सोनीपत में साइबर ठगों ने महिला कर्मी और व्यक्ति को बनाया निशाना, 17 लाख रुपए हड़पे

Edited By Ajay Kumar Sharma, Updated: 10 May, 2023 03:24 PM

cyber thugs targeted female worker and person in sonepat grabbed rs 17 lakh

शहर के साइबर सिटी में ठगी के 2 मामले सामने आए है। इस बीच राई थाना क्षेत्र में स्थित एक विश्वविद्यालय में प्रशासनिक विभाग में कार्यरत युवती को झांसे में लेकर साइबर ठगों ने 16 लाख रुपए ठग लिए है।

सोनीपत(सन्नी मलिक): शहर के साइबर सिटी में ठगी के 2 मामले सामने आए है। इस बीच राई थाना क्षेत्र में स्थित एक विश्वविद्यालय में प्रशासनिक विभाग में कार्यरत युवती को झांसे में लेकर साइबर ठगों ने 16 लाख रुपए ठग लिए है। वहीं दूसरा मामला क्रेडिट कार्ड में केवाईसी अपडेट करने के नाम पर सेक्टर-12 निवासी व्यक्ति को झांसे में ले खाते से 98 हजार रुपये निकालने का मामला सामने आया है। दोनों मामलों में शिकायत के बाद साइबर थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

 

ऑनलाइन जॉब के चक्कर में ठगों के जाल में फंसी महिला

 

मिली जानकारी के अनुसार मूलरूप से केरल फिलहाल राई थाना क्षेत्र के सेक्टर-35 स्थित युवती ने बताया कि वह राई क्षेत्र के विश्वविद्यालय में प्रशासनिक विभाग में कार्यरत हैं। वह मोबाइल पर ऑनलाइन जॉब तलाश रही थी। इसी बीच उन्हें टेलीग्राम से कुछ होटल की समीक्षा करने के बदले प्रति होटल 50 रुपये देने का मैसेज मिला। जिस पर उन्होंने होटल की ऑनलाइन समीक्षा शुरू कर दी। युवती का कहना है कि इसकी एवज में उनके खाते में 400 रुपये का भुगतान भी हुआ। इसके बाद उसे साइबर ठगों ने झांसे में ले लिया।

 

निर्वस्त्र फोटो वायरल के नाम पर 16 लाख रुपए कराए जमा

 

उन्होंने समीक्षा के लिए होटल को पसंद करने के लिए 30 फीसदी कमीशन देने के बहाने और एक साथ भुगतान करने के नाम पर झांसे में लिया। जिसके बाद आरोपियों ने महिला को धमकी दी कि निर्वस्त्र फोटो बनाकर वायरल कर देंगे। उसके बाद उनसे अलग-अलग बैंक खातों में 16 लाख 6 हजार 435 रुपये जमा कराए गए। युवती ने बताया कि उससे 5 अप्रैल से 30 अप्रैल तक 18 बैंक खातों में राशि डलवाई गई। साथ ही उस पर अब भी पैसे डालने का दबाव बनाया जा रहा है। साथ ही निर्वस्त्र फोटो वायरल करने की भी धमकी दी जा रही है। जिससे तंग आकर महिला ने साइबर थाने में शिकायत दी। पुलिस ने इस संबंध में मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस टीम अब बैंक खातों व मोबाइल नंबर के आधार पर साइबर ठगों तक पहुंचने का प्रयास कर रही है।

 

क्रेडिट कार्ड से केवाईसी के नाम पर 97 हजार रुपए हड़पे

 

दूसरे मामले में सोनीपत के सेक्टर-12 निवासी पंकज ने साइबर थाना पुलिस को बताया कि उनके मोबाइल पर 8 मई को एक नंबर से कॉल आई थी। कॉल करने वाले ने कहा कि एसबीआई के क्रेडिट कार्ड से संबंधित केवाईसी अपडेट कर लें। इसके लिए उनके मोबाइल पर एसबीआई की तरफ से वेबपेज का लिंक भी भेजा गया। उन्होंने उस पर क्लिक किया तो उनके खाते से दो बार में कुल 97 हजार 920 रुपये निकाल लिए गए। पीड़ित का आरोप है कि अब दूसरे नंबर से फिर से लिंक भेजकर उसे अपलोड करने का दबाव बनाया जा रहा है। साथ ही व्हाट्सअप पर कॉल कर लिंक को डाउनलोड करने की भी धमकी दी जा रही है। जिस पर साइबर थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। देखने वाली बात होगी कि आरोपियों की कब तक गिरफ्तारी होती है।

                   (हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)          

 

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!