कांग्रेस रोहतक और हरियाणा को 20 साल पीछे धकेलना चाह रही, भाजपा ऐसा नहीं होने देगी : नायब सिंह सैनी

Edited By Isha, Updated: 22 Sep, 2024 05:25 PM

bcongress wants to push rohtak and haryana back 20 years

मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने रविवार को रोहतक में भाजपा प्रत्याशी मनीष ग्रोवर के समर्थन में रैली की। नॉन-स्टॉप विकास, भाजपा पर विश्वास जन आशीर्वाद रैली में मुख्यमंत्री ने रोहतक को अपनी कर्मस्थली बताया।

चंडीगढ़(चंद्र शेखर धरणी ):  मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने रविवार को रोहतक में भाजपा प्रत्याशी मनीष ग्रोवर के समर्थन में रैली की। नॉन-स्टॉप विकास, भाजपा पर विश्वास जन आशीर्वाद रैली में मुख्यमंत्री ने रोहतक को अपनी कर्मस्थली बताया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के तौर पर कम समय मिला है, लेकिन उस कम समय में भी हरियाणा के लिए मजबूत फैसले लिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा की नीति स्पष्ट थी और विजन भी क्लियर था।

हमें पता था कि किस गति पर चलना है, इसीलिए मात्र 56 दिनों में हरियाणा के विकास के लिए 126 मजबूत फैसले लिए। रैली में मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कांग्रेस को जमकर घेरा। नायब सिंह सैनी ने कहा कि कांग्रेस बूढ़ी हो चुकी है, हुड्डा और उनके बूढ़े नेता हरियाणा और रोहतक को 2014 से पहले वाले भयानक दौर में ले जाना चाहते हैं। मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा कि कांग्रेस हरियाणा को आगे नहीं बढ़ाना चाहती, बल्कि 20 साल पीछे घसीटना चाहती है।

कांग्रेस पार्टी फिर से 2014 से पहले की स्थिति पैदा करना चाहती है जहां वे नौकरियों को बेचते थे और गरीब व्यक्तियों को नौकरी पाने के लिए अपनी जमीन-जेवरात बेचने पड़ जाते थे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी की सोच आज भी 2014 से पहले वाली ही है और उसमें कोई भी परिवर्तन नहीं आया है। कांग्रेस के उम्मीदवारों की अधिक आयु पर कटाक्ष करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस के बहुत सारे उम्मीदवार 70 वर्ष से अधिक की आयु के हैं, इसलिए कांग्रेस अब बूढ़ी हो चुकी है और गति से काम नहीं कर सकती।

कांग्रेस के किलोई, गन्नौर, गोहाना और असंध के प्रत्याशी 70 वर्ष से ज्यादा की उम्र के हैं। कांग्रेस ने बूढ़े लोगों पर दांव खेला, लेकिन मैं हुड्डा साहब, कुलदीप शर्मा और कादियान को यकीन दिलाता हूं कि वे अपने स्वास्थ्य की चिंता न करें भाजपा की सरकार ने उनके लिए भी आयुष्मान कार्ड से अलग 5 लाख रुपये प्रति वर्ष की व्यवस्था कर दी है।

 

 भ्रष्टाचार के दलदल में फंसे हैं भूपेंद्र सिंह हुड्डा  

भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर कटाक्ष करते हुए मुख्यमंत्री नायब सैनी ने कहा कि भूपेंद्र सिंह हुड्डा भ्रष्टाचार के दलदल में फंसे हुए हैं, उनके 850 करोड़ रुपये ईडी ने जब्त कर लिए हैं और वह कहते हैं कि भाजपा ने संकल्प पत्र में उनकी नकल कर ली, मैं उन्हें बताना चाहता हूं कि उनकी नकल कोई भी नहीं कर सकता। कांग्रेस का झूठ का पुलिंदा उतरते ही उनके एक प्रत्याशी ने जनता के बीच में खड़ा होकर यह कह दिया कि जब कांग्रेस की सरकार आएगी तो वह दो लाख नौकरियां देंगे, जिसमें से उनके हिस्से में 2000 नौकरियों का कोटा आएगा। 

 

 झूठ का पुलिंदा है कांग्रेस का घोषणापत्र  

मुख्यमंत्री नायब सैनी ने कहा कि हिमाचल प्रदेश की कांग्रेस की सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी का घोषणा पत्र मात्र एक झूठ का पुलिंदा है। यही झूठ का पुलिंदा लेकर कांग्रेस हिमाचल में गई थी और वहां तरह-तरह के वादे किए थे, लेकिन आज सरकार बने हुए 2 साल हो गए हैं और उनमें से कोई भी वादा पूरा नहीं हुआ, प्रदेश को आर्थिक संकट में धकेल दिया। इसी झूठ के पुलिंदे के साथ वे कर्नाटक और तेलंगाना में गए थे और अब हरियाणा में आ गए हैं। हरियाणा में कहावत है कि जितनी चादर हो उतने ही पैर पसारने चाहिए, लेकिन कांग्रेस पार्टी की चादर अब पूरी तरह से फट चुकी है। कांग्रेस के सभी नेता यही मन कर बैठ गए हैं कि उनकी सरकार बनने वाली है लेकिन 8 तारीख को जब नतीजे आएंगे तो उनका सुपड़ा साफ हो जाएगा। 

 

भाजपा का संकल्प पत्र हमारे लिए पूजनीय, हर वादा पूरा करेंगे 

मुख्यमंत्री नायब सैनी ने कहा कि हमारे लिए हमारा संकल्प पत्र मंत्र कोई चुनावी दस्तावेज नहीं बल्कि श्रद्धा का पात्र है और पूजनीय है और हम इसे 5 साल  में पूरी तरह धरातल पर उतारेंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा की सरकार बनने पर लाडो लक्ष्मी योजना के अंतर्गत महिलाओं को 2100 रुपए प्रति माह दिए जाएंगे। आईएमटी खरखोदा की तर्ज पर हरियाणा के 10 जिलों में आईएमटी लगाने का काम शुरू होगा, आयुष्मान कार्ड के अंतर्गत खर्च की सीमा को बढ़कर 10 लाख प्रति वर्ष  कर दिया जाएगा, प्रदेश में बिना किसी खर्ची-पर्ची के 2 लाख नौकरियां दी जाएंगी, हर जिले में एक ओलंपिक खेल नर्सरी बनाई जाएगी, प्रत्येक अग्निवीर को सरकारी नौकरी दी जाएगी, पिछड़े वर्ग के समाज के युवाओं को प्रधानमंत्री मुद्रा योजना से अलग 25 लाख रुपये ऋण भी प्रदान किए जाएंगे और 5 लाख शहरी और ग्रामीण मकान बनाए जाएंगे। मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिया कि संकल्प पत्र में शामिल 20 संकल्पों के अतिरिक्त भी आम जनता के सुझावों पर काम कर उन्हें धरातल पर उतारा जाएगा, और 8 अक्टूबर के बाद प्रदेश में भाजपा की डबल इंजन की सरकार दोगुनी तेसे विकास कार्य करेगी। 

 

आतंकवादियों को शहीद का दर्जा दे रही कांग्रेस

जम्मू कश्मीर के चुनाव के विषय में मुख्यमंत्री ने कहा कि वहां नेशनल कांफ्रेंस ने अपने घोषणा पत्र में कहा है कि अगर वे सरकार में आए तो धारा 370 को फिर से लागू कर देंगे, और जवानों की गोली से मारे गए आतंकवादियों को शहीद का दर्जा देंगे, जो अलगाववाद की वकालत करते हैं, उन्हें सरकारी नौकरी देंगे। कांग्रेस ने ऐसे दल के साथ गठबंधन कर लिया है। कांग्रेस और भूपेन्द्र सिंह हुड्डा बताएं कि क्या वे फिर 2014 से पहले का मंजर लाकर, हरियाणा के सीमा पर खड़े नौजवानों पर गोलियां चलवाना चाहते हैं? कांग्रेस को अपनी नीति स्पष्ट करनी चाहिए, अन्यथा जनता उन्हें जवाब देने के लिए तैयार है। 

 

 56 दिन हुड्डा के 10 साल पर भारी पड़ेंगे 

मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर जोरदार हमला करते हुए कहा कि हुड्डा साहब 10 वर्षों तक प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे और मैंने मात्र 56 दिनों के कार्यकाल में काम किया, फिर भी मेरे 56 दिन उनके 10 वर्षों के कार्यकाल पर भारी पड़ेंगे। हरियाणा की भाजपा सरकार ने एक लाख से कम आय वाले 23 लाख परिवारों को हैप्पी कार्ड दिया, जिससे वे हरियाणा रोडवेज की बसों में प्रतिवर्ष 1000 किलोमीटर तक की मुफ्त यात्रा कर सकते हैं।  हर घर हर गृहणी योजना से 50 लाख से अधिक परिवारों को 500 में गैस सिलेंडर उपलब्ध कराई, हरियाणा को 24 फसलें एमएसपी पर खरीदने वाला देश का पहला राज्य बनाया। भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने 100 गज के प्लॉट देने की बात की थी, लेकिन उन्होंने न किसी को कब्जा दिया, न ही कागज दिया था। ऐसे सभी लोगों को भाजपा की सरकार ने कब्जा और कागज दोनों दिए।  

 

कांग्रेस ने किया सैलजा और दलित समाज का अपमान : मनीष ग्रोवर

आशीर्वाद रैली में रोहतक से भाजपा प्रत्याशी मनीष ग्रोवर ने कहा कि भाजपा सरकार 10 साल रही और इस दौरान किसी की हिम्मत नहीं हुई कि किसी दलित पर कोई अत्याचार कर दे। कटाक्ष करते हुए उन्होंने कहा कि भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने संविधान स्थल का नाम चौधरी रणबीर सिंह हुड्डा संविधान स्थल रखा है मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि क्या वे बाबा साहब भीमराव अंबेडकर से भी बड़े हो गए हैं? उन्होंने भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर आरोप लगाते हुए कहा कि सरकारी स्थलों के नाम उन्होंने संत-महात्माओं या महापुरुषों के नाम पर रखने के बजाय अपने परिवार के ऊपर ही रख दिए। यह दलित समाज और पिछड़े समाज के वोट लेते हैं, और आगे सिर्फ अपने परिवार को ही बढ़ाते हैं। कुमारी सैलजा के विषय में चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि कुमारी सैलजा से भले राजनीतिक मतभेद हो, लेकिन जिस प्रकार भूपेंद्र सिंह हुड्डा के समर्थक उनके विषय में अपशब्द कह रहे हैं, जाति सूचक नाम से बुला रहे हैं, उसके कारण आज कुमारी शैलजा हताश बैठी हैं। कांग्रेस के इसी कर्म की वजह से दलित समाज आज भारतीय जनता पार्टी का समर्थन कर रहा है।

 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!