Cyber ​​thugs : रोहतक में खुलेगा पहला साइबर थाना, ये पांच जिले होगें ऑपरेट

Edited By Manisha rana, Updated: 17 Jan, 2021 11:41 AM

first cyber station will open in rohtak these five districts will be operated

जिले के साइबर ठगों पर शिकंजा कसने के लिए अब रोहतक से पैनी नजर रखी जाएगी। रोहतक के सैक्टर-14 में पहला साइबर थाना शुरू किया जाएगा। रेंज स्तर पर खुलने वाले इस थाने से रोहतक के अलावा झज्जर, चरखी दादरी, भिवानी और सोनीपत जिले भी ऑपरेट होंगे। इसकी खासियत...

सोनीपत : जिले के साइबर ठगों पर शिकंजा कसने के लिए अब रोहतक से पैनी नजर रखी जाएगी। रोहतक के सैक्टर-14 में पहला साइबर थाना शुरू किया जाएगा। रेंज स्तर पर खुलने वाले इस थाने से रोहतक के अलावा झज्जर, चरखी दादरी, भिवानी और सोनीपत जिले भी ऑपरेट होंगे। इसकी खासियत यह होगी कि यहां पर 40 पुलिसकर्मियों का स्टाफ तैनात होगा, जिसमें 20 से अधिक साइबर एक्सपर्ट शामिल होंगे।

दर असल, पिछले करीब दो साल में साइबर के मामले लगातार बढ़ रहें हैं, जिसमें काफी मामले अनट्रेस भी रह जाते हैं। साइबर ठगों पर शिकंजा कसने के लिए कुछ माह पहले साइबर थाने शुरू करने की घोषणा की गई थी। सभी रेंज स्तर पर यह थाने शुरू होने हैं। रोहतक रेंज में भी पिछले कई दिनों से इस पर मंथन चल रहा था कि अखिर थाने में कौन से जिले में शुरू किया जाएगा क्योंकि रोहतक रेंज में अन्य चार जिले भी शामिल हैं। विचार-विमर्श के बाद रोहतक के सेक्टर-14 स्थित एंटी व्हीकल थैफ्ट की बिल्डिंग में थाना शुरू करने पर सहमति बनी है, जिसके लिए अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक संदीप खिरवार ने भी मंजूरी दे दी है। एंटी व्हीकल थैफ्ट की टीम को यहां से किसी अन्य स्थान पर शिफ्ट किया जाएगा। थाना शुरु करने के लिए सभी जरुरी उपकरणों की सूची मुख्यालय को भेज दी गई है। जो जल्द ही उपलब्ध करा दिए जाएंगे। पुलिस अधिकारियों की मानें को इस माह के आखिर तक थाना शुरु हो सकता है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!