पैसाबाज़ार ने गुरुग्राम में खोला पहला रिटेल स्टोर,  देशभर में 100 स्टोर खोलने का लक्ष्य

Edited By Gaurav Tiwari, Updated: 03 Sep, 2025 07:06 PM

paisabazaar opens its first retail store in gurugram

पैसाबाज़ार का स्टोर डिजिटल और फिज़िकल के फर्क को कम करना चाहता है, ताकि छोटे व्यवसायियों और पहली बार लोन लेने वालों जैसे कम सेवा प्राप्त उपभोक्ता भी सही क्रेडिट फैसला ले सकें।

गुड़गांव ब्यूरो : भारत के सबसे बड़े क्रेडिट मार्केटप्लेस और फ्री क्रेडिट स्कोर प्लेटफॉर्म, पैसाबाज़ार ने अपना पहला रिटेल स्टोर खोलने की घोषणा की है, जिसका उद्देश्य विभिन्न वर्गों के लिए क्रेडिट तक आसान पहुंच प्रदान करना है। यह स्टोर गुरुग्राम में खोला गया है। पैसाबाज़ार आने वाले समय में मुंबई, दिल्ली/ NCR, बेंगलुरु, चेन्नई, हैदराबाद और भारत के अन्य बड़े मेट्रो शहरों में 100 स्टोर खोलने की योजना बना रहा है।  अगले कुछ हफ्तों में पैसाबाज़ार अपने 2 नए स्टोर दिल्ली और नोएडा में लॉन्च करेगा। 

 

ये रिटेल स्टोर्स कंज़्यूमर्स को पर्सनलाइज़्ड अनुभव प्रदान करेंगे, जिससे वे अपने लिए सही प्रोडक्ट्स (बिज़नेस लोन, पर्सनल लोन, होम लोन और क्रेडिट कार्ड्स आदि) और ऑफ़र्स चुन सकेंगे। साथ ही, विशेषज्ञों (एक्सपर्ट्स) की सलाह से उनकी क्रेडिट प्रोफ़ाइल को मज़बूत करने में भी मदद मिलेगी। ये स्टोर्स खासतौर पर उन कंज़्यूमर्स के लिए उपयोगी होंगी जो तकनीक के इस्तेमाल में सहज नहीं हैं, ताकि वे सही जानकारी के आधार पर क्रेडिट से जुड़े निर्णय ले सकें।

 

पैसाबाज़ार की CEO संतोष अग्रवाल ने कहा “यह रिटेल स्टोर हमारे लिए एक नया बिज़नेस मॉडल है, जो फिज़िकल इंटरैक्शन की सुविधा और टेक्नोलॉजी आधारित अनुभव को जोड़ता है। यह हमारे उद्देश्य का एक हिस्सा भी है, जिसके तहत हम सभी भारतीयों के लिए क्रेडिट को सबसे पारदर्शी तरीके से सुलभ बनाना चाहते हैं। हमारी फिज़िकल उपस्थिति हमें न केवल अपना बिज़नेस बढ़ाने में मदद करेगी, बल्कि कंज़्यूमर्स के बीच भरोसा और भी गहरा करेगी।” इन रिटेल स्टोर्स के लॉन्च से पैसाबाज़ार डिजिटल और फिज़िकल दुनिया के फ़र्क को कम करना चाहता है। इससे छोटे व्यवसायियों और पहली बार लोन लेने वालों जैसे कम सेवा प्राप्त कंज़्यूमर्स सहित सभी वर्गों के उपभोक्ताओं तक क्रेडिट की पहुंच आसान और विश्वसनीय बनाना है। यह ब्रांड के हाईब्रिड डिस्ट्रिब्यूशन मॉडल को भी मज़बूत करेगा। इससे उन कंज़्यूमर्स तक पहुंच बनाने में मिलेगी, जो व्यक्तिगत और ऑफलाइन क्रेडिट लेने में यकीन करते हैं। इसके अलावा डिजिटली भी पूरे भारत में हमारा विस्तार होता रहेगा।

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