मुख्यमंत्री ने 'अग्निपथ' का एक बार फिर किया समर्थन, बोले बहकावे में ना आएं युवा

Edited By Vivek Rai, Updated: 18 Jun, 2022 10:15 PM

cm once again supported  agnipath  said youth should not be misled

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि अग्निपथ का विरोध करने वालों को समझना चाहिए कि सरकार यह योजना उनके भले के लिए लेकर आई है। इस योजना के जरिए ना सिर्फ युवाओं को छोटी उम्र में ही सेना में भर्ती होने का मौका मिलेगा ब्लकि सेना में 4 साल नौकरी करने के बाद...

करनाल: निकाय चुनाव से एक दिन पहले आज मुख्यमंत्री मनोहर लाल आज करनाल पहुंचे, जहां उन्होंने अधिकारियों और कार्यकर्ताओं के साथ एक बैठक की। इस बैठक में नगर निकाय चुनावों और अग्निपथ को लेकर सीएम सिटी में बन रहे हालातों पर चर्चा की गई। बैठक की अध्यक्षता करने के बाद मुख्यमंत्री ने एक बार फिर से केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना का समर्थन किया। उन्होंने कहा कि  अग्निपथ योजना युवाओं के लिए वरदान साबित होगी। सेना में ट्रेनिंग और 4 साल की नौकरी करने के बाद पास 20 से 25 लाख रूपए की राशि होगी।  इसी के साथ वे युवा किसी भी नौकरी के लिए एक बेहतर कैंडिडेट होंगे।  

सीएम बोले बहकावे में आकर हिंसा ना करें युवा

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि अग्निपथ का विरोध करने वालों को समझना चाहिए कि सरकार यह योजना उनके भले के लिए लेकर आई है। इस योजना के जरिए ना सिर्फ युवाओं को छोटी उम्र में ही सेना में भर्ती होने का मौका मिलेगा बल्कि सेना में 4 साल नौकरी करने के बाद उनके पास एक अच्छी ट्रेनिंग का अनुभव होगा। इसी के साथ हर अग्निवीर के पास 20 से 25 लाख रूपए की राशि होगी, जिससे वे कोई बिजनेस भी शुरू कर सकते हैं। यही नहीं अग्निवीरों को स्टेट या केंद्र में में नौकरी के लिए वरीयता भी दी जाएगी। देश-प्रदेश के युवाओं के किसी के भी बहकावें में आकर हिंसक प्रदर्शनों का हिस्सा नहीं बनना चाहिए। इसी के साथ मुख्यमंत्री ने निकाय चुनावों में जीत का दावा भी ठोक दिया। उन्होंने कहा कि सभी जगह भाजपा जजपा गठबंधन के प्रत्याशी अच्छी तैयारी के बलबूते जीत दर्ज करेंगे। 

मुख्यमंत्री बोले, जल्द ही ग्रुप सी की 26 हजार नौकरी देगी प्रदेश सरकार

मुख्यमंत्री ने कहा कि हरियाणा में  साढ़े छह हजार पुलिसकर्मियों का परिणाम भी हाल में ही घोषित किया गया है। युवाओं को नौकरी देना हमारी प्राथमिकता पहले से ही रही है। सीईटी का विज्ञापन आ गया है। लगभग 26 हजार ग्रुप सी की नौकरियां अगले कुछ महीनों में मिलेंगी। नौजवानों के पास स्वरोजगार और नौकरी से लेकर सेना में सेवा तक के पर्याप्त अवसर हैं। अग्निपथ में भी उन्हें सैन्य सेवा का गहन प्रशिक्षण मिलेगा। लिहाजा, इस योजना की मूल भावना समझना बहुत अच्छा है। बिना समझे भटककर आगे नहीं बढ़ना चाहिए। सेना में तो अच्छे नागरिक तैयार करने का प्रावधान है। इसलिए ध्यान रखें कि सेना का बेड़ा कम नहीं होना है। इस योजना में भी 25 प्रतिशत युवा सेना में जाएंगे। चार वर्ष प्रशिक्षण सहित उन्हें अच्छा वेतन मिलेगा। फिर उनके पास पर्याप्त धन बल होगा, जिससे वे आत्मनिर्भर बनकर अपना मनपसंद काम भी कर सकते हैं। सीएम ने कहा कि वे चाहते हैं कि पुलिस व अन्य नागरिक सेवाओं में भी उन्हीं युवाओं को लिया जाए, जो अग्निपथ योजना में प्रशिक्षण लेकर निकलेंगे। क्योंकि वे जो सघन प्रशिक्षण प्राप्त करके आएंगे, यह हर दृष्टि से लाभदायक है। अच्छे नागरिक निकलेंगे तो उनमें शारीरिक बल, आत्मबल व अनुशासन होगा। सरकार को भी इसका लाभ मिलेगा।

ईडी के दुरुपयोग के कांग्रेस के आरोप पर सीएम का तंज

सीएम ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी से पूछताछ में ईडी के दुरुपयोग के विपक्ष के आरोप पर तंजिया लहजे में कहा कि जब ईडी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बुलाती है तो दुरुपयोग नहीं होता और आज राहुल गांधी को बुला रहे हैं तो यह दुरुपयोग हो गया ? वस्तुत: यह विपक्ष की ओछी सोच का प्रमाण है। ईडी ने उन्हें बुलाया है तो इसका कोई आधार अवश्य होगा। यदि उनका कोई दोष नहीं होगा तो वह बरी हो जाएंगे। पूछताछ करना स्वतंत्र एजेंसी का अधिकार है। कुलदीप बिश्नोई के भाजपा में शामिल होने के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि ऐसा हुआ तो उनका स्वागत करेंगे। उन्हें सोच-समझकर ही आना है। वह पुराने, अनुभवी और समझदार नेता है। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!