विपक्ष आपके समक्ष कार्यक्रम में बोले हुड्डा, प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनते ही बुढ़ापा पेंशन की जाएगी 6 हजार

Edited By Isha, Updated: 29 May, 2022 04:33 PM

congress forms the government in the state

हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा आज फतेहाबाद में विपक्ष आपके समक्ष कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। कांग्रेस की नजर निकाय, पंचायत और 2024 के विधानसभा चुनाव पर है। वापसी करने के लिए कांग्रेस अभी से चुनावी मोड में आ गई है।

फतेहाबाद: हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा आज फतेहाबाद में विपक्ष आपके समक्ष कार्यक्रम में हिस्सा लिया। कांग्रेस की नजर निकाय, पंचायत और 2024 के विधानसभा चुनाव पर है। वापसी करने के लिए कांग्रेस अभी से चुनावी मोड में आ गई है। इस दैरान हुड्डा ने कहा कि  बीजेपी की सरकार में स्कूल में अध्यापक नहीं और न ही हॉस्पिटल में डॉक्टर है।  युवाओं में सरेआम नशा बट रहा  है। हुड्डा ने बीजेपी की सरकार को फेल सरकार बताया । उन्होंने कहा कि सरकार में  शराब,रजिस्ट्री, माइनिंग और पेपर लीक जैसे बड़े घोटाले हो रहे हैँ, लेकिन इन घोटालों कोई भी बड़ी मछली नहीं पकड़ी। हुड्डा ने सरकार से अपील की कि ​​​​​​ किसान आंदोलन में जिन किसानों ने शहादत दी उन किसानो को जल्द मुआवजा दे। हुड्डा ने कहा कि बीजेपी की सरकार ने किसी भी समुदाय का भला नहीं किया। फसल बीमा कम्पनियो नें 34 हजार करोड़ की कमाई की, लेकिन किसान आज भी वहीं खड़ा है। प्रदेश पर अब तक 16 लाख करोड़ का कर्जा है, जोकि लगातार बढ़ता जा रहा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की प्रदेश में सरकार बनती है बुढ़ापा पेंशन 6 हजार की जाएगी।

क्या कहा दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने
रैली को संबोधित करते हुए राज्यसभा दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने भी भाजपा और जजपा गठबंधन को आड़े हाथ लिया। उन्होंने कहा कि सरकार बनाने से पहले बात करते थे भाजपा को जमना पार भेजने की, मगर सरकार बनाने का समय आया तो न केवल भाजपा को जमना पार से वापिस लेकर आए बल्कि उन्हें नहा धुला कर लाए। दीपेंद्र हुड्डा ने कहा जब कांग्रेस सरकार थी,प्रदेश का हर वर्ग खुश था, शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार के मामले में नंबर एक था, मगर अब हालत किसी से छिपी नहीं है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनते ही प्रदेश एक बार फिर नंबर एक बनेगा,खिलाडिय़ों को बिना किसी भेदभाव के नौकरी दी जाएगी, किसानों के खेतों तक पानी मिलेगा, राजस्व और आबकारी विभाग में बढ़े भ्रष्टाचार को समाप्त किया जाएगा।

भाजपा सरकार के दावों की निकली हवा
रैली को संबोधित करते हुए अपने संक्षिप्त भाषण में कार्यकारी अध्यक्ष श्रुति चौधरी ने कहा कि भाजपा सरकार ने सरकार बनाते हुए समय बड़े बड़े दावे किए, जिनकी आज हवा निकल चुकी है। महंगाई कम होने की बजाए बढ़ गई है। श्रुति चौधरी ने कहा कि पीएम मोदी ने कहा कि वे प्रति वर्ष 2 करोड़ युवाओं को रोजगार देकर उनके जीवन स्तर को उठाएंगे, मगर यह भी केवल हवाई साबित हुआ। वहीं उन्होंने कहा कि पीएम ने तो किसानों की आय दुगनी करने की बात कही थी, मगर उन्होंने तो किसानों को सड़क पर आंदोलन करने के लिए विवश कर दिया। एक वर्ष तक किसान सरकार से आमने सामने की लड़ाई लडऩे को मजबूर हो गए। बहुत से किसानों को तो अपनी जान भी गंवानी पड़ी। 


प्रदेश कांग्रेस के नवनियुक्त अध्यक्ष उदयभान ने रैली में आई भीड़ को देखकर कहा कि आज जो भीड़ रैली में आई है। यह इस बात का प्रतीक है कि भाजपा जाने वाली और कांग्रेस फिर से प्रदेश सरकार बनाने वाली है।  उन्होंने भाजपा के सांसद द्वारा मुख्यमंत्री को लेकर दिए ब्यान पर बोलते हुए कहा कि अरविंद शर्मा ने मुख्यमंत्री के लिए जो ब्यान दिया है वह आधा अधूरा है। जबकि सच यह है कि दिमाग केवल सीएम में ही नहीं बल्कि पीएम भी नहीं है। अगर होता तो नोटबंदी नहीं करते, जीएसटी लागू नहीं करते। कोविड़ के समय ताली और थाली न बजवाते बल्कि दवा और अस्पतालों का इंतजाम करते। उन्होंने कहा कि देश की सरकार ने कहा था कि 6 लाख 19 हजार करोड़ के एमओयू पर साईन हुए हैं। आने वाले समय में देश में बड़ा निवेश होगा तो 2 लाख लोगों को रोजगार मिलेगा। उन्होंने भाजपा सरकार से इस मामले में श्वेत पत्र जारी करने को कहा। उन्होंने कहा कि अगर एमओयू साईन हुआ है तो कहां है 6 लाख 19 हजार करोड़ का निवेश, कहां है वो लगने वाले उद्योग। उनहोंने कहा कि प्रदेश में भ्रष्टाचार इस कदर फैला है कि सरकार के नेता ही नहीं बल्कि अधिकारी भी करोड़ रुपए की रिश्वत खुलेआम ले रहे हैं।

 

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!