सांगी धनपत सिंह के नाम से पुरस्कार घोषित करने पर कलाकारों ने जताया मुख्यमंत्री का आभार

Edited By Gourav Chouhan, Updated: 24 Nov, 2022 09:52 PM

artists expressed gratitude to cm for award in name of sangi dhanpat

मुख्यमंत्री का आभार जताने के लिए ग्रामीणों ने उनके ओएसडी गजेंद्र फोगाट को धन्यवाद पत्र  सौंपा।

चंडीगढ़(चंद्रशेखर धरणी): सांगी राय धनपत सिंह की स्मृति में घोषित किए गए 1 लाख रुपए के पुरस्कार के लिए उनके गांव निंदाना के ग्राम वासियों व पूरे प्रदेश के अनेकों लोक कलाकारों ने मुख्यमंत्री का आभार जताया। मुख्यमंत्री का आभार जताने के लिए श्रीराम रंगशाला में एकत्र होकर ग्रामीणों ने उनके ओएसडी गजेंद्र फोगाट को धन्यवाद पत्र  सौंपा। इस पत्र में मुख्यमंत्री को निंदाना में सांग उत्सव के आयोजन में मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचने का समय भी मांगा है। फोगाट ने इस मौके पर सभी को आश्वासन दिया कि वे जल्द मुख्यमंत्री को आभार पत्र सौंपेंगे व सभी कलाकारों की प्रार्थना उस तक पहुंचाएंगे।

 

इस मौके पर धनपत सिंह के पड़पोत्र सांगी प्रदीप राय व महम चौबीसी सर्वखाप पंचायत के प्रधान तुलसी ग्रेवाल ने अपने महम इलाके, निंदाना गांव व उनकी प्रणाली के सभी सांगियों  की ओर मुख्यमंन्त्री का आभार जताया। प्रदीप राय ने उनकी कुछ रागनियां भी सुनाई । धनपत सांगी के गुरु जमुआ मीर के पौते अमरजीत सुनारिया ने कहा कि प्रदेश के इतिहास में मुख्यमंन्त्री मनोहरलाल ने जो काम किया है उसके लिए सांग जगत हमेशा उनका आभारी रहेगा।

 

गजेंद्र फौगाट ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंन्त्री की नज़र गांव के हर वर्ग पे रहती है । सबका विकास बराबर हो,कोई भी वर्ग पीछे न रहे इसी चिंता में वो रात रात जाग के काम करते हैं। आज उनके द्वारा ये पुरस्कार घोषित करवाना भी उनकी संस्कृति व संस्कारों को लेकर चिंता का ही परिणाम है। फौगाट ने कहा कि सीएम मनोहर लाल युवाओं में पाश्चात्य संगीत व फूहड़ता को लेके चिंतित हैं । प्रदेश में युवा नशे,अपराध से किस तरह दूर रह सकता है इस पर वे काम कर रहे हैं। युवाओं को अपनी संस्कृति व संस्कार से जोड़ने के प्रयास में कई अंतरराष्ट्रीय आयोजन भी मुख्यमंन्त्री द्वारा लाइन अप किये गए हैं। अंतरराष्ट्रीय गीता जयंती भी उन्हीं में से एक है।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

 

 

Related Story

Trending Topics

Bangladesh

India

Match will be start at 10 Dec,2022 01:00 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!