बारिश में भीगा पीला सोना; आढ़ती नहीं करवा रहे भराई, तो वेयर हाउस नहीं कर रहा उठान, गेहूं के ढेर को खा रहे पशु

Edited By Nitish Jamwal, Updated: 27 Apr, 2024 03:00 PM

wheat wet in rain commission agents are not getting the stuffing done

खराब मौसम के मिजाज को देखते हुए मार्केट कमेटी सचिव की ओर से सोहना अनाज मंडी के आढ़तियों को बारिश के दौरान तिरपाल आदि ढकने के लिए आदेश देने की बात कही जा रही है।

सोहना (सतीश कुमार): खराब मौसम के मिजाज को देखते हुए मार्केट कमेटी सचिव की ओर से सोहना अनाज मंडी के आढ़तियों को बारिश के दौरान तिरपाल आदि ढकने के लिए आदेश देने की बात कही जा रही है। लेकिन मार्केट कमेटी के सचिव के ये आदेश सिर्फ कागजों तक ही सीमित दिखाई दे रहे है।

दरअसल शुक्रवार शाम को हुई बारिश में खुले आसमान के नीचे पड़ा गेहू भीगता रहा। गेहूं की सरकारी खरीद करने वाली एजेंसी के स्थानीय अधिकारी घनश्याम वर्मा ने बताया कि उनके करीब 47 हजार कट्टे वेयर हाउस के सोहना अनाज मंडी में रखे हुए है। इसके अलावा जो गेहूं  अभी तक कट्टों में नही भरा गया है। उसकी जिम्मेदारी आढतियों की है आढ़ती जब गेहूं को कट्टो में भरवा देगें, उसके बाद वेयर हाउस उनको अपने कब्जे में लेकर उठान कराएगा। यानी कि बारिश में भीगने वाला गेहूं किसानों का नहीं है, बल्कि वेयर हाउस का है। साथ ही अगर आढ़ती बारिश में भीगे हुए इस गेहूं को कट्टों में भरवाते हैं, तो वो गेहूं कट्टों के अंदर सड़ भी सकता है।

गेहूं के ढेर को खा रहे पशु

किसानों से खरीदा गया हजारो क्विटल सरकारी गेहूं खुले आसमान के नीचे पड़ा हुआ बारिश में भीग रहा है। इतना ही नहीं बल्कि इस गेहूं की इस तरह से दुर्गति की जा रही है कि आवारा पशु गेहूं के ढेर को खा रहे है। सफाई व्यवस्था चरमराई हुई है। कूड़े के ढेर लगे हुए हैं, लेकिन सोहना अनाज मंडी की सुध लेने वाला कोई नही है। 

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp वं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!