सरपंचों ने की पुन: चुनाव करवाने की मांग

Edited By Updated: 21 Jan, 2017 03:58 PM

sarpanches re election demand

कनीना में सरपंच एसोसिएशन के प्रधान को लेकर अधिकांश सरपंचों ने मोर्चा खोल दिया है।

कनीना (विजय):कनीना में सरपंच एसोसिएशन के प्रधान को लेकर अधिकांश सरपंचों ने मोर्चा खोल दिया है। कनीना खंड के 55 गांवों के सरपंचों में से अधिकांश की उपस्थिति में करीब 6 माह पूर्व मनोनीत किया था। एसोसिएशन का प्रधान। थोड़े समय में ही कार्यों की पोल खुलने से साथी सरपंच नाराज हो गए। आक्रोश की लपटें तेजी से बढऩे के कारण सरपंच एसोसिएशन के प्रधान एवं गुढ़ा के सरपंच धर्मपाल की कार्यशैली पर सवालिया निशान खड़े करते हुए एसोसिएशन प्रधान के दोबारा चुनाव करवाए जाने की मांग कर डाली। लेकिन कुछ सरपंचों के कहने पर एसोसिएशन के प्रधान धर्मपाल सिंह को अपनी कार्यशैली में बदलाव लाने के मकसद से 29 जनवरी तक का समय दिया गया है। सुधार नहीं होने पर पुन: चुनाव करवाए जाने की संभावना प्रबल होती जा रही है। ये 29 जनवरी को आयोजित बैठक में ही तय होगा। 

गोमला गांव के सरपंच दयाराम यादव ने साथी सरपंचों के कहने पर शुक्रवार को खंड विकास कार्यालय में एसोसिएशन की बैठक बुलाने का निर्णय लिया। इस बारे उन्होंने एसोसिएशन के प्रधान धर्मपाल सिंह को बैठक आहूत करने का फैसला लिया। आज आयोजित इस बैठक में करीब 35 गांवों के सरपंच एवं उनके प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया। इस बैठक में नोताना, अगिहार, तलवाना, गागड़वास आदि गांवों के सरपंचों ने वर्तमान सरपंच एसोसिएशन के प्रधान धर्मपाल सिंह की कार्यप्रणाली पर उंगली खड़ा करते हुए हवाबाजी में रहने के आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि सरपंचों की समस्याओं का निदान करने में प्रधान की ओर से कोई दिलचस्पी नहीं ली गई। 

नोताना गांव के सरपंच ने बीते समय हुई बैठकों में उन्हें एसोसिएशन के प्रधान की ओर से सूचना न दिए जाने के आरोप लगाए। दयाराम यादव गोमला ने एसोसिएशन को भंग कर पुन: चुनाव करवाने की बात प्रभावी तरीके से रखी जिस पर अन्य गांवों के सरपंचों ने धर्मपाल को 29 जनवरी तक का समय देने का निवेदन किया जिसे मान लिया गया। अब 29 जनवरी को आयोजित बैठकमें अंतिम निर्णय होगा। 

सरपंचों ने कहा कि एसोसिएशन की ओर से प्रत्येक सरपंचों से कलैक्शन कर बीते समय सड़क हादसे में अकस्मात मौत को प्राप्त हुए झगडोली के सरपंच सुनील कुमार के परिजनों को आॢथक सहायता मुहैया करवाने का कार्य शीघ्रता से पूरा किया जाए। इस बीच सरपंच धर्मपाल ने बताया कि 23 जनवरी को अटेली हलके की विधायक संतोष यादव कनीना के खंड कार्यालय में सरपंचों से मुखातिब होंगी। जिसमें सरपंचों की समस्याओं को सुना जाएगा। सरपंचों ने कहा कि प्रदेश सरकार एक ओर तो 10 लाख रुपए राशि तक के विकास कार्य पंचायतों द्वारा करवाने की बात कही जा रही है लेकिन 2-2 लाख रुपए तक के विकास कार्यों के टैंडर दिए जा रहे हैं। जिससे सरपंच अपने आप को असहाय महसूस कर रहे हैं। पूरे घटनाक्रम को लेकर सरपंच एसोसिएशन के प्रधान धर्मपाल सिंह ने कहा कि कुछ कांग्रेस पार्टी समॢथत सरपंच उन पर आरोप लगा रहे हैं। इस बारे में पूरी जानकारी हलका विधायक व विस डिप्टी स्पीकर को दे दी जाएगी। 
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!