ब्यूरोक्रेसी अपने को मत समझे बॉस, जनता का नौकर बनकर करना होगा काम :दिग्विजय चौटाला

Edited By Ajay Kumar Sharma, Updated: 14 Oct, 2022 08:28 PM

do not think of bureaucracy as your boss

प्रदेश की ब्यूरोक्रेसी द्वारा लगातार नुमाइंदों की अनदेखी के आरोप केवल विपक्ष ही नहीं, सत्ता पक्ष के विधायक भी समय-समय पर लगाते रहे हैं।

चंडीगढ़(चन्द्रशेखर धरणी): प्रदेश की ब्यूरोक्रेसी द्वारा लगातार नुमाइंदों की अनदेखी के आरोप केवल विपक्ष ही नहीं, सत्ता पक्ष के विधायक भी समय-समय पर लगाते रहे हैं। अब गठबंधन दल में शामिल जननायक जनता पार्टी के नेता भी इस बात पर अपनी सहमति देते नजर आ रहे हैं। इस महत्वपूर्ण विषय को लेकर जननायक जनता पार्टी के प्रधान महासचिव दिग्विजय सिंह चौटाला ने कहा है कि आज अधिकारी चुने हुए नुमाइंदों को यह मानते हैं कि 5 साल बाद यह चुनकर आएंगे या नहीं आएंगे, लेकिन तेरी नौकरी पक्की है इसलिए वह अपने हिसाब से चल रहे हैं। इन चीजों में सुधार करना अति आवश्यक है।

सरकार चलाने वाले लोगों को इसे सुधारना होगा। थोड़ी सख्ती आज की जरूरत है ताकि लोगों में सरकार के प्रति विश्वास बढ़े। जिस प्रकार से चौ0 देवी लाल उपायुक्त- पुलिस अधीक्षक व अन्य तमाम अधिकारियों को साथ लेकर गांव-गांव जाया करते थे, इन तरीकों से जो आज आलस इन अधिकारियों में आ चुका है उसे थोड़ा दुरुस्त करना होगा। हमारे नेता ने हमारे कहने पर अपने विभागों में बहुत सुधार किया भी है। आज किसी अधिकारी की हिम्मत नहीं तो चुने हुए नुमाइंदे के कहने पर अधिकारी काम ना करें।

उन्होंने कहा कि अधिकारी पेपर क्लियर करके आने से अपने को बॉस मत समझे। जनता के सेवक- जनता के नौकर के भाव से काम करना होगा। अधिकारी तनख्वाह जनता के लिए काम करने की लेते हैं। दिग्विजय ने कहा कि भाजपा के लोग भी इस परेशानी से जूझ रहे हैं। भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के आगमन पर हुई मीटिंग में यह बात उठी भी थी। यह महत्वपूर्ण विषय है। जिस पर ध्यान देना होगा। दिग्विजय ने कहा कि चुना हुआ प्रतिनिधि अगर किसी गली सड़क की घोषणा करता है और वह बनवाना चाहता है, लेकिन अधिकारी के विलंब के कारण वह नहीं बन पाने से नुकसान गली वासियों का- पार्टी का और उस नुमाइंदे का होगा। 5 साल बाद वोट अधिकारी ने नहीं बल्कि उस नुमाइंदे ने मांगना है। इसलिए ढिलाई से काम नहीं चलेगा, सख्ती करनी होगी। अधिकारियों को एहसास करवाना होगा कि समय सीमा पर काम करें।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!