नैना चौटाला के नामांकन में उमड़ा भीड़, प्रत्याशी बोलीं- मुझे मौका दो, फिर से लोकसभा में गूंजेगा हिसार का नाम

Edited By Nitish Jamwal, Updated: 06 May, 2024 07:27 PM

crowd gathered in nomination of naina chautala

जननायक जनता पार्टी ने हिसार में अपनी ताकत दिखाकर विरोधियों की नींद उड़ा दी है। सोमवार को जेजेपी ने हिसार में सुपर-डुपर मेगा शो किया। जेजेपी उम्मीदवार नैना चौटाला के नामांकन के अवसर पर अपने क्षेत्र से पहली महिला सांसद बनाने के लिए हिसार उमड़ा आया।

चंडीगढ़ (चन्द्र शेखर धरणी): जननायक जनता पार्टी ने हिसार में अपनी ताकत दिखाकर विरोधियों की नींद उड़ा दी है। सोमवार को जेजेपी ने हिसार में सुपर-डुपर मेगा शो किया। जेजेपी उम्मीदवार नैना चौटाला के नामांकन के अवसर पर अपने क्षेत्र से पहली महिला सांसद बनाने के लिए हिसार उमड़ा आया। जेजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ अजय सिंह चौटाला, पूर्व डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला, जेजेपी प्रदेश अध्यक्ष बृज शर्मा, प्रधान महासचिव दिग्विजय चौटाला सहित अनेक वरिष्ठ नेताओं ने पहुंचकर नैना चौटाला का नामांकन भरवाया।

इससे पहले जेजेपी ने शहर में विशाल जनसभा और रोड शो करके स्थानीय लोगों से वोट की अपील की। जेजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि बीजेपी वाले जुमलों की हांडी दो बार चढ़ा चुके है, हर बार जुमलों की हांडी नहीं चढ़ती हैं। उन्होंने कहा कि खातों में 15-15 लाख रुपए डालने, दो करोड़ युवाओं को रोजगार देने का जुमला दो बार भाजपा दे चुकी है और इस बार भाजपा ने ईडी द्वारा पकड़े गए धन को लोगों के बीच बांटने का जुमला तीसरी बार दिया है। इस जुमले की हांडी इस बार नहीं चढ़नी वाली, भाजपा 400 तो दूर की बात, वे 200 का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाई।

PunjabKesari

पूर्व डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि ट्रैक रिकॉर्ड बताता है कि हमने सांसद रहते हुए क्या-क्या विकास कार्य किए और सरकार में जेजेपी की साझेदारी से हिसार की तरक्की में हमारा क्या योगदान रहा। उन्होंने कहा कि हिसार में अंतरराष्ट्रीय स्तर के एयरपोर्ट का विकास, एविएशन हब, पासपोर्ट केंद्र खुलवाना, गांवों में पानी के टैंकर, ढाणियों को जगमग करना, गांवों में लाइब्रेरी, एलिवेटेड रोड, नई रूटों पर ट्रैनें चलवाना, फाटक रहित हिसार बनाने जैसे अनेक ऐतिहासिक काम हुए है, जो कि देशभर में नजीर बने। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि उन्हें पूरा भरोसा है कि महिलाओं को पंचायती राज में 50 प्रतिशत आरक्षण और राशन डिपो में 33 प्रतिशत हिस्सेदारी दिलाने वाली जेजेपी प्रत्याशी नैना चौटाला जनता को सवाया करके लौटाएगी। दुष्यंत चौटाला ने यह भी कहा कि पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा और बीजेपी मिलकर चुनाव लड़ रहे है। उन्होंने कहा कि बेटे दीपेंद्र हुड्डा के मोह में भूपेंद्र हुड्डा ने कई कांग्रेसियों का पता कटवा दिया। वहीं बीजेपी-जेजेपी गठबंधन तोड़ने का समर्थन करने वाले नेता बीरेंद्र सिंह ने कांग्रेस में जाकर क्या पाया? बुआ के लड़के भूपेंद्र हुड्डा ने ही कांग्रेस में उनके बेटे का टिकट कटवा दिया।

PunjabKesari
 
जेजेपी उम्मीदवार नैना चौटाला ने मंगलसूत्र को लेकर न केवल भाजपा पर कड़ा प्रहार किया बल्कि कांग्रेस को भी घेरा। उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी और राहुल गांधी क्या जाने मंगलसूत्र की कीमत। नैना चौटाला ने कहा कि पीएम मोदी और राहुल गांधी वोट के लिए पवित्र मंगलसूत्र का राग अलाप कर निम्न स्तर की राजनीति कर रहे है, अगर मंगलसूत्र की कीमत उन्हें जाननी है तो वे देश के जवानों और वीर शहीदों की पत्नियों से पूछे ? नैना चौटाला ने आगे वोट की अपील करते हुए कहा कि जनता उन्हें सांसद बनने का मौका दें, फिर से हिसार का नाम संसद में गूंजेगा। 

PunjabKesari
 
जेजेपी प्रदेश अध्यक्ष बृज शर्मा ने कहा कि जनता को भ्रमित करने वाले विपक्ष के लोगों को जेजेपी कार्यकर्ता मजबूती के साथ जवाब दें। जेजेपी के वरिष्ठ राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. केसी बांगड़ ने पार्टी कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए कहा कि कार्यकर्ताओं की मेहनत साफ दिखाई दे रही है और जनता के समर्थन से जेजेपी विजयी होगी। वरिष्ठ नेता राजेंद्र लितानी ने कहा कि समझदार जनता जननायक चौधरी देवीलाल की विचारधारा पर आगे बढ़ने वाली पार्टी जेजेपी के उम्मीदवार को भारी मतों से विजयी बनाएं ताकि संसद में गरीब, किसान, कमेरे वर्ग की आवाज मजबूती के साथ गूंजे। जेजेपी प्रधान महासचिव दिग्विजय चौटाला ने कहा कि राष्ट्रीय पार्टियों के सांसद कभी क्षेत्र के लोगों का भला नहीं कर सकते, क्षेत्र के हित में जेजेपी उम्मीदवार को वोट दें, ताकि हरियाणा तेजी के साथ तरक्की करें। उन्होंने यह भी कहा कि आज हरियाणा सरकार में किसानों की सुध लेना वाला कोई नहीं है इसीलिए 15 दिनों से किसानों की पेमेंट पेंडिंग पड़ी है।

हरे-पीले रंग में नजर आया हिसार

PunjabKesari

बैलगाड़ी पर बैठकर नामांकन भरने पहुंची जेजेपी प्रत्याशी नैना चौटाला के रोड शो को लेकर लोगों में खासा जोश था। वे सुबह 9 बजे से ही पार्टी कार्यालय के पास बनाए सभा स्थल की ओर पहुंचना शुरू हो गए थे। नामांकन के दौरान शहर हरे-पीले रंग में नजर आया। ढोल-नगाड़ों के बीच भारी संख्या में कार्यकर्ता जोश के साथ “पहले सांसद दिया सबसे नौजवान, इस बार करेंगे महिला का सम्मान” “चाबी चाबी…  इबके जीतानी चाबी” के नारे और गाने से हिसार को गुंजमान कर दिया। सपेरों की बीन की धुन के बीच चल रहे भव्य रथ पर सवार जेजेपी प्रत्याशी व अन्य वरिष्ठ नेता जनता का अभिनंदन करते नजर आए। इस अवसर पर हरी-पीली चुनरी ओढ़ कर भारी संख्या में महिलाओं ने नैना चौटाला का उत्साह बढ़ाया।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!