकमेल करने का मामला सामने आया है। डीएसपी सुमित कुमार ने बताया कि छुछकवास चौकी में तैनात झज्जर पुलिस के सत्येंद्र नामक होमगार्ड द्वारा भिड़ावास गांव...

झज्जर (दिनेश मेहरा) : झज्जर पुलिस के होमगार्ड ने अपनी महिला मित्र के साथ मिलकर षड्यंत्र के तहत भिड़ावास गांव के सरपंच को ब्लैकमेल करने का मामला सामने आया है। डीएसपी सुमित कुमार ने बताया कि छुछकवास चौकी में तैनात झज्जर पुलिस के सत्येंद्र नामक होमगार्ड द्वारा भिड़ावास गांव के सरपंच दारा सिंह को कहा गया कि आपने सुनीता नामक एक महिला के पास अश्लील फोटो और वीडियो भेजे हैं, जिसकी शिकायत छुछकवास चौकी में दी गई है। 

होमगार्ड ने सरपंच को शिकायत का और बदनामी का भय दिखाकर मामले को दबाने के लिए डेढ़ लाख रुपए की मांग की। सरपंच ने बदनामी के डर से आरोपी होमगार्ड को फरवरी के महीने में डेढ़ लाख रुपए दे दिए थे। कुछ दिन बाद आरोपी होमगार्ड द्वारा सरपंच को कहा गया कि आपकी शिकायत डीएसपी के पास पहुंच गई है और इसको रफा-दफा करने के लिए 5 लाख रुपए लगेंगे। 

शिकायतकर्ता सरपंच द्वारा समाज में बदनामी के डर से आरोपी होमगार्ड को मार्च के महीने में 5 लाख रुपए दे दिए। आरोपी होमगार्ड का लालच इतना बढ़ गया कि उसने कुछ दिन बाद फिर शिकायतकर्ता सरपंच से कहा कि आपकी शिकायत एसपी साहब के पास पहुंच चुकी है और इस मामले को निपटने के लिए 10 लाख रुपए लगेंगे, फिर से शिकायतकर्ता ने बेइज्जती के डर से आरोपी होमगार्ड को मार्च महीने के आखिरी दिनों में 8 लाख रुपए दिए थे, लेकिन इससे भी आरोपी होमगार्ड का पेट नहीं भरा तो उसने शिकायतकर्ता सरपंच से कहा कि आपकी शिकायत पुलिस कमिश्नर के पास जा चुकी है और और इस मामले को निपटने के लिए 25 लाख रुपए लगेंगे। सरपंच ने आरोपी होमगार्ड से परेशान होकर होमगार्ड की शिकायत रोहतक विजिलेंस की टीम को दी थी।

डीएसपी के नेतृत्व में रोहतक विजिलेंस की टीम ने आरोपी होमगार्ड को झज्जर के गांव भिड़ावास के पास से शिकायतकर्ता से ढ़ाई लाख रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया और आरोपी होमगार्ड से रिश्वत के ढाई लाख रूपये भी बरामद किए है। विजिलेंस की टीम द्वारा आरोपी होमगार्ड के खिलाफ मामला दर्ज करके आगामी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है और इस मामले में शामिल सुनीता नामक महिला को गिरफ्तार करने के लिए टीम गठित की गई है। विजिलेंस की टीम द्वारा जब मामले की जांच की गई तो पूरा मामला फर्जी निकला है और महिला द्वारा कोई भी ऐसी शिकायत नहीं दी गई है। 

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)





 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!