करनाल पहुंचे राकेश टिकैत ने सरकार पर साधा निशाना, कहा - बीजेपी के पन्ना प्रमुखों की तर्ज पर बनाएंगे ट्रैक्टर प्रमुख

Edited By Mohammad Kumail, Updated: 16 Oct, 2023 03:18 PM

will make tractor chiefs on the lines of bjp s panna chiefs said rakesh tikait

SYL के मुद्दे पर टिकैत ने कहा कि अभी तो ये इसको मुद्दा बनाकर लड़ेंगे ताकि पंजाब हरियाणा में लड़ाई हो...

करनाल : राजनीति गर्म हो गई है, नेता बयानबाजी कर रहे हैं। किसान नेता भी अब फिर से मैदान में उतर गए हैं और सरकार पर हमला बोल रहे हैं। किसान नेता राकेश टिकैत सोमवार को करनाल पहुंचे। उन्होंने कई मुद्दों को लेकर सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि अब सरकार धान की खरीद बंद कर देगी। सरकार के कागजों में धान की खरीद एमएसपी पर होती है पर किसान की फसल की महज 40 प्रतिशत धान की खरीद एमएसपी पर होती है।

किसान नेता ने आगे कहा कि बड़े व्यापारी किसानों के नाम पर धान की फसल को पूरे दाम पर बेचता है। वहीं उन्होंने कहा कि अब हम किसानों के संगठन को मजबूत करने के लिए ट्रैक्टर प्रमुख बनाएंगे, जिस-जिस किसान के पास ट्रैक्टर है वो प्रमुख बनेगा। साथ ही साथ पूरे देश भर में जहां-जहां सहकारी समिति है वहां पर प्रभारी नियुक्त किए जाएंगे। वहीं जिन जिन बुजुर्गों ने आंदोलन लड़ा है उन बुजुर्गों को सम्मानित करेंगे ताकि वो संगठन के साथ जुड़े रहें। जैसे बीजेपी पार्टी ने पन्ना प्रमुख बनाए हैं, वैसे हम ट्रैक्टर प्रमुख बनाएंगे। जब संघर्ष होगा, आंदोलन होगा तो ये ट्रैक्टर प्रमुख ही काम आएंगे।

SYL के मुद्दे पर टिकैत ने कहा कि अभी तो ये इसको मुद्दा बनाकर लड़ेंगे ताकि पंजाब हरियाणा में लड़ाई हो। पानी तो काफी है, अटल बिहारी जी की योजना पर काम होना चाहिए, नहरों को जोड़ने का काम करना चाहिए, बैठकर हल निकालना चाहिए। जब सरकार की योजना है कि फसल पूरे भारत में कहीं बेचो तो किसानों को परेशान करते हैं, पोर्टल बना दिया है, लेकिन वो खराब रहता है। एमएसपी लागू होनी चाहिए ताकि किसान को उसकी फसल का दाम मिले। अगर ये INDIA गठबंधन मजबूती से लड़ेगा तो जीत जाएंगे। उन्होंने कहा कि सरकार बेईमानी करेगी, यूपी में विधानसभा सीटों में कई जगह बेइमानी की है। एमएसपी बड़े आंदोलन से ही लागू होगी, हल्के आंदोलन से नहीं होगी। बहराल देखना ये होगा कि आने वाले दिनों में किसान संगठनों का क्या रुख रहता है।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!