डिप्टी सीएम दुष्यंत के प्रति बढ़ा किसानों का आक्रोश, सिरसा निवास का किया घेराव (तस्वीरें)

Edited By Shivam, Updated: 11 Sep, 2020 06:04 PM

farmers resentment increased against deputy cm dushyant

हरियाणा के कुरुक्षेत्र में वीरवार को हुई किसान रैली के दौरान किसानों पर हुए लाठीचार्ज के बाद से किसानों का आक्रोश सरकार के प्रति बढ़ता जा रहा है। यह आक्रोश प्रदेश के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला के प्रति भी देखने को मिला है। किसानों ने सिरसा स्थित...

सिरसा: हरियाणा के कुरुक्षेत्र में वीरवार को हुई किसान रैली के दौरान किसानों पर हुए लाठीचार्ज के बाद से किसानों का आक्रोश सरकार के प्रति बढ़ता जा रहा है। यह आक्रोश प्रदेश के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला के प्रति भी देखने को मिला है। किसानों ने सिरसा स्थित दुष्यंत चौटाला के निवास का घेराव किया। इस दौरान सैकड़ों की संख्या में किसान दुष्यंत के निवास पर पहुंच गए, जिन्हें रोकने के लिए मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया। 

PunjabKesari, Haryana

राष्ट्रीय किसान समन्वय समिति के नेतृत्व में विभिन्न किसान संगठनों ने लघुसचिवालय स्थित धरनास्थल से रोष मार्च निकाला। प्रदर्शनकारी नारेबाजी करते हुए बरनाला रोड स्थित उपमुख्यमंत्री के आवास के समक्ष पहुंचे। यहां करीब डेढ़ घंटे तक जमकर नारेबाजी की। प्रदर्शनकारियों ने उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला मुर्दाबाद व सरकार विरोधी नारे लगाए। उन्होंने उपमुख्यमंत्री को 24 घंटों के भीतर सरकार से समर्थन वापिस लेने, किसानों को खराब फसलों का 50 हजार रुपये प्रति एकड़ मुआवजा दिलवाने, पीटीआई शिक्षकों को पुन: बहाल करने की मांग की। 

PunjabKesari, Haryana
प्रदर्शनकारियों ने चेतावनी दी कि यदि उपमुख्यमंत्री ने 24 घंटों में समर्थन वापिस नहीं लिया तो उन्हें किसी भी गांव में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। जहां भी उपमुख्यमंत्री जाएंगे उनका विरोध किया जाएगा। प्रदर्शन के दौरान उपमुख्यमंत्री आवास के समक्ष एसडीएम जयवीर यादव, डीएसपी आर्यन चौधरी व भारी पुलिस बल मौजूद था।

स्वामीनाथन संघर्ष समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष विकल पचार ने कहा कि उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला सरकार से समर्थन वापिस लेकर किसान हितैषी होने का सबूत दें। उन्होंने कहा कि किसानों पर लाठीचार्ज करवाने वाले मुख्यमंत्री व गृहमंत्री के खिलाफ मामला दर्ज करवाया जाए। अगर उपमुख्यमंत्री उनकी मांगें पूरी नहीं करते तो उन्हें किसानों के विरोध का सामना करना पड़ा। साथ ही उन्होंने कहा कि ताऊ देवीलाल के नक्शे कदम पर चलने की बात करने वाले उपमुख्यमंत्री अब किसानों पर लाठीचार्ज करने वाली सरकार का समर्थन कर रहे हैं यह गलत है।

PunjabKesari, Haryana

बता दें कि किसान केन्द्र सरकार के तीन अध्यादेशों के खिलाफ हैं, उनकी मांग है सरकार इन अध्यादेशों को तुरंत वापिस ले। इसी मांग को लेकर हरियाणा के हजारों किसानों, आढ़तियों व मजदूरों ने कुरुक्षेत्र के पीपली में भारतीय किसान यूनियन द्वारा आयोजित रैली में हिस्सा लिया। जिसका नेतृत्व किसान नेता गुरनाम सिंह चढूनी ने की। रैली के दौरान चढूनी ने सरकार को अल्टीमेटम देते हुए कहा है कि अगला आंदोलन इससे भी बड़ा होगा। गौरतलब है कि बीते दिन हुई रैली के दौरान प्रशासन व किसानों के बीच हुई जोर आजमाईश में कई किसानों को चोट आई और कईयों को गिरफ्तार किया गया है। वहीं कई पुलिसकर्मी भी इस रैली में चोटिल हुए हैं। किसानों की जिद के चलते प्रशासन को हार माननी पड़ी और बाद में पीपली अनाज मंडी में रैली करने की इजाजत दे दी गई थी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!