ट्रांसफार्मर में करंट आने से बिजली कर्मी की मौत

Edited By Isha, Updated: 02 Aug, 2022 10:00 AM

electricity worker dies due to current in transformer

बिजली के ट्रांसफार्मर में करंट आ जाने से उस पर काम कर रहे बिजली कर्मी की मौके पर ही मौत हो गई। सूचना मिलते ही बिजली विभाग के कर्मियों और गांव में शोक की लहर दौड़ गई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम

यमुनानगर : बिजली के ट्रांसफार्मर में करंट आ जाने से उस पर काम कर रहे बिजली कर्मी की मौके पर ही मौत हो गई। सूचना मिलते ही बिजली विभाग के कर्मियों और गांव में शोक की लहर दौड़ गई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए शव नागरिक अस्पताल यमुनानगर में भेजा। 


जहां पर सोमवार को सुबह से ही बिजली विभाग के सैंकड़ों कर्मी इक_ा हो गए। वहीं बिजली विभाग के आला अधिकारी भी पोस्टमार्टम करवाने के लिए अस्पताल में पहुंच गए। मृतक की पहचान संजय निवासी गांव संधाली थाना जठलाना के रूप में हुईं, जहां पर मृतक परिवार व यूनियन के लोगों ने अधिकारियों के सामने मृतक के परिवार में उसकी पत्नी को नौकरी देने की मांग कर दी। जिस पर बिजली विभाग के अधिकारियों ने उन्हें हर संभव मदद देने का आश्वासन दिया और कहा कि जो भी कानूनी नियम के तहत होगा मृतक परिवार की मदद की जाएगी। 

मृतक के चाचा जरनैल सिंह ने बताया कि संजय डी.सी. रेट पर बिजली विभाग में कार्यरत था और इसके परिवार में इसके 2 छोटे बच्चे हैं। जठलाना थाने के थाना प्रभारी संदीप ने बताया कि सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए यमुनानगर के नागरिक अस्पताल में भेज दिया गया। खबर लिखे जाने तक मृतक के परिजन और बिजली विभाग के अधिकारियों के बीच बातचीत जारी है। किसी नतीजे के बाद ही पोस्टमार्टम कराया जाएगा।
उधर मृतक के समर्थन में राजनीतिक लोग भी आ गए।

इन सभी ने ट्रामा सैंटर के बाहर नीचे बैठ मृतक के परिवार का समर्थन किया। उनहोंने कहा कि परिवार की उचित मदद की जाए, ताकि इस परिवार का लालन पालन हो सके और बच्चे पढ़ सके। परिवार आर्थिक तौर पर मजबूत हो, इसका भी ध्यान रखा जाए। वहीं पूरे जिले से बिजली कर्मी भी परिवार के समर्थन में खड़ा हुआ। 
 

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!