भाजपा पर कांग्रेस का कटाक्ष, भूपेंद्र हुड्डा बोले- वोट भी पोर्टल पर मांग लो

Edited By Nitish Jamwal, Updated: 11 Jul, 2024 06:05 PM

congress s sarcasm on bjp

हरियाणा में जहां एक और भारतीय जनता पार्टी की ओर से नायब सिंह सैनी को आगामी मुख्यमंत्री घोषित कर दिया गया है। वहीं, कांग्रेस में इसे लेकर अभी संशय का माहौल है।


चंडीगढ़ (चंद्र शेखर धरणी): हरियाणा में जहां एक और भारतीय जनता पार्टी की ओर से नायब सिंह सैनी को आगामी मुख्यमंत्री घोषित कर दिया गया है। वहीं, कांग्रेस में इसे लेकर अभी संशय का माहौल है। हालांकि कांग्रेस के नेता मुख्यमंत्री के नाम का फैसला चुने जाने वाले विधायक और हाई कमान की ओर से करने की बात कह रहे हैं, लेकिन मुख्यमंत्री पद को लेकर पार्टी में चल रही अंदरुनी लड़ाई से हर कोई वाकिफ है। पत्रकारों से बातचीत के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने इन सब बातों पर खुलकर जवाब दिए। 

कांग्रेस की ओर से शुरू किए जाने वाले अभियान को लेकर भूपेंद्र हुड्डा ने कहा कि सरकार की विफलता को घर-घर तक पहुंचाने के लिए इस अभियान की शुरूआत की गई है। इसके साथ ही जनता के बीच घर-घर तक जाने वाला पार्टी कार्यकर्ता उन्हें सरकार की विफलता के बारे में बताने के साथ ही जनता से उनकी राय भी जानेगा, जिससे वह उन्हें अपने घोषणा पत्र में शामिल कर सकें। हुड्डा ने दावा किया कि पार्टी के इस कार्यक्रम में हर स्तर का कार्यकर्ता शामिल होगा। इसके लिए 14 जुलाई को सोनीपत में एक कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन किया गया है, जिसमें पार्टी के हर प्रकोष्ठ के नेता और पदाधिकारी को बुलाया गया है। 

'वोट भी पोर्टल पर मांग लो'

प्रदेश की बीजेपी सरकार की ओर से शुरू किए गए पोर्टल पर कटाक्ष करते हुए भूपेंद्र हुड्डा ने कहा कि यदि इन्हें पोर्टल इतने सही लगते है तो फिर वोट भी पोर्टल पर ही क्यों नहीं मांग लेते। इनेलो-बसपा गठबंधन पर कटाक्ष करते हुए हुड्डा ने दावा किया कि अब हरियाणा में वोट काटो की कोई जगह नहीं होगी। लोकसभा की तर्ज पर विधानसभा में भी आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन को लेकर पूछे सवाल पर भूपेंद्र हुड्डा ने कहा कि वह गठबंधन राष्ट्र स्तर पर था और आज भी है, लेकिन प्रदेश स्तर पर उनका किसी भी दल के साथ कोई गठबंधन नहीं है। हरियाणा में कांग्रेस सभी 90 सीटों पर अपने दम पर चुनाव लड़ने में सक्षम है। हुड्डा ने कहा कि आज हरियाणा अपराधियों की शरण स्थली बन चुका है, लेकिन कांग्रेस के सत्ता में आने पर अपराधियों को किसी भी सूरत में हरियाणा में नहीं रहने देंगे। सीएम पद को लेकर पूछे सवाल पर हुड्डा ने कहा कि इसका फैसला चुनाव के बाद पार्टी के विधायक और हाई कमान लेंगे।

'हर घोषणा पूरी की'

भूपेंद्र हुड्डा ने कहा कि लोकसभा चुनाव के नतीजों से मिले संकेत से ये साफ है कि हरियाणा में अगली सरकार कांग्रेस की ही बनेगी। इसलिए वह भी जनता की आशाओं पर खरा उतरने की पूरी कोशिश करेंगे। उन्होंने दावा किया कि अपने 10 साल के शासन में चुनाव के दौरान की गई हर घोषणा उन्होंने पूरी की, जबकि बीजेपी का 2009 और 2014 का घोषणा पत्र देख लो, तो कोई भी घोषणा पूरी नहीं की गई।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!