गैंगस्टर सुरेंद्र ग्योंग का भाई जोगिंद्र फिलीपींस में गिरफ्तार, आरोपी के खिलाफ कई जघन्य अपराधों में मुकदमे दर्ज

Edited By Isha, Updated: 10 Jul, 2024 03:52 PM

gangster surendra gyong s brother joginder arrested in philippines

कैथल कुख्यात गैंगस्टर सुरेंद्र ग्योंग के भाई जोगिंद्र ग्योंग को फिलीपींस में गिरफ्तार कर लिया गया है। वह वर्ष 2022 से वहां नेपाली पासपोर्ट पर कांत गुप्ता बन कर रह रहा था और बिजनेस कर रहा था। जोगिंद्र ग्योंग पर हत्या, फिरौती सहित कई जघन्य अपराधों में...

कैथलः  कैथल कुख्यात गैंगस्टर सुरेंद्र ग्योंग के भाई जोगिंद्र ग्योंग को फिलीपींस में गिरफ्तार कर लिया गया है। वह वर्ष 2022 से वहां नेपाली पासपोर्ट पर कांत गुप्ता बन कर रह रहा था और बिजनेस कर रहा था। जोगिंद्र ग्योंग पर हत्या, फिरौती सहित कई जघन्य अपराधों में मुकदमे दर्ज हैं। 

 करनाल के एक युवक की थी हत्या
अपने भाई सुरेंद्र ग्योंग के एनकाउंटर के बाद जोगिंद्र ने करनाल के एक युवक जयदेव शर्मा की हत्या की थी। जोगेंद्र को शक था कि सुरेंद्र ग्योंग का एनकाउंटर जयदेव की मुखबिरी के चलते पुलिस ने किया था। इसी तरह से पानीपत में उसने एक व्यक्ति की हत्या को अंजाम दिया। उस पर पुलिस ने एक मामले में एक लाख रुपये का इनाम रखा था। उसने कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला को भी जान से मारने की धमकी दी थी। कैथल सीआइए पुलिस के मुताबिक उन्हें इंटरनेट से ही जोगिंद्र ग्योंग के पकड़े जाने की जानकारी मिली है। जोगिंद्र ग्योंग पर कई आपराधिक मामले दर्ज हैं। 

 
वर्ष 2006 में हुए कैथल के प्लाईवुड व्यापारी नरेंद्र अरोड़ा हत्याकांड के बाद दक्षिण अफ्रीका फरार हुए जोगिंद्र ग्योंग को उसके दो अन्य साथियों के साथ पुलिस ने वहां से गिरफ्तार किया था। प्रत्यर्पण संधि के अंतर्गत वर्ष 2007 में दक्षिण अफ्रीका पुलिस उसे कैथल लेकर आई थी। वह अपने बड़े भाई सुरेंद्र ग्योंग को देख कर ही अपराध जगत में उतरा था। गैंगस्टर सुरेंद्र ग्योंग को वर्ष 27 जनवरी 2018 को करनाल और कैथल पुलिस के संयुक्त ऑपरेशन के तहत करनाल के गांव राहड़ा में उस वक्त एनकाउंटर में मार गिराया गया था, जब वह अपनी होंडा सिटी कार में असंध की ओर जा रहा था। 

जोगिंद्र ग्योंग ने इसके पीछे सुरेंद्र ग्योंग के साथी रहे जयदेव पर मुखबिरी का शक जताया था, जिसके चलते करनाल में उसकी हत्या कर दी थी। जोगिंद्र ग्योंग की पुलिस लंबे समय से तलाश कर रही थी। अदालत ने उसे उम्र कैद की सजा दी थी, लेकिन न्यायालय से मिली पैरोल के बाद से वह फरार हो गया था। फरार होने के बाद उस पर पानीपत में एक व्यक्ति की हत्या किए जाने का मामला भी दर्ज है।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!