कुलदीप बिश्‍नोई ने कांग्रेस को कहा अलिवदा, Resign से पहले ट्विटर पर लिखा खास Message, बोले- मुसाफिर कल भी था...

Edited By Isha, Updated: 03 Aug, 2022 12:52 PM

haryana congress kuldeep bishnoi will resign from the post of mla

हरियाणा के हिसार जिले के आदमपुर हलके से विधायक कुलदीप बिश्नोई आज कांग्रेस से इस्तीफा दे देंगे इसके लिए वे सुबह 8 बजे आदमपुर स्थित अपने निवास से निकल चुके हैं। कुलदीप 4 अगस्त को भाजपा में शामिल होंगे। कुलदीप 6 साल बाद दूसरी बार

डेस्क:  हरियाणा के हिसार जिले के आदमपुर हलके से विधायक कुलदीप बिश्नोई आज विधायक पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता को अपना इस्तीफा सौंपा। कुलदीप 4 अगस्त को भाजपा में शामिल होंगे। कुलदीप 6 साल बाद दूसरी बार कांग्रेस से किनारा कर रहे हैं और भाजपा में शामिल होंगे। इससे पहले कुलदीप ने वर्ष 2007 में कांग्रेस छोड़कर हजकां का गठन किया था। रवाना होने से पहले कुलदीप ने ट्वीट किया कि मुसाफिर कल भी था, मुसाफिर आज भी हूं, कल अपनों की तलाश में था, आज अपनी तलाश में हूं।  

PunjabKesari

मुसाफ़िर कल भी था मुसाफ़िर आज भी हूँ,⁰कल अपनों की तलाश में था आज अपनी तलाश में हूँ! सुप्रभात 🙏

— Kuldeep Bishnoi (@bishnoikuldeep) August 3, 2022


क्रास वोटिंग से किया था बगावत का आगाज

हरियाणा राज्यसभा चुनाव 2022 में क्रॉस वोटिंग के बाद कांग्रेस ने कुलदीप बिश्नोई को 6 साल बाद फिर से किनारा कर लिया है। क्रास वोटिंग पर पार्टी ने कुलदीप को प्राथमिक सदस्यता से हटा दिया। कुमारी सैलजा के कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद कुलदीप बिश्नोई प्रदेशाध्यक्ष बनना चाहते थे। परंतु पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्‌डा उनकी राह का रोड़ा बने और उदयभान को कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष बनवा दिए। इससे कुलदीप नाराज हो गए और राहुल गांधी से मिलने का समय मांगा। परंतु मुलाकात नहीं हुई और अंतरात्मा की आवाज पर राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार के खिलाफ वोट किया। 

kuldeep bishnoi

कल ही किया था तारीख का ऐलान 

कुलदीप ने मंगलवार को ट्वीट किया कि 4 अगस्त को 10.10 बजे वह भाजपा में चले जाएंगे। उन्होंने दूसरा ट्वीट करके कहा कि घायल तो यहां हर परिंदा है, मगर जो फिर से उड़ सका वही जिंदा है। वह मंगलवार को विधायक के तौर पर चंडीगढ़ में इस्तीफा देंगे, ताकि उनका बेटा भव्य बिश्नोई भाजपा के टिकट पर आदमपुर उपचुनाव में उतर सके।

 kuldeep bishnoi

हफ्ते पहले की थी नड्डा और खट्टर से मुलाकात


एक हफ्ते पहले बिश्नोई ने नड्डा और हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से दिल्ली में मुलाकात कर राजनीतिक मुद्दों पर चर्चा की थी। दस जुलाई को बिश्नोई ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और नड्डा से दिल्ली में मुलाकात की थी। भाजपा नेताओं से मुलाकात के बाद बिश्नोई ने उनकी जमकर तारीफ की थी। 

kuldeep

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!