Haryana Assembly Election: आज थम जाएगा प्रचार का शोर, 5 अक्तूबर को मतदान, 8 को परिणाम

Edited By Manisha rana, Updated: 03 Oct, 2024 09:56 AM

haryana assembly election the noise of campaigning will stop today

हरियाणा में विधानसभा चुनाव को लेकर आज शाम प्रचार का दौर थम जाएगा। उससे पहले बुधवार को सभी पार्टियों के नेताओं और उम्मीदवारों ने अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए प्रचार में पूरी ताकत झोंकी।

चंडीगढ़ : हरियाणा में विधानसभा चुनाव को लेकर आज शाम प्रचार का दौर थम जाएगा। उससे पहले बुधवार को सभी पार्टियों के नेताओं और उम्मीदवारों ने अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए प्रचार में पूरी ताकत झोंकी। इस दौरान सभी नेताओं ने विधानसभा चुनाव में अपनी जीत का दावा करते नजर आ रहे हैं। तमाम दलों की ओर से मतदाताओं को अपने पक्ष में करने के लिए हरसंभव कोशिश की जा रही है। सभी दलों के नेताओं, स्टार प्रचारकों और उम्मीदवारों ने बुधवार को प्रदेश में कई जगह रैलियां, जनसभाएं करते हुए नेताओं ने लोगों से अपने पक्ष में वोट की अपील की। वहीं प्रचार के आखिरी दिन 3 अक्तूबर को कांग्रेस नेता राहुल गांधी सहित भाजपा के नेता चुनावी जनसभाएं करेंगे। 3 अक्तूबर की शाम को चुनाव प्रचार खत्म होने के बाद प्रत्याशी और उनके समर्थक सिर्फ डोर टू डोर अभियान चला सकते हैं। 

5 अक्तूबर को वोटिंग, 8  को मतगणना 

हरियाणा विधानसभा की सभी 90 सीटों पर 5 अक्तूबर को वोट डाले जाएंगे जबकि नतीजों की घोषणा 8  अक्तूबर को होगी। इस दिन सभी दलों के प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला हो जाएगा। इस बार चुनाव प्रचार का अभियान लंबा चला। पहले 1 अक्तूबर को ही वोटिंग होनी थी लेकिन निर्वाचन आयोग की ओर से तारीख बढ़ाकर 5 अक्तूबर किए जाने के बाद सभी प्रत्याशियों और उनके स्टार प्रचारकों को लोगों के बीच जाने का काफी समय मिला। 

आखिरी समय में अब जातीय ठेकेदारों को मनाने का चलेगा दौर

वीरवार शाम को चुनाव प्रचार खत्म होने के बाद राजनीतिक दलों और उम्मीदवारों की टीम जातीय ठेकेदारों को साधने में जुट जाएगी। राज्य की कई सीटों पर बेहद नजदीकी मुकाबला है जिस कारण हर उम्मीदवार अब शह मात के खेल करता दिखाई देगा। यही नहीं रुठों को मनाने के प्रयास भी किए जाएंगे। 

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!