वाइल्डलाइफ फोटोग्राफी से बदली जिंदगी : प्रियंका अग्रवाल

Edited By Gaurav Tiwari, Updated: 01 Aug, 2022 06:04 PM

wildlife photography changed lives priyanka agarwal

जंगलों के आसपास रहना पसंद है. यह सच्ची सुंदरता का प्रतिनिधित्व करता है

 

गुडग़ांव ब्यूरो: प्रियंका अग्रवाल एक ऐसी सोशल मीडिया इन्फ्ल्यूएंसर हैं, जिन्होंने फोटोग्राफी के शौक से आज अच्छा खासा मुकाम हासिल किया है. वो इंस्टाग्राम पर काफी पॉपुलर हैं सिर्फ धरती के उस कोने को दिखाने के लिए, जो शायद ही लोगों ने देखे होंगे. वह अपने सपनों का पीछा करने के लिए अन्य युवाओं को सकारात्मक रूप से प्रभावित करना चाहती है. प्रियंका वाइल्ड लाइफ फोटोग्राफर हैं.

 

हम जीवन और दुनिया को जितना करीब से देखते हैं, उतनी ही हमें कहानियां मिलती हैं कि दुनिया भर के विभिन्न उद्योगों और क्षेत्रों में पुरुषों ने काफी नाम कमाया है. हालांकि, लोगों ने अब महिलाओं की सफलताओं के बारे में अधिक चर्चा करना शुरू कर दिया है क्योंकि उन्होंने अपने जन्मजात कौशल, ज्ञान और प्रतिभा से दुनिया को चौंका दिया है, जो वो सालों से कर रहे हैं और साबित कर दिया है कि वो समान या शायद अधिक मान्यता प्राप्त करने के लायक क्यों हैं. वह सब कुछ जो वो अपने करियर और जीवन में करना चुनते हैं. उनके सफर पर अधिक प्रकाश डालना आवश्यक है क्योंकि उनके पास अपने सपनों का पालने और उन्हें पूरा करने के लिए दूसरों के भीतर की आग को प्रज्वलित करने की शक्ति है. प्रियंका अग्रवाल उन लोगों में से एक हैं, जिन्होंने लोगों को दिखाया कि किसी का सबसे अच्छा संस्करण बनने के लिए क्या करना पड़ता है. वह इस जीवंत व्यक्तित्व, यात्रा, जानवरों और फोटोग्राफी की प्रेमी हैं. उन्होंने सोशल मीडिया पर अपनी अनूठी जगह बनाई है.

 

सोशल मीडिया आज एक ऐसा माध्यम बन गया है, जहां पर लोगों से ऑनलाइन मिला जा सकता है. इतना ही नहीं ये एक बिजनेस प्लेटफॉर्म भी बन गया है, जहां पर बहुत से लोगों ने बिजनेस खड़ा किया और कुछ ने अपने बिजनेस और ब्रांड को रन किया. इसमें कुछ सक्सेसफुल कंटेंट क्रिएटर भी बने. सोशल मीडिया का लाभ उठाने वालों में एक प्रियंका अग्रवाल हैं. उन्होंने अपनी फोटोग्राफी की स्किल को सोशल मीडिया के जरिए लोगों तक पहुंचाई. उनकी कलाकारी हर किसी को इमोशनल बना देती है. उन्होंने सोशल मीडिया पर अपनी कलाकारी, कहानियों और फोटोग्राफी को शेयर करने का फैसला किया. उन्होंने दुनिया को वो सुंदरता दिखाई, जो शायद ही लोग देख पाते होंगे. अपनी फोटोग्राफी की स्किल की वजह से उन्होंने सोशल मीडिया पर एक अच्छी खासी फैन फॉलोइंग हासिल की. उन्होंने अपने कौशल से लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया. आज आलम ये है कि फैंस तो उनकी नई पोस्ट का बेसब्री से इंतजार करते हैं. 

 

वो कहती हैं, 'मुझे प्रकृति और जंगलों के आसपास रहना पसंद है. यह मेरे लिए सच्ची सुंदरता का प्रतिनिधित्व करता है. यह मुझे हमारे पास मौजूद प्रकृति और वन्य जीवन के लिए आभारी महसूस कराता है और उनकी तस्वीरें क्लिक करने से ही मेरी आत्मा बहुत खुशी और आनंद से भर जाती है'. प्रियंका अग्रवाल ने अपने लिए एक अलग जीवन बनाया है, जिससे वो काफी प्यार करती हैं. वो हमेशा अलग-अलग जगहों का सफर करती हैं और उसका पूरा आनंद लेती हैं. 

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!