Haryana Congress: क्या हार के बाद भी Hooda बनेंगे नेता प्रतिपक्ष? Selja ने दिया ये जबाव

Edited By Manisha rana, Updated: 14 Oct, 2024 09:13 AM

will hooda become the leader of the opposition even after defeat

हरियाणा के विधानसभा चुनावों में हारने के बाद कांग्रेस के नेता प्रतिपक्ष रहे भूपेंद्र सिंह हुड्डा निशाने पर हैं।

रोहतक (दीपक भारद्वाज) : हरियाणा के विधानसभा चुनावों में हारने के बाद कांग्रेस के नेता प्रतिपक्ष रहे भूपेंद्र सिंह हुड्डा निशाने पर हैं। हुड्डा विरोधी गुट ने तो नतीजों के बाद पूरी ताकत के साथ आवाज बुलंद करनी शुरु कर दी है, जिसमें हुड्डा को ही विलेन करार दिया जा रहा है। नतीजों में भाजपा की जीत के बाद कांग्रेस में जबरदस्त अंतर्कलह शुरु हो गई है, जिसके तहत कुमारी सैलजा गुट के नेता लगातार हार का ठीकरा हुड्डा पर ही फोड़ रहे हैं। वहीं रविवार को कांग्रेस सांसद कुमारी सैलजा रोहतक की तिलक नगर कॉलोनी में पहुंचीं थी, जहां उन्होंने बातचीत करते हुए चुनाव में संगठन की कमी खलने की बात कही। 

नेता प्रतिपक्ष बनाए जाने के सवाल पर सैलजा ने दिया जवाब

साथ ही हुड्डा को फिर से नेता प्रतिपक्ष बनाए जाने के सवाल पर भी जवाब दिया। उन्होंने कहा कि यह कांग्रेस के केंद्रीय नेतृत्व पर निर्भर करता है कि वह क्या फैसला लेते हैं। भाजपा को जिस तरह का बहुमत मिला है उसे हरियाणा प्रदेश में समान विकास के काम करते हुए जनहित के काम करने चाहिए। जो जनता के मुद्दे हैं उन पर काम होना चाहिए और जो समस्याएं पिछली सरकार के दौरान लोगों ने झेली है उनका समाधान मौजूदा सरकार को करना चाहिए।

दरअसल टिकट बंटवारे के बाद कुमारी सैलजा ने नाराज होकर चुनाव प्रचार से दूरी बना ली थी। ये मुद्दा भाजपा ने हाथों हाथ लपक लिया था और इसे दलित नेत्री के अपमान से जोड़कर भाजपा ने काफी हद तक दलित वोटरों को साध भी लिया। हालांकि काफी दिनों की नाराजगी के बाद कुमारी सैलजा मान तो गईं, मगर जिस तरह से हुड्डा खेमा सरकार बनाने की हुंकार भर रहा था, उस तरह से कुमारी सैलजा ने प्रचार में पूरी ताकत नहीं लगाई। 

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!