जींद से माता वैष्णो देवी जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए खुशखबरी, सीधी ट्रेन की सुविधा हुई शुरू

Edited By Isha, Updated: 29 Jun, 2022 11:50 AM

good news for those going from jind to mata vaishno devi dham

माता वैष्णो देवी धाम के लिए जींद से श्रद्धालुओं को सीधी ट्रेन की सुविधा तीन जुलाई से शुरू की जाएगी। इससे श्रद्धालुओं को फायदा होगा। रेलवे द्वारा ट्रेन नंबर 16031 व 16032 को चेन्नई से माता वैष्णोदेवी के लिए शुरू किया है। यह ट्रेन दिल्ली

जींद(अनिल): माता वैष्णो देवी धाम के लिए जींद से श्रद्धालुओं को सीधी ट्रेन की सुविधा तीन जुलाई से शुरू की जाएगी। इससे श्रद्धालुओं को फायदा होगा। रेलवे द्वारा ट्रेन नंबर 16031 व 16032 को चेन्नई से माता वैष्णोदेवी के लिए शुरू किया है।

यह ट्रेन दिल्ली से होते हुए रोहतक, नरवाना, जाखल, लुधियाना होते हुए माता वैष्णोदेवी धाम जाएगी। सप्ताह में रविवार, बुधवार और वीरवार को यह ट्रेन वैष्णो देवी की तरफ जाएगी तो मंगलवार, शुक्रवार और शनिवार को वैष्णोदेवी से जींद की तरफ वापस आएगी। चेन्नई से ट्रेन सुबह पांच बजकर 15 बजकर रवाना होकर तीसरे दिन सुबह लगभग दस बजकर 35 मिनट पर कटरा पहुंचेगी।

इसी तरह कटरा से ट्रेन रात दस बजकर 30 बजकर रवाना होकर तीसरे दिन सुबह छह बजकर 50 बजे चेन्नई पहुंचेगी। जबकि रोहतक रेलवे जंक्शन पर यह ट्रेन रात 11 बजकर 31 मिनट, जींद जंक्शन पर रात 11 बजकर 15 मिनट, उचाना रेलवे स्टेशन पर रात 11 बजकर 33 मिनट, नरवाना जंक्शन पर रात 11 बजकर 47 मिनट पर पहुंचेगी। दिल्ली मंडल के प्रवक्ता अजय माइकल ने कहा कि चेन्नई से वैष्णो देवी कटरा तक ट्रेन चलाने का निर्णय श्रदालुओं की आस्था को देखते हुए लिया है, ताकि माता के दर्शन करने के लिए श्रद्घालुओं को ज्यादा परेशानी का सामना नहीं करना पड़े।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!