कैथल में करंट से झुलसे किसान, खेत में मशीन ले जाते समय हुआ हादसा

Edited By Isha, Updated: 09 Jul, 2024 12:50 PM

farmer burnt by electric current in kaithal

गांव हजवाना में खराब हुई सबमर्सिबल की मोटर को निकालने के लिए खेत में मशीन ले जा रहे किसान व उसके परिजनों को बिजली की ढीली तारों ने अपनी चपेट में ले लिया। इस हादसे में करंट लगने से चार सदस्य झुलस गए

कैथल: गांव हजवाना में खराब हुई सबमर्सिबल की मोटर को निकालने के लिए खेत में मशीन ले जा रहे किसान व उसके परिजनों को बिजली की ढीली तारों ने अपनी चपेट में ले लिया। इस हादसे में करंट लगने से चार सदस्य झुलस गए, जिनमें से दो की गंभीर हालत के चलते पीजीआई चंडीगढ़ रेफर किया गया, जबकि दो का इलाज शहर के एक निजी अस्पताल में चल रहा है। घायल किसान ने बिजली निगम के एसडीओ, जेई, लाइनमैन व अन्य कर्मचारियों पर लापरवाही का आरोप लगाया। पुलिस ने निगम के अधिकारियों और कर्मचारियों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

गांव हजवाना निवासी गुरमीत सिंह ने पूंडरी थाना में शिकायत दी कि बिजली निगम ने उनके खेत में से 11000 हाई वोल्टेज की बिजली लाइन को निकाल रखा है। उसकी ऊंचाई मुश्किल से 10 फीट है। इस संबंध में उसने बिजली निगम के एसडीओ व अन्य सभी कर्मचारियों जेई व लाइनमैन को बार-बार अवगत करवाया था।

उसके बावजूद उन्होंने कोई कार्यवाही नहीं की। एक जुलाई को वह और उसके परिवार के सदस्य नवाब सिंह, सीटू सिंह व नवाब सिंह का 15 वर्षीय लड़का अमन खेत में काम कर रहे थे। उस स्थान पर हाई वोल्टेज की तार खेत के रास्ते के ऊपर थी। वे अपनी खराब हुई सबमर्सिबल की मोटर को निकालने के लिए मशीन ले जा रहे थे। बिजली की तार नीचे होने के कारण मशीन उनसे टकरा गई। बिजली के करंट ने उन्हें अपनी चपेट में लिया और वे बुरी तरह झुलस गए।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!