तिरंगों की बिक्री कर राजस्व बढ़ाना चाहती है केंद्र सरकार: बुद्धिराजा

Edited By Gourav Chouhan, Updated: 10 Aug, 2022 09:55 PM

central government wants to increase revenue by selling tricolors

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के "हर घर तिरंगा" अभियान के तहत प्रदेश सरकार द्वारा प्रत्येक राशन डिपो पर तिरंगा देने की योजना बनाई गई। जिसकी एवज में प्रत्येक उपभोक्ता को 20 रुपए अदा करने है।

चंडीगढ़(चंद्रशेखर धरणी): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के "हर घर तिरंगा" अभियान के तहत प्रदेश सरकार द्वारा प्रत्येक राशन डिपो पर तिरंगा देने की योजना बनाई गई। जिसकी एवज में प्रत्येक उपभोक्ता को 20 रुपए अदा करने है। इस विषय को लेकर हरियाणा युवा कांग्रेस ने प्रदेश के मुख्यमंत्री को एक पत्र लिखकर निवेदन किया है कि जिन गरीबों के पास दो वक्त की रोटी नहीं, जो गरीब अपने बच्चे को 5 रुपए की चीज दिलवाने के लिए 5 बार सोचता है, उससे तिरंगे की एवज में 20 रुपए ना वसूले जाए। अगर हरियाणा सरकार ने अकबर के जमाने की तरह वसूली टैक्स लेना ही है तो गरीब जनता से नहीं बल्कि हरियाणा युवा कांग्रेस पैसे इकट्ठे करके सरकार को देने के लिए तैयार है। प्रदेशाध्यक्ष दिव्यांशु बुद्धिराजा ने बताया कि एक तरफ सरकार फ्री में राशन देने की बात करती है, वहीं करनाल के 1 गांव की वायरल वीडियो में जिसमें कुछ गरीब बुजुर्ग और महिलाएं बयान दे रहे हैं कि सरकार तिरंगे के नाम पर जबरन 20 रुपए वसूल रही है। बुद्धिराजा ने कहा कि हम तिरंगे का सम्मान करते हैं। हमारे दिलों में तिरंगा बसता है। लेकिन जिस गरीब का चूल्हा सरकार द्वारा दिए गए फ्री दाल- चावल और चीनी से चलता है। उससे 20 रुपए जबरन लेकर राशन देना बेहद शर्मनाक कृत्य है। उन्होंने सरकार को पत्र के माध्यम से कहा कि कृपया इस प्रकार के कदम मत उठाइए। राजस्व के लिए अगर पैसों की जरूरत है तो हरियाणा युवा कांग्रेस यह पैसे देने को तैयार है। किसी गरीब के पेट और जेब पर लात मारकर पैसे न लिए जाएं। पंचकूला में यूथ कांग्रेस द्वारा निकाली गई तिरंगा यात्रा पर चर्चा करते हुए बुद्धिराजा ने कहा कि यूथ कांग्रेस ने सभी तिरंगे अपनी जेब से पैसे खर्च करके खरीदें और ना केवल हरियाणा बल्कि पूरे देश में 9 से 15 अगस्त तक आजादी गौरव यात्रा के उपलक्ष में कांग्रेस ने इस प्रकार की यात्राएं हर जिले में निकाली हैं। बुद्धिराजा ने कहा कि 1 जिले में लगभग 82000 तिरंगे डिपो होल्डर को बांटने के निर्देश हैं, यानी करीब 15 से 20 लाख रुपए वसूली करने के लिए तैयारी की गई है।

 

सरकार की नाकामी के कारण आज हरियाणा के युवा विदेशों में जाने को विवश :बुद्धिराजा

बुद्धिराजा ने कहा कि हरियाणा युवा कांग्रेस लगातार नौजवानों से जुड़े हर मुद्दे चाहे बेरोजगारी की बात हो एचएसएससी, एचपीएससी में बढ़े की बात हो को बड़ी गंभीरता से उठाने का काम कर रही है। महंगाई को लेकर संसद घेराव का कार्यक्रम किया। फिलहाल संगठन विस्तार को लेकर कार्यवाही की जा रही है। अगले महीने तक प्रदेश और जिला स्तर के संगठन के बाद ब्लॉक स्तर तक का संगठन तैयार करके मजबूत टीम के साथ आगे बढ़ेंगे और युवाओं के हर मुद्दे को बहुत मजबूती से उठाया जाएगा। उन्होंने कहा कि आज पंजाब मॉडल की तरह बेरोजगारी के स्तर को पार कर चुके हरियाणा के युवा विदेशों में जाने को विवश हुए हैं। इस प्रकार का कल्चर केवल मात्र सरकार की विफलता का एक उदाहरण है। क्योंकि यहां ना तो सरकारी रोजगार दिए जा रहे और ना ही सरकारी निवेश के माध्यम से युवाओं को भविष्य की गारंटी दी जा रही। हरियाणा देश में बेरोजगारी में नंबर वन है। सरकार के 75 फीसदी हरियाणा के युवाओं को नौकरी देने के बिल मात्र से रोजगार उपलब्ध नहीं हो सकते। जमीनी स्तर पर नौकरियां देनी होंगी। एच एचपीएससी, एचएसएससी में बकाया भर्तियां सरकार तुरंत करें। सरकार ऐसी नीतियां बनाए कि विदेशी कंपनियां यहां निवेश करें। सरकारी और गैर सरकारी रोजगार उपलब्ध हो। इन्हीं मुद्दों को लेकर हरियाणा युवा कांग्रेस अपनी अगली रणनीति और अगली लड़ाई जारी रखेगी।

 

 राजस्थान वाले 'इनसो' से सचेत हो जाओ हरियाणा को ठगने के बाद अब बारी राजस्थान के युवाओं की है 

जेजेपी के युवा संगठन 'इनसो' द्वारा लगातार राजस्थान में अपनी गतिविधियां और अपनी सक्रियता बढ़ाने पर हरियाणा युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष दिव्यांशु बुद्धिराजा ने कड़ी टिप्पणी करते हुए कहा कि इन लोगों ने (दिग्विजय -दुष्यंत चौटाला) ने हरियाणा के युवाओं को तो लूट लिया, अब बारी राजस्थान के युवाओं की है। क्योंकि हरियाणा वाले अब दोबारा ठगे जाने को तैयार नहीं है। इसलिए इनके झांसे में नहीं आएंगे। हरियाणा के नौजवानों ने भाजपा के विरोध में इन्हें वोट दिए और अपने राजनीतिक फायदे के लालच में यह लोग आज भाजपा की झोली में बैठकर हरियाणा पर राज कर रहे हैं। बुद्धिराजा ने पंजाब केसरी के राजस्थान के दर्शकों को सचेत करते हुए कहा कि इनकी लुभावनी बातों में मत आइए। यह आपके वोटों को ठगकर अपनी राजनीतिक रोटियां सेकने का काम करेंगे। 2019 में हरियाणा के युवाओं की गलती आज इन्हीं पर भारी पड़ रही है। इन लोगों को बड़ी उम्मीदों से वोट दिए गए। लेकिन यह लोग हरियाणा की जनता के सपनों को कुचलकर आगे बढ़े हुए लोग हैं।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!