जहरीली शराब बनाने वाले गिरोह का पर्दाफाश, पुलिस ने 12 आरोपियों को किया गिरफ्तार

Edited By Saurabh Pal, Updated: 17 Nov, 2023 03:06 PM

ambala police arrested 12 in poisonous liquor case

जहरीली शराब बनाने वाले गिरोह का अंबाला पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है। बीते दिनों जहरीली शराब के कहर से कई जानें चली गईं थी। वहीं अब पुलिस ने जहरीली शराब बनाने वालों पर कार्रवाई करते हुए 12 लोगों को...

अंबाला(अमन कपूर): जहरीली शराब बनाने वाले गिरोह का अंबाला पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है। बीते दिनों जहरीली शराब के कहर से कई जानें चली गईं थी। वहीं अब पुलिस ने जहरीली शराब बनाने वालों पर कार्रवाई करते हुए 12 लोगों को गिरफ्तार किया है। जिन में से ज्यादातर  अपराधिक प्रवृत्ति के हैं, जो शराब बनाने से लेकर सप्लाई करने तक के काम में शामिल हैं। पकड़े गए सभी आरोपियों के खिलाफ पुलिस आगामी कार्रवाई करने में जुटी हुई है। 

PunjabKesari

नशा तस्करों का सिंडीकेट तोड़ने के लिए अंबाला पुलिस लगातार कार्य कर रही हैं। जहरीली शराब के कहर से कई जानें चली गई। वहीं मामले की जांच तेज करते हुए पुलिस ने जहरीली शराब बनाने वाले गिरोह को पकड़ने में कामयाब हुई है। जानकारी देते हुए अंबाला एसपी जशनदीप सिंह रंधावा ने बताया कि सीआईए-1 और सीआईए-2 की टीम के नेतृत्व में मामले की तेजी से जांच की गई। जिसमें कुछ आरोपियों को पहले काबू किया गया और अब जहरीली शराब बनाने वाले 12 लोगों की इस गैंग का पर्दाफाश किया है।

गिरफ्तार आरोपियों की पहचान अंकित उर्फ मोगली, मोनू राणा, पुनीत व फैक्ट्री में काम कर रहे शेखर, प्रवीण, सौरभ ऑनर, उत्तम, मोहित, विक्रांत राणा, प्रदीप, कपिल रविंदर उर्फ बबलू, अंशुल, दीपा, प्रिंस वालिया को काबू कर लिया है। शेखर व मोगली की पहले से जान पहचान थी और शेखर ही अपने साथ और लोग इस फैक्ट्री में काम करने के लिए लेकर आया था और ज्यादतार अपराधी अपराधिक प्रवृत्ति के हैं। पहले भी आपराधिक गतिविधियों में आरोपियों की संलिप्तता पाई गई है। क्योंकि मोगली पहले भी नकली शराब बनाने जैसे मामले में संलिप्त रहा है तो इस गैंग में उसकी अहम भूमिका है। शराब की नकली फैक्ट्री मोगली और उसके साथियों के सहयोग द्वारा लगाई गई थी।

नकली शराब में इस्तेमाल होने वाली सामग्री जैसे इथेनॉल व ड्रम करनाल से लेकर आए गए थे व बोतलें काले आम  से लाई गई थीं। वहीं उन बोतलों पर लगाई जाने वाले स्टीकर रविंदर उर्फ बबलू ने बनवाए थे। करनाल से दिपा नामक युवक ने इथेनॉल व 10 ड्रम उपलब्ध करवाए थे। दीपा सैनिटाइजर बनाने वाली फैक्ट्री में भी काम कर चुका है, उसी ने कंपनी के ऑनर से संपर्क करवाया था। मोगली पर पहले भी कई मुकदमें दर्ज हैं, गिरोह के तीन से चार युवक यमुनानगर पुलिस की कस्टडी में हैं। अपराधियों से पूछताछ में यदि और भी किसी का नाम सामने आता है उस पर भी कार्रवाई की जाएगी। जहरीली शराब बनाने से लेकर फैक्ट्री लगाने तक जो भी लोग शामिल पाए गए। उन सभी को अंबाला पुलिस ने काबू कर लिया है।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)  

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!