धान की सीधी बिजाई करने वाले किसानों को मिलेगी प्रोत्साहन राशि, किसान ऐसे ले सकते है इस योजना का लाभ

Edited By Isha, Updated: 10 Jul, 2024 03:07 PM

farmers doing direct sowing of paddy will get incentive amount of rs 4000

सरकार द्वारा धान की सीधी बिजाई करने वाले किसानों को चार हजार रुपये प्रति एकड़ प्रोत्साहन राशि दी जा रही है। जिन किसानों ने सीधी बिजाई की है वो इस योजना का लाभ लेने के लिए 10 जुलाई तक मेरी फसल, मेरा ब्यौरा पर पंजीकरण करें। पंजीकरण करने के दौरान यस...

जींदः सरकार द्वारा धान की सीधी बिजाई करने वाले किसानों को चार हजार रुपये प्रति एकड़ प्रोत्साहन राशि दी जा रही है। जिन किसानों ने सीधी बिजाई की है वो इस योजना का लाभ लेने के लिए 10 जुलाई तक मेरी फसल, मेरा ब्यौरा पर पंजीकरण करें। पंजीकरण करने के दौरान यस (हां) के ऑप्शन पर ओके करें ताकि इस योजना का लाभ उन्हें मिले। खंड कृषि अधिकारी सुरेंद्र मोर ने बताया कि कृषि विभाग निरंतर किसानों को सीधी बिजाई धान की करने के लिए प्रेरित कर रहा है। इसको लेकर उचाना के दस गांवों को चयनित किया गया था।

सीधी धान की बिजाई करके किसान पानी की बचत कर सकते है। उचाना खंड के कालता, मंगलपुर, बड़ौदा, छात्तर, बुडायन, उचाना खुर्द, घसो खुर्द, करसिंधु, डूमरखा, खटकड़ गांव में किसानों को कैंप लगा कर प्रेरित किया गया ताकि अधिक से अधिक किसान सीधी बिजाई धान की कर सकें। किसानों को चाहिए कि समय के साथ वो भी खेती में बदलाव करें। सरकार की योजनाओं का फायदा उठाए। कृषि संबंधित किसानों को लाभ देने वाली अनेकों योजना सरकार ने शुरू की है।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!