Chemical Box Blast: रोहतक के डिस्पोजल रूम में ब्लास्ट, 2 कर्मचारियों की मौके पर मौत

Edited By Manisha rana, Updated: 20 Jun, 2024 01:26 PM

blast in rohtak s disposal room 2 employees died

रोहतक पीरबोधी स्थित जन स्वास्थ्य विभाग के डिस्पोजल रूम में रखे केमिकल में देर रात ब्लास्ट हो गया। जिसके चलते दो मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई।

रोहतक (दीपक भारद्वाज) : रोहतक पीरबोधी स्थित जन स्वास्थ्य विभाग के डिस्पोजल रूम में रखे केमिकल में देर रात ब्लास्ट हो गया। जिसके चलते दो मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई। ठेकेदार ने 400 लीटर केमिकल मंगवाया था। घटना रात लगभग 1:00 बजे के करीब हुई। फिलहाल प्रशासन घटना के कारणों की जांच करने में जुटा हुआ है और शवों को पोस्टमार्टम के लिए रोहतक पीजीआई भेज दिया गया है।

जानकारी के मुताबिक ठेकेदार ने पाइपलाइन की मरम्मत के लिए 400 लीटर केमिकल मंगवाया हुआ था। जो पीरबोधी डिस्पोजल के एक कमरे में रखा हुआ था। डिस्पोजल पर कार्यरत बिहार के रहने वाले प्रेमनाथ और यूपी के रहने वाले धर्मबीर रात को सोने के लिए इस कमरे में गए थे। जहां पर यह केमिकल रखा हुआ था। रात लगभग 1:00 बजे अचानक कमरे में ब्लास्ट हो गया जिसके चलते प्रेमनाथ व धर्मवीर की मौके पर ही मौत हो गई। घटना की सूचना मृतकों के परिजनों को दे दी गई है और दोनों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए रोहतक पीजीआई भिजवा दिया गया है। 

वहीं मौके पर पहुंचे परिजनों ने आरोप लगाया है कि ठेकेदार ने इनके रहने की व्यवस्था नहीं की थी। इस वजह से उन्हें केमिकल वाले रूम में सोना पड़ा। जिसकी वजह से यह हादसा हुआ है और उत्तर प्रदेश के रहने वाले धर्मवीर के तो तीन बच्चे हैं, अब वह उनके परिवार को कैसे पाला पाएंगे। 

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)  

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!