झज्जर में महाविजय संकल्प रैली में गरजे अमित शाह, बोले- कांग्रेस ने OBC का आरक्षण मुस्लिम संप्रदाय में बांटा

Edited By Nitish Jamwal, Updated: 20 May, 2024 08:07 PM

amit shah roared at the mahavijay sankalp rally in jhajjar

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने सोमवार को झज्जर में आयोजित महाविजय संकल्प रैली में कांग्रेस पर जोरदार हमला बोला और कहा कि कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी अपने बेटे राहुल गांधी को पीएम बनाना चाहती है

चंडीगढ़ (चंद्र शेखर धरणी): केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने सोमवार को झज्जर में आयोजित महाविजय संकल्प रैली में कांग्रेस पर जोरदार हमला बोला और कहा कि कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी अपने बेटे राहुल गांधी को पीएम बनाना चाहती है और भूपेंद्र सिंह हुड्डा अपने बेटे दीपेंद्र को सीएम बनाना चाहते हैं। हुड्डा का पूरा ध्यान अपने बेटे पर है हरियाणा के विकास पर नहीं। इन्हें जनता से कोई लेना देना नहीं, इन्हें बस अपने परिवार के विकास से मतलब है। श्री शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की लड़ाई परिवारवाद के खिलाफ है। यह लड़ाई तब पूरी होगी जब भाजपा 400 पार होगी।

शाह ने रोहतक से भाजपा प्रत्याशी अरविंद शर्मा को वोट देने की अपील की और कहा कि अरविंद शर्मा को दिया गया एक-एक वोट मोदी को प्रधानमंत्री बनाएगा। आप रोहतक लोकसभा जितवा दो हम 400 पार हो जाएंगे। इससे पहले केंद्रीय गृहमंत्री श्री अमित शाह ने लाला लाजपत राय, महान किसान नेता चौधरी छोटूराम, पंडित श्री नेकीराम शर्मा, भगवत दयाल शर्मा, चौधरी चरण सिंह और डॉक्टर मंगल सिंह को प्रणाम करते हुए अपने संबोधन की शुरुआत की। श्री शाह ने कहा कि कांग्रेस के नेताओं ने देश को लूटने काम किया है।

शाह ने कहा कि कांग्रेस झूठ बोलकर सत्ता पर काबिज होना चाहती है। कांग्रेस झूठा प्रचार कर रही है कि भाजपा आरक्षण खत्म कर देगी, जबकि श्री नरेन्द्र मोदी ने आरक्षण का संरक्षण किया है। शाह ने कहा कि जब तक संसद में भाजपा का एक भी सांसद है, तब तक आरक्षण खत्म नहीं होने देंगे। उन्होंने कांग्रेस पर पलटवार करते हुए कहा कि कांग्रेस ने तेलंगाना और कर्नाटक में मुस्लिम संप्रदाय के लोगों को आरक्षण देने का काम किया है और यह आरक्षण ओबीसी के आरक्षण में कटौती करके दिया गया है। हम इस गैर संवैधानिक आरक्षण को खत्म करने का काम करेंगे।

मोदी जीत चुके 270 सीट

केंद्रीय गृहमंत्री श्री शाह ने कहा कि अब तक जितने चरणों के चुनाव हुए हैं, उनके परिणाम की बात करें तो भाजपा 270 सीट जीत चुकी है। अब आपको ये सीट 400 पार लेकर जानी है। उन्होंने कहा कि 4 जून के बाद राहुल बाबा विदेश में छुट्टी मनाने चले जाएंगे। दूरबीन लेकर भी ढूंढोगे तो भी कांग्रेस नजर नहीं आएगी। शाह ने सैनिकों पर फोकस किया और कहा कि हरियाणा के जवान सीमा पर तैनात हैं और आज उन्हीं के कारण हम चैन की नींद सोते हैं। किसानों का जिक्र किया और कहा कि किसानों के हित में मोदी सरकार ने अनेक योजनाएं चलाई। आज अगर अनाज के मामले में देश आत्मनिर्भर है तो उसके पीछे भी हरियाणा की भूमिका है हरियाणा के किसानों ने देश को ऊन उत्पादन में आत्मनिर्भर बनाने का काम किया है। इसके साथ ही खेलों में देश को जितने भी पदक मिलते हैं, उनमें तीसरा हिस्सा हरियाणा का होता है।

रोहतक लोकसभा क्षेत्र में ढेरों काम हुए

अमित शाह ने कहा कि रोहतक लोकसभा क्षेत्र में ढेरों काम हुए। 12 एक्सप्रेस वे बने, 21 नए राष्ट्रीय राजमार्ग बने, रेवाड़ी में एम्स बना, आईआईटी दिल्ली का एक्सटेंशन झज्जर में स्थापित किया गया। 2000 करोड़ से बाडढा गांव में कैंसर हॉस्पिटल बनाया। 24 करोड़ से झज्जर जिले में सबसे बड़ा स्टेशन बनाया। उन्होंने अरविंद शर्मा के बारे में कहा कि वे दिखने में दुबले पतले लगते हैं, मगर जब रोहतक की विकास की बात आती है तो अच्छे-अच्छों से भिड़ जाते हैं।

कांग्रेस ढूंढो यात्रा से होगा इलेक्शन का अंत

शाह ने कहा कि राहुल गांधी ने इस इलेक्शन की शुरुआत भारत जोड़ो यात्रा से की थी,  लेकिन इलेक्शन का अंत कांग्रेस ढूंढो यात्रा से करना पड़ेगा। इंडी गठबंधन के पास अपना कोई नेता नहीं है। वे पांच साल में पांच प्रधानमंत्री बनाने की बात कहते हैं। अब जनता ही बताए कि पाकिस्तान को मुहं तोड़ जवाब कौन दे सकता है। इंडी गठबंधन या नरेन्द्र मोदी।

मोदी और शाह में है पीओके को भारत में शामिल करने का दम : ओम प्रकाश धनखड़

भाजपा के राष्ट्रीय सचिव ओम प्रकाश धनखड़ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने  जम्मू कश्मीर से धारा-370 को समाप्त किया। अब मोदी और शाह ही पीओके को भारत में शामिल करने का दम रखते हैं। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की तारीफ करते हुए श्री धनखड़ ने कहा कि अमित शाह जब बोलते हैं तो पूरी दुनिया सुनती है।

धनखड़ ने कहा कि जिस  कश्मीर के हिस्से को कांग्रेस ने पाकिस्तान को दिया था, आज वहां के लोग भारत में शामिल होने के लिए पूरा जोर लगा रहे हैं। उन लोगों की इच्छा को भी प्रधानमंत्री मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह पीओके को भारत में शामिल करके पूरी करेंगे। महा विजय संकल्प रैली में बोलते हुए धनखड़ ने कहा कि जम्मू कश्मीर से धारा-370 टूटने की सबसे ज्यादा खुशी रोहतक, झज्जर के लोगों को हुई थी। हमारे वीर जवानों ने आजादी से लेकर धारा 370 टूटने तक अपने खून से कश्मीर को सींच कर बचाया है। पिछले दस वर्षो में आतंकी घटनाएं नही हुई हैं। यह ताकत आपकी वोट ने मोदी और शाह को दी है। एक बार फिर आप कमल का बटन दबाकर सभी दस की दस सीटों पर कमल खिलाएं।

राष्ट्रीय सचिव धनखड़ ने कहा कि मोदी ने संकल्प लिया है कि तीसरी बार सरकार बनते ही बड़े निर्णय लिए जाएंगे। देश में सभी के लिए एक समान कानून बनेगा यानि भाजपा की मोदी सरकार कॉमन सिविल कोड लागू करेगी। यह कानून लागू होने के बाद अब कोई पांच-पांच शादियां नहीं कर सकेंगे। उन्होंने कहा कि पूरे देश में सभी के लिए एक ही कानून होगा। लोगों को संबोधित करते हुए श्री धनखड़ ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में 10 साल में भारत का मान और सम्मान दुनिया में बढ़ा है। देश की अर्थव्यवस्था मजबूत हुई है। उन्होंने कहा कि अब भारत का नेतृत्व मजबूत है, आतंकवादियों को भी पता है कि कोई घटना की तो मोदी और शाह ठोक देंगे।

सभी बड़े काम मोदी और शाह की जोड़ी ने किए : अरविंद शर्मा

रोहतक,20 मई। रोहतक लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार अरविंद शर्मा ने कहा कि पिछले 5 सालों में जितने भी बड़े काम हुए हैं, वह सब काम नरेंद्र मोदी और अमित शाह की जोड़ी ने किए हैं। करतारपुर कॉरिडोर, राम मंदिर, धारा 370, तीन तलाक का जिक्र करते हुए कहा कि यह सभी काम इस जोड़ी ने सफलतापूर्वक किए। उन्होंने कहा कि 2014 से पहले देश के 45000 जवान सीमा पर आतंकियों से लोहा लेते हुए शहीद हुए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बनने के बाद और धारा 370 खत्म होने के बाद आतंकवाद पूरी तरह से खत्म हो गया और देश के जवान सुरक्षित हो गए। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीसरी बार सत्ता में आने पर एक देश एक कानून लागू करने वाले हैं इसमें समान नागरिक संहिता प्रमुख है। इसके बाद देश के सभी नागरिकों के अधिकार बराबर हो जाएंगे। अरविंद शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अंत्योदय का जो अभियान चलाया है उसे देश के गरीब से गरीब व्यक्ति को ऊपर उठाने में मदद मिल रही है। उन्होंने कहा कि देश में 59 करोड लोगों को आयुष्मान कार्ड देकर उन्हें इलाज की चिंता से मुक्त करने का काम किया है और देश के 12 करोड़ किसानों को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के तहत 6000 रुपए सालाना दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि आज कोई भी युवा अपना रोजगार साबित करने के लिए 20 लाख रुपए तक का लोन बिना किसी गारंटी के ले सकता है। अरविंद शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश ने हर क्षेत्र में विकास किया है और भारत आगे बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि जब गलती से अभिनंदन पाकिस्तान की सीमा में चला गया और पाकिस्तान ने उसे पकड़ लिया तो उसे 24 घंटे के अंदर भारत सरकार सुरक्षित देश में वापस ले आई थी। इसी प्रकार से जब कतर में देश के आठ नौसैनिकों को मौत की सजा सुनाई गई तो उनकी सजा माफ करवाकर उन्हें भारत लाने का काम भी नरेंद्र मोदी और अमित शाह की जोड़ी ने किया।

मोदी पर पूरी दुनिया विश्वास करती है : बाबा बालक नाथ

पूर्व सांसद एवं तिजारा से विधायक और रोहतक में बाबा मस्तनाथ मठ के महंत बाबा बालक नाथ ने कहा कि पूरी दुनिया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर विश्वास करती है। उन्होंने कहा कि जब भारत आजादी का अमृत महोत्सव 100 साल का होगा तो भारत विकसित राष्ट्र होगा। जब भारत विकसित राष्ट्र होगा तो देश का युवा जहां भी जाएगा वहां उसका सम्मान होगा। उन्होंने कहा कि असली ताकत देश की जनता है। देश की जनता ने अपने वोट की ताकत से नरेंद्र मोदी को चुना तो उन्होंने धारा 370 को तोड़ा राम मंदिर को बनाया और देश की सीमाओं को मजबूत किया। उन्होंने कहा कि 2014 से पहले देश में आतंकवाद और नक्सलवाद चलाने वाले अनेक संगठन थे लेकिन नरेंद्र मोदी के सत्ता में आने के बाद यह सभी संगठन पूरी तरह से खत्म हो गए हैं।

इस अवसर पर भाजपा के राष्ट्रीय सचिव ओमप्रकाश धनखड़, लोकसभा प्रभारी राजीव जैन, अरविंद यादव, विधायक लक्ष्मण यादव, पूर्व मंत्री कांता देवी, मनीष ग्रोवर, विपुल गोयल, पूर्व विधायक कृष्णमूर्ति हुड्डा और नरेश कौशिक मुख्य रूप से उपस्थित थे।

Related Story

Trending Topics

India

97/2

12.2

Ireland

96/10

16.0

India win by 8 wickets

RR 7.95
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!