Accident: गैस लाइटर बनाने की फैक्टरी में अचानक लगी आग, मजदूरों ने भागकर बचाई जान

Edited By Isha, Updated: 04 Oct, 2024 11:32 AM

a sudden fire broke out in a gas lighter manufacturing factory

गांव रतनगढ़ के पास गैस लाइटर बनाने की फैक्टरी में अचानक आग लग गई। फैक्टरी में काम कर रहे मजदूरों ने भागकर अपनी जान बचाई।  सोनीपत व आसपास के क्षेत्रों से 7 दमकल गाड़ियां मौके पर पहुंचीं, जिससे

सोनीपत: गांव रतनगढ़ के पास गैस लाइटर बनाने की फैक्टरी में अचानक आग लग गई। फैक्टरी में काम कर रहे मजदूरों ने भागकर अपनी जान बचाई।  सोनीपत व आसपास के क्षेत्रों से 7 दमकल गाड़ियां मौके पर पहुंचीं, जिससे करीब 4 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। आग लगने के कारणों का फिलहाल पता नहीं लग पाया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। 

जानकारी के अनुसार गोहाना रोड पर गांव रतनगढ़ के पास गैस लाइटर बनाने की फैक्टरी है, जिसमें गुरुवार को दोपहर बाद करीब 3 बजे अचानक आग भड़क उठी। आग लगने से एक के बाद एक गैस सिलैंडर फटने लगे, जिससे आग तेजी से फैल गई। वहां काम कर रहे दर्जनों मजदूरों ने बाहर की ओर भागकर अपनी जान बचाई।

आग लगने से 2 महिलाएं भी फंस गई थी, जिन्हें फैक्टरी कर्मियों ने सकुशल निकाल लिया। सूचना मिलने पर पहुंची दमकल की 7 गाड़ियों की मदद से आग पर काबू पाया जा सका। आग पर काबू पाने में करीब 4 घंटे का समय लगा। आग की भयानकता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि आग से उठने वाले धुएं के गुबार को 10 किलोमीटर दूर से भी देखा जा सकता था। आसपास कई किलोमीटर तक धुआं फैल गया, जिससे लोगों को सांस लेने में परेशानी हुई।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!