Congress मौजूदा सभी 28 विधायकों को उतारेगी विधानसभा के रण में, 66 सीटों पर उम्मीदवार तय

Edited By Isha, Updated: 05 Sep, 2024 10:47 AM

congress will field all 28 current mlas in the assembly elections

विधानसभा चुनाव में कांग्रेस अपने सभी मौजूदा 28 विधायकों को टिकट देने जा रही है। 22 विधायकों को टिकट देने का फैसला केंद्रीय चुनाव समिति की तीन दिन पहले हुई बैठक में लिया जा चुका है, बाकी छह विधायकों को चुनावी रण में उतारने का निर्णय बुधवार को लिया

चंडीगढ़ : विधानसभा चुनाव में कांग्रेस अपने सभी मौजूदा 28 विधायकों को टिकट देने जा रही है। 22 विधायकों को टिकट देने का फैसला केंद्रीय चुनाव समिति की तीन दिन पहले हुई बैठक में लिया जा चुका है, बाकी छह विधायकों को चुनावी रण में उतारने का निर्णय बुधवार को लिया। कांग्रेस 66 पर अपने उम्मीदवार तय कर चुकी है, जबकि शेष 24 विधानसभा सीटों पर सिंगल नाम का पैनल तैयार करने के लिए चार वरिष्ठ नेताओं की कमेटी को अधिकृत किया गया है।

छह सितंबर के बाद होने वाली कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में इन सीटों पर अंतिम निर्णय ले लिया जाएगा। पार्टी के 28 विधायकों में से तीन विधायक राव दान सिंह, धर्म सिंह छौक्कर और सुरेंद्र पंवार को टिकट नहीं देने की जिद पर पार्टी प्रभारी अड़े हुए थे। समालखा के विधायक धर्म सिंह छौक्कर और उनके बेटे के विरुद्ध आपराधिक केस दर्ज हैं। इसकी शिकायत पार्टी प्रभारी के पास पहुंची। इसी तरह, महेंद्रगढ़ के विधायक राव दान सिंह और उनके बेटे के विरुद्धभी इसी तरह की शिकायत पार्टी प्रभारी पास पहुंची थी।

सोनीपत के विधायक सुरेंद्र पंवार को ईडी पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। अभी पंवार जेल मे हैं। इन तीन विधायकों के अलावा तीन विधायक ऐसे थे, जिनकी रिपोर्ट अच्छी नहीं थी, लेकिन पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा द्वारा पार्टी नेताओं को समझाया गया कि यदि विधायकों का टिकट काटा गया तो इससे पार्टी को फायदा कम और नुकसान ज्यादा हो सकता है। इसलिए पार्टी ने सभी विधायकों को चुनाव लड़वाने का निर्णय ले लिया है। सुरेंद्र पंवार के स्थान पर उनकी पुत्रवधू को टिकट दिया जा सकता है।

पहली लिस्ट पांच सितंबर की रात अथवा छह सितंबर को आ सकती है। 24 सीटों पर कई-कई दावेदार होने की वजह से टीएस सिंहदेव, मधुसूदन मिस्त्री, अजय माकन, भूपेंद्र हुड्डा और दीपक बाबरिया को इनकी स्क्रीनिंग कर सिंगल नाम का पैनल तैयार करने को कहा गया है। मल्लिकार्जुन खरगे और राहुल गांधी महाराष्ट्र के दौरे से लौटकर केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक लेंगे।

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!